Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2019: Realme XT बना ‘कैमरा फोन ऑफ दी ईयर’

Jagran HiTech Awards 2019 Realme XT ने Vivo V17 Pro OnePlus 7T OPPO Reno2 और Samsung Galaxy A70s को पीछे छोड़ते हुए ‘2019 कैमरा फोन ऑफ दी ईयर’ का अवॉर्ड जीता।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 30 Nov 2019 04:15 PM (IST)Updated: Mon, 02 Dec 2019 12:08 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 2019: Realme XT बना ‘कैमरा फोन ऑफ दी ईयर’
Jagran HiTech Awards 2019: Realme XT बना ‘कैमरा फोन ऑफ दी ईयर’

नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। 29 नवंबर को दिल्ली के ओवेरॉय होटल में आयोजित मोबाइल और मोबिलिटी सेक्टर के इस अवॉर्ड शो में टेक्नोलॉजी और ऑटोमोबाइल सेक्टर की कई कैटेगरीज के लिए अवॉर्ड दिया गया। Jagran HiTech Awards के पहले संस्करण में Realme XT ने Vivo V17 Pro, OnePlus 7T, OPPO Reno2 और Samsung Galaxy A70s को पीछे छोड़ते हुए ‘2019 कैमरा फोन ऑफ दी ईयर’ का अवॉर्ड जीता। अपने 64 मेगापिक्सल क्वॉड कैमरा फीचर की वजह से यह स्मार्टफोन यूजर्स के साथ-साथ जूरी मेंबर्स के भी पहली पसंद बना।

loksabha election banner

Realme XT की सबसे खास बात ये है कि भारत में 64 मेगापिक्सल कैमरे के साथ लॉन्च होने वाला ये पहला स्मार्टफोन है। साथ ही साथ इसके बैक में क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो कि OPPO, Vivo और Realme के स्मार्टफोन के लिए अब एक ट्रेंड बन गया है। इसमें 6.4 इंच की फुल एचडी प्लस sAMOLED डिस्प्ले दी गई है। फोन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर के साथ भी आता है।

ये स्मार्टफोन तीन रैम ऑप्शन्स 4GB, 6GB और 8GB और दो स्टोरेज ऑप्शन्स 64GB और 128GB के साथ आता है। फोन में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 712AIE चिपसेट प्रोसेसर दिया गया है। फोन के कैमरे की बात करें तो इसके बैक में 64+8+2+2 मेगापिक्सल का क्वॉड रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। साथ ही साथ फोन में 16 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है। फोन से नाइटमोड, अल्ट्रा वाइड, पोट्रेट के साथ-साथ मैक्रो फोटोग्राफी भी की जा सकती है।

ये स्मार्टफोन एंड्रॉइड 9 पाई ऑपरेटिंग सिस्टम पर आधारित ColorOS 6 पर काम करता है। अगले कुछ महीनों में इसमें एंड्रॉइड 10 पर आधारित ColorOS 7 का सपोर्ट भी दिया जाएगा। फोन को पावर देने के लिए 4,000 एमएएच की बैटरी दी गई है। इस स्मार्टफोन की शुरुआती कीमत Rs 15,899 है।

X-Factor: Realme XT के X-Factor की बात करें तो ये भारत में 64 मेगापिक्सल क्वॉड रियर कैमरे के साथ लॉन्च होने वाला पहला स्मार्टफोन है। साथ ही साथ ये स्मार्टफोन अन्य स्मार्टफोन के मुकाबले, बेहद ही अफोर्डेबल प्राइस टैग के साथ आता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.