Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2019: स्मार्टफोन ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार

Jagran HiTech Awards 2019 स्मार्टफोन ऑफ दी ईयर कैटेगरी में हमने उन प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को रखा है जो परफॉर्मेंस के साथ-साथ डिजाइन के मामले में भी यूजर्स को पसंद आए हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 19 Nov 2019 03:59 PM (IST)Updated: Tue, 19 Nov 2019 03:59 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 2019: स्मार्टफोन ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार
Jagran HiTech Awards 2019: स्मार्टफोन ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार

नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। लीडिंग डिजिटल मीडिया Jagran.com, 29 नवंबर 2019 को Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ का आयोजन कर रही है। यह अवॉर्ड मोबाइल और मोबिलिटी के क्षेत्र में दिया जाएगा। यह पहली बार है जब कोई हिंदी डिजिटल मीडिया इस तरह के अवॉर्ड समारोह का आयोजन कर रही है। इस अवार्ड शो में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को अवार्ड दिया जाएगा। इसमें स्मार्टफोन्स, गैजेट्स, ब्रांड्स के अलावा कार और बाइक्स को विभिन्न कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया गया है।

loksabha election banner

स्मार्टफोन ऑफ दी ईयर कैटेगरी में हमने उन प्रीमियम फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स को रखा है, जो परफॉर्मेंस के साथ-साथ डिजाइन के मामले में भी यूजर्स को पसंद आए हैं। इनमें हमने खास तौर से उन स्मार्टफोन्स को रखे हैं, जिन्हें आप एक ऑल-राउंडर स्मार्टफोन कह सकते हैं। इनमें बेहतर परफॉर्मेंस, मल्टी-टास्किंग, कैमरा और डिजाइन मिलता है। साथ ही साथ इन स्मार्टफोन्स को खरीदने के बाद यूजर्स को रीयल स्मार्टफोन वाली फीलिंग आती है। या यूं कहिए कि इन स्मार्टफोन्स को आप सबसे बेहतर स्मार्ट डिवाइस कह सकते हैं।

आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को इस कैटेगरी के लिए चुन सकते हैं। इसके लिए वोटिंग 16 नवंबर से 27 नवंबर 2019 तक चलेगी। अगर, आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करना चाहते हैं तो https://www.jagran.com/hitech-awards/mobile-mobility.html पर जाकर वोट कर सकते हैं।

OnePlus 7T Pro

इस स्मार्टफोन को पिछले महीने लंदन में लॉन्च किया गया है। ये इस साल लॉन्च हुए OnePlus 7 सीरीज का सबसे अपग्रेडेड स्मार्टफोन है। इस स्मार्टफोन में परफॉर्मेंस के लिए क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 855 प्लस चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन का डिजाइन काफी शानदार है, इसके बैक के सेंटर में ट्रिपल रियर कैमरा सेट-अप दिया गया है, जो कि वर्टिकली अलाइंड है। 48 मेगापिक्सल का दमदार प्राइमरी सेंसर दिया गया है, जो आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस फीचर से लैस है। मल्टी टास्किंग में भी इस स्मार्टफोन का जबाब नहीं है, आप कितने भी ऐप्स क्यों न ओपन कर लें, ये लैग नहीं होता है। इसके अलावा इसमें गेम बूस्टर समेत लेटेस्ट एंड्रॉइड 10 पर आधारित OxygenOS का सपोर्ट मिलता है। फोन 90Hz की रिफ्रेश रेट वाले डायनामिक AMOLED डिस्प्ले के साथ आत है।

iPhone 11

Apple के इस साल लॉन्च हुए iPhone 11 सीरीज में कई तरह के कमाल के फीचर्स दिए गए हैं। फोन में A13 बायोनिक चिप दिए गया है, जो कि मल्टी टास्किंग के साथ-साथ गेमिंग के लिए भी बेस्ट कहा जा सकता है। इसमें लिक्विड रेटिना डिस्प्ले दिया गया है। A13 Bionic SoC में सबसे तेज CPU और GPU का इस्तेमाल किया गया है। iPhone 11 लेटेस्ट iOS 13 ऑपरेटिंग सिस्टम पर रन करता है। फोन में 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरे दिया गया है। इसके अलावा फोन में 12 मेगापिक्सल का सेकेंडरी अल्ट्रा वाइड सेंसर भी दिया गया है। यही नहीं, फोन 12 मेगापिक्सल के सेल्फी कैमरे से लैस है। ओवरऑल देखा जाए तो हर डिपार्टमेंट में ये स्मार्टफोन खरा उतरता है।

Samsung Galaxy Note 10/10+

इस साल लॉन्च हुए Samsung Galaxy Note 10 सीरीज को पूरी तरह से पावर पैक्ड सीरीज कहा जा सकता है। इसमें इस्तेमाल हुआ S-Pen इसे अन्य रेग्युलर फ्लैगशिप डिवाइस से अलग बनाता है। इसमें एक नया डिजाइन और फीचर वाला S-Pen इस्तेमाल किया गया है। इस नए S-Pen में लेटेस्ट 6 एक्सिस सेंसर का इस्तेमाल किया गया है जो कि न सिर्फ रिमोट की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है। बल्कि, S-Pen से ही आप कैमरे के मोड्स को भी चेंज कर सकते हैं। कैमरे के मोड्स की बात करें तो इससे आप रिमोटली फोटो क्लिक कर सकते हैं, वीडियो कैप्चर कर सकते हैं और एयर एक्शन की मदद से इससे कई और भी काम कर सकते हैं। फोन में कैमरे के साथ-साथ इसमें और भी कमाल के फीचर्स दिए गए हैं।

Huawei P30 Pro

Huawei P30 Pro में 6.7 इंच फुल HD+ OLED डिस्प्ले, Kirin 980SoC, 8GB रैम और 256GB स्टोरेज दी गई है। इसमें 32MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है जो कि वाटरड्रॉप नॉच फीचर के साथ आता है। IP68 रेटिंग के साथ फोन वाटर और डस्ट रेसिस्टेंस भी है। इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ फोन एंड्रॉइड 9 Pie पर काम करता है। फोन में 4200 mAh की बैटरी दी गई है। फोन फास्ट चार्जिंग और वायरलेस रिवर्स चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन का लुक और डिजाइन प्रीमियम दिया गया है। साथ ही साथ ये मल्टी टास्किंग के लिए भी एक शानदार स्मार्टफोन है। इसमें आपको गेमिंग का भी बेहतर एक्सपीरियंस मिलेगा। फोन ऑनलाइन वीडियो स्ट्रीमिंग के लिए भी बेहतर है।

iPhone 11 Pro

iPhone 11 Pro में 5.8 इंच की OLED डिस्प्ले दिया गया है, जबकि iPhone 11 Pro Max में 6.5 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। इसमें भी iPhone 11 की तरह A13 Bionic चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। जैसा कि Apple दावा कर रहा है कि ये अब तक का सबसे दमदार प्रोसेसर है। iPhone 11 Pro में डीप फ्यूजन कैमरा दिया गया है। इसमें भी पिछले मॉडल्स के मुकाबले अपग्रेडेड कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। iPhone 11 Pro और iPhone 11 Pro Max से भी आप 60Fps की 4K वीडियो शूट कर सकते हैं। ये भी मल्टी-टास्किंग और कैमरा परफॉर्मेंस के मामले में एक बेहतर डिवाइस है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.