Move to Jagran APP

Repair State feature: iPhone का ये फीचर है खास, जानिए कैसे करता है काम

Apple ने iOS 17.5 अपडेट के साथ एक नए फीचर को पेश किया है जिसे रिपेयर स्टेट कहा जाता है। इसकी मदद से आईफोन सर्विसेज में बदलाव लाने का मौका मिलता है। हालांकि इस बात की कोई गांरटी नहीं है कि इसे फाइनल मॉडल में लाया जाएगा या नहीं। आइये जानते हैं कि ये क्या है और कैसे काम करता है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Fri, 03 May 2024 12:16 PM (IST)Updated: Fri, 03 May 2024 12:16 PM (IST)
Repair State feature: iPhone का ये फीचर है खास, जानिए कैसे करता है काम

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple ने iOS 17.5 अपडेट में 'रिपेयर स्टेट' फीचर को पेश किया है। यह सुविधा iPhones की सर्विस के तरीके को बेहतर बनाने के काम आएगी। कंपनी का ये फीचर iPhone यूजर्स के लिए रिपेयरिंग प्रोसेस को सरल बनाने के लिए तैयार किया गया है।

loksabha election banner

ये फीचर iPhone की सर्विसेस के तरीके को बेहतर बनाने का वादा करता है, जिससे डिवाइस को मरम्मत के लिए भेजने से पहले फाइंड माई फीचर को अक्षम करने की जरुरत नहीं होती है। आइये इसके बारे में जानते हैं।

फाइंड माई को बंद करना

  • आपको बता दें कि यूजर्स को फाइंड माई को अक्षम करने के लिए सेटिंग्स मेनू के माध्यम से नेविगेट करना पड़ता था, जो डिवाइस के ऑनरशिप की पुष्टि करने और रिपेयरिंग के साथ आगे बढ़ने के लिए एपल या अधिकृत रिपेयरिंग सेंटर के लिए एक शर्त थी।
  • iOS 17.5 के जुड़ने के साथ यह स्टेप अब जरूरी नहीं है। यह फिलहाल अज्ञात है कि यह फीचर स्टेबल वर्जन में आएगा या नहीं।

यह भी पढ़ें - बड़े सरप्राइज की तैयारी में है OpenAI, Google को मिल सकती है जोरदार टक्कर

रिपेयर स्टेट मोड कैसे करता है काम

  • 9to5Mac में बताया गया कि रिपेयर स्टेट मोड को iOS 17.5 बीटा 4 के कोड के भीतर खोजा गया है। फिलहाल ये फीचर बीटा में पहले से ही उपलब्ध है। यह iPhone मरम्मत के लिए प्रोटोकॉल में बदलाव कर रही है।
  • पहले, यूजर्स को स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन के कारण देरी का सामना करना पड़ता था। जिसे iOS 17.3 में सुरक्षा उपाय के रूप में पेश किया गया ।
  • इसने फाइंड माई सहित संवेदनशील सेटिंग्स को बदलने में समय के कारण देरी होती थी और इस कारण यूजर्स को रिपेयरिंग सेंटर पर लगभग 1 घंटे तक इंतजार करना पड़ता था।
  • हालांकि, रिपेयर स्टेट के साथ यूजर अब अपने एपल आईडी और पासवर्ड की मदद से सीधे अपने ऑनरशिप को प्रमाणित कर सकते हैं, जिससे तकनीशियनों के लिए वेरिफिकेशन प्रोसेस सरल हो जाएगी।
  • इसके अलावा स्टोलन डिवाइस प्रोटेक्शन से भी समय नहीं लगता है, जिससे यूजर तुरंत मरम्मत शुरू कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें - खुशखबरी! सस्ता हो गया Oppo का ये धांसू और बेस्ट क्वालिटी ईयरफोन, मिल रहा तगड़ा डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.