Move to Jagran APP

एयरटेल के बाद आईडिया ने भी जिओ के ऑफर को दी चुनौती

टेलिकॉम कंपनी एयरटेल के बाद आईडिया ने भी जिओ के फ्री ऑफर को बढ़ाए जाने की मांग की है

By MMI TeamEdited By: Published: Thu, 19 Jan 2017 09:57 AM (IST)Updated: Thu, 19 Jan 2017 10:30 AM (IST)
एयरटेल के बाद आईडिया ने भी जिओ के ऑफर को दी चुनौती
एयरटेल के बाद आईडिया ने भी जिओ के ऑफर को दी चुनौती

नई दिल्ली। रिलायंस जिओ का प्रमोशनल ऑफर 90 दिनों से आगे बढ़ाने के लिए ट्राई द्वारा अनुमति दिये जाने के खिलाफ एयरटेल के बाद आइडिया ने भी टीडीसैट में याचिका दाखिल की है। रिलायंस जिओ ने प्रमोशनल ऑफर पहले दिसंबर तक के लिए पेश किया था। बाद में इसे इस साल मार्च तक के लिए बढ़ा दिया।

loksabha election banner

टेलीकॉम डिसप्यूट सेटलमेंट एंड अपीलेट ट्रिब्यूनल (टीडीसैट) के समक्ष दायर याचिका में आइडिया ने रिलायंस जियो के ऑफर को रद करने की मांग की है। सूत्रों के अनुसार टीडीसैट ने इस याचिका पर सुनवाई एक फरवरी को भारती एयरटेल की याचिका के साथ करने का निश्चय किया है।

ट्राई ने 20 अक्टूबर को कहा था कि जिओ का ऑफर 90 दिन के लिए है इसलिए तीन सितंबर को लांच होने के बाद तीन दिसंबर तक वैध होगा। सूत्रों के अनुसार आइडिया के अधिवक्ता ने 20 अक्टूबर के ट्राई के आदेश और तीन दिसंबर के बाद उसके द्वारा कोई कदम न उठाये जाने का उल्लेख किया।

इस मामले में कार्रवाई करने में देरी के लिए ट्राई जवाब दाखिल करेगा। रिलायंस जिओ को जवाब देने की अनुमति दी गई है। इस बीच ट्राई ने अटॉर्नी जनरल से रिलायंस जियो के ऑफर की अवधि बढ़ाये जाने पर विधिक राय मांगी है।

ट्राई ने इस मामले में जिओ द्वारा दिये गये जवाबों का भी अध्ययन किया है। रिलायंस जिओ ने तीन दिसंबर को वेल्कम प्लान खत्म होने से पहले हैप्पी न्यू ईयर ऑफर पेश किया था। ट्राई ने इस पर जिओ से जवाब मांगा था।

चोरी होने पर कार को जाम कर देगी

जिओ की डिवाइस रिलायंस जिओ ने टेलीकॉम सेवाओं से आगे जाकर ऑटोमोबाइल टेलीमेटिक्स के क्षेत्र में उतरने की योजना बनाई है। इसके लिए कंपनी एक डिवाइस लांच करेगी जो वाहनों में फिट होगी और वाहन के परिचालन को नियंत्रित करेगी।

इसके जरिये वाहन स्वामी को ईंधन और बैटरी के बारे में मोबाइल एप से अलर्ट मिलेगा। उद्योग सूत्रों के अनुसार रिलायंस जियो कार कनेक्टेड डिवाइस लांच करने को तैयार है। कार चोरी होने पर इससे कार को रोका जा सकेगा और इसकी जानकारी भी प्राप्त की जा सकेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.