Move to Jagran APP

Independence Day Status Download: स्वतंत्रता दिवस पर अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को ऐसे भेजें स्टीकर्स

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आप अपने दोस्तों और परिवारजनों को Whatsapp की मदद से स्टीकर्स भेजकर आजादी का जश्न मना सकते हैं (फोटो साभार Google Play Store)

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 14 Aug 2020 11:47 AM (IST)Updated: Sat, 15 Aug 2020 10:18 AM (IST)
Independence Day Status Download: स्वतंत्रता दिवस पर अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को ऐसे भेजें स्टीकर्स
Independence Day Status Download: स्वतंत्रता दिवस पर अपने दोस्तों और परिवार के लोगों को ऐसे भेजें स्टीकर्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Independence Day WhatsApp Stickers: भारत में आज यानि 15 अगस्त को आजादी का जश्न मनाया जा रहा है और इस मौके पर आप भी अपनो बेहद ही अलग अंदाज में शुभकामनाएं दे सकते हैं और इसके लिए सबसे अच्छा विकल्प Whatsapp है। Whatsapp पर आप एक-दूसरे को स्वतंत्रता दिवस (Independence Day 2020) की शुभकामनाएं सकते हैं। यूजर्स स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देने के लिए फोटो और वीडियो के साथ अब व्हाट्सएप स्टीकर भी भेजने लगे हैं। ऐसे में अगर आप भी अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों को व्हाट्सएप स्टीकर्स के जरिए स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देने चाहते हैं, तो हम यहां आपको पूरा प्रोसेस बताएंगे। आइए जानते हैं...

loksabha election banner

Whatsapp के जरिए आप बेहद ही आसान तरीके से आजादी के जश्न को सेलिब्रेट कर सकते हैं। कोरोना के संकटकाल में Whatsapp एक बेहतर विकल्प बनकर उभरा है। आप यहां वीडियो कॉ​लिंग के जरिए अपनों को आजादी की बधाई दे सकते हैं। लेकिन अपनी भावनाएं व्यक्त करनी है कि Whatsapp स्टीकर्स से बेहतर कुछ नहीं। इसका उपयोग करना भी बेहद आसान है।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर ऐसे भेजें Whatsapp स्टीकर्स

  • स्टीकर भेजने के लिए सबसे पहले व्हाट्सएप ओपन करें। इसके बाद जिस दोस्त या परिवार के सदस्य को आप स्टीकर भेजना चाहते हैं, उसका चैट विंडो ओपन करें। 
  • यहां आपको चैटबॉक्स में स्माइली विकल्प दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। 
  • इतना करने के बाद आपको नीचे की तरफ तीन ऑप्शन दिखाई देंगे, जिनमें पहला स्माइली, दूसरा GIF और तीसरा स्टीकर है। इसमें स्टीकर वाला विकल्प चुनें। 
  • अब ऊपर की तरफ आपको + का ऑप्शन दिखाई देगा। उस पर क्लिक करें। 
  • क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर पेज ओपन होगा। उसमें नीचे की तरफ स्क्रॉल करें। 
  • आपको Get More Stickers का ऑप्शन मिलेगा। इस पर क्लिक करते ही आप गूगल प्ले-स्टोर पर रिडायरेक्ट हो जाएंगे। यहां से आप स्वतंत्रता दिवस स्टीकर पैक डाउनलोड करें।
  • डाउनलोड के लिए आप गूगल प्ले स्टोर पर मौजूद स्टीकर्स ऐप का इस्तेमाल कर सकते हैं हमने गूगल प्ले से 'Stickers for Indian' ऐप का डाउनलोड ​किया। जिसमें कई खास स्टीकर्स की सुविधा दी गई है।
  • इसके बाद वापस WhatsApp में जाएं और किसी भी चैट विंडो में जाकर एक बार फिर से स्टीकर के विकल्प में जाएं। यहां आपको स्वतंत्रता दिवस के स्टीकर्स एड हुए मिल जाएंगे। अब आप जिसे चाहें स्टीकर भेजकर स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दे सकते हैं।

(Written By-  Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.