Move to Jagran APP

Jagran HiTech Awards 2019: गैजेट ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार

Jagran HiTech Awards 2019स्मार्टफोन्स के साथ स्मार्ट गैजेट्स भी अब लोगों को काफी पसंद आने लगे हैं।

By Harshit HarshEdited By: Published: Sat, 23 Nov 2019 06:58 PM (IST)Updated: Sat, 23 Nov 2019 06:58 PM (IST)
Jagran HiTech Awards 2019: गैजेट ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार
Jagran HiTech Awards 2019: गैजेट ऑफ दी ईयर के ये हैं प्रबल दावेदार

नई दिल्ली, हर्षित हर्ष। लीडिंग डिजिटल मीडिया Jagran.com, 29 नवंबर 2019 को Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ का आयोजन कर रही है। यह अवॉर्ड मोबाइल और मोबिलिटी के क्षेत्र में दिया जाएगा। यह पहली बार है जब कोई हिंदी डिजिटल मीडिया इस तरह के अवॉर्ड समारोह का आयोजन कर रही है। इस अवार्ड शो में मोबाइल (टेक) और मोबिलिटी (ऑटो) के उत्कृष्ट उम्मीदवारों को अवार्ड दिया जाएगा। इसमें स्मार्टफोन्स, गैजेट्स, ब्रांड्स के अलावा कार और बाइक्स को विभिन्न कैटेगरी के लिए नोमिनेट किया गया है।

loksabha election banner

स्मार्टफोन्स के साथ स्मार्ट गैजेट्स भी अब लोगों को काफी पसंद आने लगे हैं। स्मार्ट टीवी हो या टैब या फिर अन्य वियरेबल डिवाइसेज, यूजर्स को ये गैजेट्स काफी अच्छा लगता है। Jagran ‘Hi-Tech Awards 2019’ में इस साल लॉन्च हुए ऐसे ही स्मार्ट गैजेट्स को नोमिनेट किया गया है।

आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को इस कैटेगरी के लिए चुन सकते हैं। इसके लिए वोटिंग 16 नवंबर से 27 नवंबर 2019 तक चलेगी। अगर, आप अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट करना चाहते हैं तो https://www.jagran.com/hitech-awards/mobile-mobility.html पर जाकर वोट कर सकते हैं।

OnePlus TV Q1 Pro

OnePlus TV Q1 Pro में 55 इंच की एचडी प्लस OLED स्क्रीन दी गई है, जो NTSC 120% कलर गेमट टेक्नोलॉजी पर काम करता है। इसमें गामा कलर मैजिक चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक, इसमें आप 4K क्वालिटी की एचडी वीडियो स्ट्रीम कर सकेंगे। इसके साउंड सिस्टम की बात करें तो ये डॉल्वी वीजन डिस्प्ले के साथ-साथ डॉल्वी एटमस को सपोर्ट करता है। OnePlus TV Q1 Pro में 8 स्पीकर्स स्टीरियो स्लाइडिंस साउंडबार दिया गया है। इसमें OnePlus कनेक्ट स्मार्ट फीचर्स भी दिए गए हैं। दोनों ही मॉडल्स एंड्रॉइड टीवी 9 पाई पर आधारित Oxygen OS पर काम करते हैं। इनमें Oxygen Play, Game Mode, Bluetooth Stereo जैसे फीचर्स दिए गए हैं। दोनों ही स्मार्ट टीवी, पहले से ही भारतीय बाजार में मौजूद Samsung, LG जैसे ब्रांड्स को चुनौती दे सकते हैं। इसमें 50W का साउंड सपोर्ट सिस्टम दिया गया है।

Apple iPad Pro 12.9

ये 12.9 इंच की स्क्रीन और दो कलर ऑप्शन्स सिल्वर और स्पेस ग्रे में उपलब्ध है। साथ ही साथ ये 4 स्टोरेज ऑप्शन्स 64GB, 256GB, 512GB और 1TB के साथ आता है। ये वाई-फाई, वाई-फाई + सेल्युलर मॉडल में आता है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो ये iOS12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है, जिसे लेटेस्ट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ अपग्रेड किया जा सकता है। इसमें कनेक्टिविटी के लिए USB Type C चार्जिंग पोर्ट दिया गया है और ये 18W की फास्ट चार्जिंग को भी सपोर्ट करता है। इसमें A12X बायोनिक चिप का इस्तेमाल किया गया है, जो इसे बेहतर परफॉर्मर बनाता है।

Samsung Galaxy Fold

Samsung ने फोल्डेबल स्मार्टफोन बाजार के लिए ट्रेंड सेट कर दिया है। कंपनी ने इस साल फरवरी में आयोजित मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2019 में दुनिया का पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करके सबको हैरान कर दिया। Samsung पिछले दो सालों से फोल्डेबल डिस्प्ले टेक्नोलॉजी पर काम कर रहा था, जिसे इस साल पेश किया गया। हालांकि, शुरुआत में इसकी फोल्डेबल स्क्रीन की सुरक्षा और ड्यूरेबिलिटी के बारे में सवाल जरूर उठे, लेकिन बाद में कंपनी ने इसकी फोल्डेबल स्क्रीन को और भी बेहतर किया और दोबारा से इस स्मार्टफोन को लॉन्च किया गया।

Bose Frames

Bose Frames दो स्टाइल रेक्टेंग्युलर और राउंड शेप में आता है। इस गैजेट की खास बात ये है कि इस फ्रेम के साथ ब्लूटूथ ऑडियो स्पीकर्स फिट किए गए हैं। इसमें बिल्ट-इन-स्पीकर्स दिए गए हैं जिसकी मदद से आप इस सनग्लास की मदद से फोन कॉल्स भी पिक कर सकते हैं, साथ ही साथ अपनी पसंद के म्यूजिक का भी आनंद ले सकते हैं। इस फ्रेम में UVA/UVB की किरणों को प्रोटेक्ट करने वाला ग्लास दिया गया है। इसें ऑग्मेंटेज रियलिटी फीचर दिया गया है। इसे चार्ज करने के लिए लिथियम पॉलीमर बैटरी दी गई है। एक बार चार्ज करने पर ये 3.5 घंटे तक इस्तेमाल किया जा सकता है।

GoPoro Hero 8

GoPoro Hero 8 के फीचर्स की बात करें तो इसमें 12 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है जो 4K HD क्वालिटी की वीडियो को शूट कर सकता है। इसके अलावा इसमें 16 मेगापिक्सल का एक्शन कैमरा दिया गया है जो मोशन के साथ भी बेस्ट क्वालिटी की वीडियो शूट कर सकता है। इसमें लिथियम एयर बैटरी दी गई है जो कैमरे को पावर देती है। साथ ही साथ इसमें बैटरी चेंज करने के लिए अलग से विंडो दिया गया है जो इस्तेमाल करते समय इसकी बैटरी को तेजी से रीमूव करने का ऑप्शन देता है। ये HDR को सपोर्ट करता है। वीडियो को इन्हांस करने के लिए कई बूस्टिंग फीचर्स दिए गए हैं। ये वाई-फाई सपोर्ट और USB Type C जैसी कनेक्टिविटी फीचर्स को भी सपोर्ट करता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.