Move to Jagran APP

Huawei फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन MWC 2019 में किया जाएगा लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

Huawei के कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ Richard Yu ने कहा, “हम फरवरी में बार्सिलोना में दुनिया का पहला फोल्डेबल स्क्रीन के साथ 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे”

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Fri, 25 Jan 2019 01:54 PM (IST)Updated: Fri, 25 Jan 2019 05:52 PM (IST)
Huawei फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन MWC 2019 में किया जाएगा लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स
Huawei फोल्डेबल 5G स्मार्टफोन MWC 2019 में किया जाएगा लॉन्च, पढ़ें डिटेल्स

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। फोल्डेबल स्मार्टफोन्स को लॉन्च करने की रेस में फोन निर्माता कंपनी Huawei भी आ गई है। कंपनी अगले महीने बार्सिलोना में होने वाले MWC इवेंट में अपना नया फ्लैगशिप स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। यह 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन होगा। Huawei के कंज्यूमर बिजनेस ग्रुप के सीईओ Richard Yu ने कहा, “हम फरवरी में बार्सिलोना में दुनिया का पहला फोल्डेबल स्क्रीन के साथ 5G स्मार्टफोन लॉन्च करेंगे।” खबरों के मुताबिक कंपनी इस दौरान एक से ज्यादा स्मार्टफोन लॉन्च कर सकती है।

loksabha election banner

Huawei 5G फोल्डेबल स्मार्टफोन:

इस फोन में किरीन 980 चिपसेट दिया जाएगा। यह कंपनी का पहला 5G मॉडम वाला स्मार्टफोन होगा। Huawei के अलावा Samsung और Xiaomi भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करेगा। लेकिन Huawei अपना फोल्डेबल फोन Samsung से पहले अपना फोन लॉन्च कर सकती है। इस फोन को कितने रुपये में लॉन्च किया जाएगा इसकी जानकारी फिलहाल नहीं दी गई है। लेकिन अगर Samsung की बात की जाए तो इसके फोल्डेबल फोन की कीमत करीब 1700 डॉलर हो सकती है। ऐसे में यह माना जा रहा है कि Huawei के इस फोन की कीमत भी इसी के आस-पास हो सकती है।

Samsung सैमसंग भी फोल्डेबल फोन करेगा लॉन्च:

दक्षिण कोरियाई स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Samsung के Foldable स्मार्टफोन की जानकारियां हाल ही में लीक हुई हैं। Samsung के इस Foldable स्मार्टफोन के कंपनी ने अपने पिछले साल आयोजित डेवलपर्स कांफ्रेंस में शोकेश किया था। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस स्मार्टफोन को Samsung Galaxy F या Samsung Galaxy X के नाम से 20 फरवरी को लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि 20 फरवरी को अमेरिका के सेन फ्रेंसिस्को में इस स्मार्टफोन का अनपैक्ड इवेंट आयोजित किया जा सकता है। इस फोन की अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

Xiaomi भी करेगा लॉन्च फोल्डेबल फोन:

Xiaomi भी फोल्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। Xiaomi के वाइस प्रेजिडेंट बिन लिन ने एक डबल फोल्डिंग फोन का वीडियो शेयर किया है। इसमें दिखाया गया है कि बिन लिन इस फोन को इस्तेमाल कर रहे हैं। साथ ही यह भी दिखाया गया है कि Xiaomi का यह फोन दो बार मुड़ता है। अगर यह फोन लॉन्च किया जाता है तो यह दुनिया का पहला डबल-फोल्डिंग फोन होगा। इस फोन की अधिक जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

24 घंटे में जानें सबसे तेज कब आता है मोबाइल इंटरनेट

TRAI Channel Selector App: जानें चैनल सेलेक्ट करने से लेकर बिल चेक करने तक का पूरा तरीका

Xiaomi Redmi Go की फोटोज और फीचर्स हुए लीक, 5000 रुपये से कम में हो सकता लॉन्च


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.