Move to Jagran APP

Disney+ Hotstar की नई शर्त से बढ़ी क्रिकेट फैन्स की मुसीबत, पूरी करने पर ही देख पाएंगे लाइव मैच

बता दें कि 13वां T20 क्रिकेट टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sun, 06 Sep 2020 05:06 PM (IST)Updated: Mon, 07 Sep 2020 01:59 PM (IST)
Disney+ Hotstar की नई शर्त से बढ़ी क्रिकेट फैन्स की मुसीबत, पूरी करने पर ही देख पाएंगे लाइव मैच
Disney+ Hotstar की नई शर्त से बढ़ी क्रिकेट फैन्स की मुसीबत, पूरी करने पर ही देख पाएंगे लाइव मैच

नई दिल्ली, पीटीआइ. स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म Disney+ Hotstar ने T20 League से चंद रोज पहले अपने प्लेटफॉर्म पर एक नई शर्त जोड़ दी है, जिससे क्रिकेट फैन्स की मुसीबतें बढ़ गई हैं। Disney+ Hotstar की तरफ से शनिवार को कहा गया कि केवल वही T20 League का लाइव क्रिकेट मैच देख पाएंगे, जिसने Disney+ Hotstar का सालाना सब्सक्रिप्शन ले रखा है। मतलब यह है कि अब एक, दो और छह माह के सब्सक्रिप्शन  महीने से काम नहीं चलेगा। बता दें कि 13वां T20 क्रिकेट टूर्नामेंट 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहा है। 

loksabha election banner

Hotstar ने पेश किए दो प्लान 

कंपनी ने अपने बयान में कहा कि 399 रुपए वाले Disney+ Hotstar VIP और 1,499 रुपए वाले Diney Premium प्लान का सब्सक्रिप्शन रखने वाले ग्राहक ही IPL मैच का लाइव कवरेज देख सकेंगे. इन दोनों प्लान की वैधता 12 माह की है। Disney+ Hotstar की तरफ से कहा गया है कि लोगों को आसानी से क्रिकेट कवरेज का लुत्फ देने के लिए कंपनी ने टेलीकॉम प्लेयर Jio और Airtel के साथ समझौता किया है। दोनों ही टेलीकॉम कंपनियों की तरफ से 12 माह का प्री-पेड रिचार्ज प्लान ऑफर किया जा रहा है।  बता दें कि पिछले साल T20 League के दौरान Hotstar ने दर्शकों की संख्या के लिहाज से रिकॉर्ड बनाया था। ऐसे में इस साल इस रिकॉर्ड को बकरार रखना चुनौती होगी। 

Jio के दो रिचार्ज प्लान 

  • Reliance Jio की तरफ से खास IPL के लिए दो रिचार्ज प्लान लॉन्च किए गए हैं, जिस पर यूजर्स फ्री में टी20 लीग की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग देख सकेंगे। Jio के 401 रुपए के प्लान पर यूजर्स को 90GB डाटा उपलब्ध कराया जाता है। इसकी वैधता 20 दिनों की होगी और रोजाना 3GB डाटा उपलब्ध कराया जाएगा। इसके अलावा कंपनी की तरफ से डेली यूज के बाद एक्स्ट्रा 6GB डाटा मिलेगा। साथ ही Jio से Jio फ्री कॉलिंग और नॉन jio नेटवर्क पर कॉलिंग के लिए 1000 मिनट्स और रोजाना 100SMS मिलेंगे। इसके अतिरिक्त ग्राहक प्रीमियम Jio ऐप का सब्सक्रिप्शन मिलेगा। 

  • Jio के 2,599 रुपए के सालाना रिचार्ज प्लान रोजाना 2GB डाटा मिलेगा। इस प्लान की वैधता 365 दिन की होगी. डाटा के डेली यूज के बाद यूजर्स को एक्स्ट्रा 10GB डाटा मिलेगा। इस तरह यूजर्स को इस प्लान पर सालभर में करीब 740GB डाटा मिलेगा। प्लान में कॉम्पलीमेंट्री तौर पर एक साल का  Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलेगा।  साथ ही यूजर  Jio apps जैसे Jio Cinema, Jio TV, Jio Saavn, JioNews का एक्सेस हासिल कर पाएंगे। इन दोनों ऑफर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स के पास Disney+Hotstar का सब्सक्रिप्शन होना अनिवार्य होगा। 

देखें: UAE में कब और कहां होंगे T20 League मैच, पहला मैच चेन्नई टीम VS मुंबई टीम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.