Move to Jagran APP

iPad अब भारत में होगा उपलब्ध, जानिए कीमत और फीचर्स

मार्च 2018 में लॉन्च किए गए नए आईपैड की शुरुआती कीमत 28,000 रुपए रखी गई है

By Praveen DwivediEdited By: Published: Fri, 20 Apr 2018 06:40 PM (IST)Updated: Sat, 21 Apr 2018 07:27 AM (IST)
iPad अब भारत में होगा उपलब्ध, जानिए कीमत और फीचर्स
iPad अब भारत में होगा उपलब्ध, जानिए कीमत और फीचर्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। एप्पल के आईपैड 2018 की बिक्री शुरु हो चुकी है। वह देश के प्रमुख ऑनलाइन प्लेटफॉर्म फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। इतना ही नहीं एप्पल का आईपैड 2018 अब देश के ऑफलाइन स्टोर्स पर भी उपलब्ध करा दिया गया है। मौजूदा समय में आईपैड 2018 का 32 जीबी वाला वाईफाई+सेल्युलर वेरियंट फ्लिपकार्ट पर बिक्री के लिए उपलब्ध है। वहीं इसके अन्य वेरियंट भी कुछ समय में उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

loksabha election banner

क्या होगी एप्पल के आईपैड 2018 की कीमत?

मार्च 2018 में लॉन्च किए गए नए आईपैड की शुरुआती कीमत 28,000 रुपए रखी गई है और इसमें एप्पल पेंसिल का सपोर्ट दिया गया है जो कि अलग से बाजार में 7.600 रुपए की कीमत में उपलब्ध है। अगर आप इसे फ्लिपकार्ट पर खरीदते हैं तो आपको आईपैड 2018 की खरीद पर 200 रुपए का डिस्काउंट भी मिल सकता है। हालांकि आपको यह फायदा तभी मिलेगा तब आप एक्सिस बिज क्रेडिट कार्ड के इस्तेमाल से इसकी खरीद करेंगे। इसके अलावा नो कॉस्ट ई-एमआई का ऑप्शन भी उपलब्ध है। यानी आप मात्र 3,112 रुपए की मासिक किश्त पर भी इसे खरीद सकते हैं। यह आईपैड सिल्वर, गोल्ड औक स्पेस ग्रे कलर में उपलब्ध है।

स्पेशिफिकेशन्स: अगर स्पेशिफिकेशन्स की बात करें तो यह लगभग आईफोन 2017 के जैसा होगा। हालांकि इसमें 9.7 इंट का रेटिना 2048x1536 पिक्सल वाला आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है जिसमें एप्पल पेंसिल स्टाइलस का सपोर्ट दिया गया है। यहां पर Apple A10 Fusion SoC भी दिया गया है, जिसे एक अहम अपग्रेड माना जा सकता है। जो कि Apple A9 SoC का अपग्रेड है जिसे बीते साल उपलब्ध करवाया गया था। एप्पल के आईपैड 2018 में 8 मेगापिक्सल का रियर कैमरा उपलब्ध करवाया गया है, जिसमें f/2.4 का अपर्चर दिया गया है। इतना ही नहीं इसमें 1.2 मेगापिक्सल का फेसटाइम एचडी कैमरा भी दिया गया है , जिसमें f/2.2 का अपर्चर है।

यह भी पढ़ें:

वनप्लस ने Marvel के साथ की पार्टनरशिप, लॉन्च हो सकता है वनप्लस 6 इंफिनिटी वॉर स्पेशल एडिशन

व्हाट्सएप में आए नए अपडेट, यूजर्स और एडमिन को होंगे ये फायदे

ऑर्टिफीशियल इंटेलीजेंस कैमरा के साथ लॉन्च हुआ हॉनर 10, वन प्लस 6 से होगी टक्कर

इनफोकस विजन 3 प्रो भारत में बजट कीमत में लॉन्च, नोकिया 2 से पढ़ें कम्पैरिजन

शाओमी के बाद हॉनर ने की लैपटॉप मार्केट में एंट्री, पढ़िए Magicbook की खासियतें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.