Move to Jagran APP

Whatsapp पर आपको किसी ने कर दिया है ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज

अक्सर लोगों को यह शिकायत होती है कि Whatsapp में किसी सेव नंबर पर मैसेज नहीं भेज पा रहे हैं। ऐसे में हो सकता है कि उस व्यक्ति ने आपको Whatsapp पर ब्लॉक कर रखा होगा। इसे पता करने के लिए आप कुछ सिंपल टिप्स की मदद ले सकते हैं

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 29 Sep 2020 11:27 AM (IST)Updated: Wed, 30 Sep 2020 07:23 AM (IST)
Whatsapp पर आपको किसी ने कर दिया है ब्लॉक, तो ऐसे करें उसे मैसेज
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आपको आपके किसी मित्र या फिर परिवार के सदस्य ने Whatsapp पर किसी कारणवश ब्लॉक कर दिया है, तो परेशान होने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। आज हम आपको यहां एक ऐसा तरीका बताएंगे, जिसके जरिए आप उस यूजर को मैसेज कर सकेंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है। तो आइए जानते हैं इस खास व्हाट्सएप ट्रिक के बारे में...

loksabha election banner

ऐसे करें मैसेज

  • Whatsapp पर ब्लॉक करने वाले यूजर को मैसेज भेजने के लिए आपको अपने और उसके कॉमन दोस्त या परिवार के सदस्य की सहायता लेनी होगी।  
  • आपको अपने कॉमन मित्र या परिवार के सदस्य से एक व्हाट्सएप ग्रुप बनाने के लिए कहना होगा, जिसमें वह खुद के साथ-साथ आपको और उस यूजर को एड करेगा, जिसने आपको ब्लॉक किया है।
  • इसके बाद आपका कॉमन मित्र या परिवार का सदस्य ग्रुप को छोड़ देगा। अब इस ग्रुप में आप और वो यूजर रह जाएंगे, जिसने आपको ब्लॉक किया है।
  • अब आप इस ग्रुप में मैसेज भेजकर ब्लॉक करने वाले मित्र या परिवार के सदस्य से बात कर सकते हैं।

Whatsapp के प्लेटफॉर्म पर जल्द आने वाले हैं नए फीचर

पिछले दिनों सामने आई रिपोर्ट में जानकारी दी गई थी कि WhatsApp जल्द ही v2.20.196.8 बीटा वर्जन रोलआउट करने वाली है और वर्जन में यूजर्स को मल्टीपल डिवाइसेज में एक साथ WhatsApp अकाउंट को उपयोग करने की सुविधा मिलेगी। नया फीचर WhatsApp में 'Linked Devices' नाम से ऐड किया जा सकता है। इसमें आप एक साथ 4 स्मार्टफोन्स पर एक ही WhatsApp अकाउंट का उपयोग कर सकेंगे।

WhatsApp Emojis 

Whatsapp ने हाल ही में लेटेस्ट एंड्रॉयड बीटा वर्जन पर 138 नई इमोजी जारी की हैं। इनमें शेफ, किसान और पेंटर की इमोजी शामिल हैं। हालांकि, कंपनी ने अभी तक इन इमोजी को स्टेबल वर्जन के लिए लॉन्च नहीं किया है।

Expiring messages

Whatsapp अपने लेटेस्ट फीचर Expiring messages की टेस्टिंग कर रहा है। इस फीचर को व्हाट्सएप एंड्रॉयड बीटा वर्जन 2.20.197.4 पर स्पॉट किया गया है। यूजर्स इस फीचर के जरिए सात दिनों के बाद भी भेजे गए मैसेज को ऑटो-डिलीट कर सकते हैं। आपको बता दें कि इससे पहले इस फीचर को डिलीट मैसेज के नाम से एंड्रॉयड बीटा प्लेटफॉर्म पर स्पॉट किया गया था।

(Written By- Ajay Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.