Move to Jagran APP

शानदार AMOLED डिस्प्ले और फास्ट चार्जिंग वाली HONOR Watch ES, साथ ही 25 दिन की बैटरी और 14 MIL-STD-810G टेस्ट्स वाली HONOR Watch GS Pro, बेस्ट डील जानने के लिए पढ़ें

HONOR Watch ES और HONOR Watch GS Pro में यूजर्स को लंबा बैटरी बैकअप और कई खास फीचर्स की सुविधा मिलेगी। अगर आप ​इन डिवाइसेज को खरीदने की प्लानिंग कर रहे हैं तो इनकी कीमत और फीचर्स के अलावा इनके साथ मिलने वाले ऑफर्स के बारे में जान लें।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 08 Oct 2020 08:22 PM (IST)Updated: Tue, 13 Oct 2020 05:01 PM (IST)
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। HONOR एक ऐसा ग्लोबल ब्रांड है, जो अपने डिजाइन, इनोवेशन और क्वालिटी के लिए दुनिया भर में जाना जाता है। इन्होंने अपने अलग-अलग तरह के शानदार प्रोडक्ट्स से यूजर्स को काफी प्रभावित किया है। स्मार्टफोन और लैपटॉप में अपनी पहचान बनाने के साथ-साथ HONOR ने अपने वेयरेबल से भी सबका दिल जीत लिया है। आज ही HONOR ने दो नये स्मार्टवॉच्स– HONOR Watch ES और HONOR Watch GS Pro इंडिया में लॉन्च किया है और इनकी कोशिश दुनियाभर के युवाओं तक किफायती दाम में अच्छी टेक्नोलॉजी पहुंचाने की है। HONOR Watch ES का डिजाइन और टेक्नोलॉजी उन युवाओं के लिए बनाया गया है, जो खुद को फिट रखना चाहते हैं और साथ ही अपने स्टाइल स्टेटमेंट व ट्रेंड को बरकरार रखना चाहते हैं। ये स्मार्टवॉच 4.16cm (1.64'') AMOLED टच डिस्प्ले, 12 एनिमेटेड कोर्स, 95 वर्कआउट मोड्स और कई नये फीचर्स के साथ लैस है।  

loksabha election banner

HONOR Watch GS Pro एक Pro-grade स्मार्टवॉच है, जो लगभग 25 दिन की बैटरी लाइफ और 14 तरह के MIL-STD-810G टेस्ट्स से गुजरी है। यह रफ एंड टफ स्मार्टवॉच अर्बन एक्सप्लोरर्स और एडवेंचर्स को बेहद पसंद आने वाली है। आइए विस्तार से दोनों स्मार्टवॉच्स के बारे में जानते हैं। दोनों प्रोडक्ट्स को खरीदने की बेस्ट डील्स जानने के लिए अंत तक पढ़ें।   

क्या है HONOR Watch ES की खासियत  

आकर्षक डिजाइन और क्रिस्प डिस्प्ले 

HONOR Watch ES डिजाइन में बहुत ही आकर्षक है और ये आपकी फैशन एक्सेसरीज का महत्वपूर्ण पार्ट बनने की पुरी क्षमता रखती है। इसमें शानदार 4.16cm (1.64'') AMOLED टच डिस्प्ले दिया है, जो 70% स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 326 PPI और 456x280 पिक्सल रिजॉल्यूशन के साथ आता है। लुक्स के अलावा, इसमें 200 से ज्यादा वॉच फेसेस हैं, जिन्हें आप अपनी पसंद के अनुसार  कस्टमाइज या पर्सनलाइज कर इस्तेमाल कर सकते हैं। साथ में ऑलवेज ऑन डिस्प्ले का फीचर भी है। वेट के मामले में यह सिर्फ 34 ग्राम का है और 1.07 cm (10.7 mm) पतला है। इससे यह 24x7 इस्तेमाल के लिए काफी हल्का और कंफर्टेबल साबित होती है। कुल मिलाकर यह स्मार्टवॉच पहनने में कंफर्टेबल होने के साथ-साथ दिखने में बहुत ही स्टाइलिश है। इसे हर तरह के आउटफिट के साथ पहन सकते हैं और ये आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगा देगी।    

आपको फिट रखने में करे मदद  

आपको फिट रखने में मदद करने लिए HONOR Watch ES में बहुत उम्दा फीचर्स दिये गये हैं। आप इनडोर एक्सरसाइज या आउटडोर एक्सरसाइज करें, बिगिनर हो या प्रोफेशनल, आपके लिए इसमें कुल 95 वर्कआउट मोड्स है, जो रियल-टाइम वर्कआउट डाटा प्रदान करते हैं। इसमें शामिल हैं - आउटडोर और इनडोर रनिंग, आउटडोर और इनडोर साइकिलिंग, पूल और ओपन वॉटर स्विमिंग, योगा आदि। यह स्टाइलिश स्मार्टवॉच 5ATM वाटर रेजिस्टेंट के साथ आती है, इसका मतलब है कि यह वॉच वॉटर प्रूफ है। आपका ये स्मार्टवॉच पसीने, बारिश या स्विमिंग करते समय में गीला होने पर खराब नहीं होगा।    

इसमें 12 ऐनिमेटेड वर्कआउट कोर्स भी है, जो घर और ऑफिस वर्कआउट के समय आपको काफी फायदा पहुंचाएंगे। साथ में 44 एनिमेटेड एक्सरसाइज मूव भी है, जिसकी मदद से आप घर बैठे अपने वर्कआउट पोस्चर्स या टेकनिक को इम्प्रूव कर सकते हैं। इसके अलावा, यह स्टेप काउंट, कैलोरी बर्न सहित कई नये डाटा रिकॉर्ड कर आपकी फिटनेस को बरकरार रखने में मदद करती है। 

  

आपके स्वास्थ्य की करे निगरानी

HONOR Watch ES आपके स्वास्थ की निगरानी भी करती है। यह TruSeen 4.0 फीचर से लैस है, जो पूरी सटीकता के साथ आपके हार्ट रेट पर 24x7 नजर रखता है और सामान्य स्तर से ऊपर या नीचे जाने पर अलर्ट भेजता है। इसके अलावा, इसमें SpO2 मॉनिटर भी है, जो आपके ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल पर नजर रखता है। Covid-19 में यह फीचर बहुत ही उपयोगी है। वैसे इसका TruSleep 2.0 फीचर भी बहुत काम का है। यह नींद की क्वालिटी की सटीक निगरानी करता है और बेहतर नींद के लिए आपको सुझाव भी देता है। स्ट्रेस मॉनिटर के लिए इसमें TruRelax नाम से एक फीचर भी है, जिसकी मदद से आप अपने स्ट्रेस लेवल पर नजर रख सकते हैं।  

आपकी लाइफ को स्मार्ट बनाने में करे मदद 

आजकल की स्मार्टवॉच ऐसी आ रही हैं, जिससे लाइफ फास्ट और आसान बन रही हैं। HONOR Watch ES भी एक ऐसी ही स्मार्टवॉच है, जो किफायती दाम में बेहतर डिजाइन और फीचर्स के साथ आती है। इस पर आप स्मार्टफोन पर आने वाले मैसेज को देख सकते हैं और फोन कॉल को रिजेक्ट कर सकते हैं। यह वॉच आपके फोन को ढूंढने में भी मदद करेगी। साथ ही वेदर, अलार्म, स्टॉपवॉच, टाइमर जैसे फीचर्स भी ऑफर करती है।  

पावरफुल बैटरी 

यह स्मार्टवॉच फुल चार्ज होने पर लगभग 10 दिनों की बैटरी लाइफ देती है। HONOR की माने तो 30 मिनट में इसकी बैटरी 70% चार्ज हो जाती है। हां जी, अब आपको स्मार्टवॉच में भी फास्ट चार्ज फीचर देखने को मिलता है, जो वॉच के लिए बहुत ही अच्छी बात है। इसका फायदा आपको तब देखने को मिलेगा जब आपको जल्दी में अपनी वॉच को चार्ज करना है। साथ ही इसका चार्जिंग USB केबल भी काफी अलग और स्टाइलिश दिखता है। आपको बस ये केबल कैरी करना है, जो नॉर्मल स्मार्टफोन के अडैप्टर या लैपटॉप से कनेक्ट होकर आपकी स्मार्टवॉच को चार्ज कर देगा।  

कीमत किफायती और ऑफर्स लाजवाब  

HONOR Watch ES की सबसे खास बात इसकी कीमत है। स्टाइलिश डिजाइन और इनोवेटिव फीचर्स से लैस यह स्मार्टवॉच मात्र 7,499 रुपये में आपके फिटनेस गोल को पूरा करने में मदद करती है। यह मेटियोराइट ब्लैक कलर में उपलब्ध होगी और Amazon पर इसकी सेल Great Indian Festival के दौरान 17 अक्टूबर 2020 को मध्यरात्रि से शुरू हो जाएगी। प्राइम मेंबर्स के लिये ये सेल एक दिन पहले शुरू हो जाएगी। HDFC क्रेडिट या डेबिट कार्ड से खरीदारी करने पर इसपर अतिरिक्त 10% की तत्काल छूट भी मिलेगी। इसके अलावा, इस स्मार्टवॉच पर 6 महीने तक की NO Cost EMI भी दी जा रही है। इस तरह हम कह सकते हैं कि 95 वर्कआउट मोड और बेजल-लेस 1.64'' AMOLED टच डिस्प्ले के साथ यह स्मार्टवॉच 10 हजार से कम कीमत में एक बेस्ट स्मार्टवॉच है। 

इसके अलावा HONOR “रजिस्टर एंड विन” कॉन्टेस्ट चला रहा है। अगर आप HONOR Watch ES खरीदते हैं, तो कॉन्टेस्ट में आपको आकर्षक पुरस्कार जीतने का भी मौका मिलेगा। यह कॉन्टेस्ट स्मार्टवॉच की सेल वाले दिन से 30 नवंबर 2020 तक चलेगा। भाग लेने और जीतने के लिए HONOR Watch ES खरीदने वाले यूजर्स को HONOR India कस्टमर सर्विस सपोर्ट No. 1800-210-9999 पर कॉल करके अपने डिवाइस को रजिस्टर करना होगा। कॉन्टेस्ट के बारे में अधिक जानकारी के लिए www.hihonor.com/in पर जाएं या फेसबुक, ट्विटर, इंस्टाग्राम, यूट्यूब पर HONOR इंडिया सोशल मीडिया हैंडल को फॉलो करें।

HONOR Watch ES के बारे में और जानने के लिये इस लिंक को क्लिक करें - https://amzn.to/3jH0J6J

क्या है HONOR Watch GS Pro की खासियत  

 

शानदार और प्रीमियम डिजाइन 

HONOR Watch GS Pro एक रग्ड (rugged) स्मार्टवॉच के तौर पर मार्केट में उतरी है। इसे एक्सप्लोरर्स और एडवेंचर्स की जरूरतों को ध्यान में रखते हुए डिजाइन किया गया है। लगभग 25 दिन की बैटरी लाइफ वाली यह स्मार्टवॉच 14 MIL-STD-810G टेस्ट्स से निकली है, जो इसे इंडिया का पहला Pro-grade स्मार्टवॉच बनाता है। इन टेस्ट्स को पास करने का मतलब स्मार्टवॉच बारिश, गर्मी, सर्दी और उमस जैसे खराब वातावरण में भी बखूबी परफॉर्म कर सकती है। बता दें कि इस HONOR Watch GS Pro को IFA 2020 में आउटडोर इनोवेशन वेयरेबल गोल्ड अवार्ड के रूप में नामांकित भी किया गया है।  

 

ब्राइट और क्रिस्प डिस्प्ले 

1.39-इंच वाली AMOLED राउंड टचस्क्रीन काफी बढ़िया डिस्प्ले है, जो आसानी से टचस्क्रीन इस्तेमाल करने, नोटिफिकेशन पढ़ने या दूसरे फीचर्स इस्तेमाल करने में स्मार्टवॉच को कारगर बनाता है। इसकी स्क्रीन 326 PPI में 454x454 पिक्सल रिजॉल्यूशन देती है। इसमें कई कस्टमाइज्ड वॉच फेसेस दिए गए हैं। आप अपनी फेवरेट पिक्चर भी वॉच फेस की तरह लगा सकते हैं। यह एंबिएंट लाइटिंग कंडिशन्स के मुताबिक अपनी ब्राइटनेस एडज्स्ट करने में सक्षम है, जिसमें आपको काफी बढ़िया व्यूइंग एक्सपीरियंस मिलता है।

100 वर्कआउट मोड को करती है सपोर्ट 

पावरफुल Kirin A1 चिपसेट पर चलने वाली HONOR Watch GS Pro 100 वर्कआउट मोड को सपोर्ट करती है। इसमें शामिल हैं - हाइकिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग, ओपन वॉटर स्विमिंग, पूल स्विमिंग, फ्री ट्रेनिंग, ट्रायथलॉन, आउटडोर और इनडोर रनिंग, आउटडोर और इनडोर साइकिलिंग, एलिप्टिकल, रोवर, ट्रेल रनिंग आदि। इसके अलावा, इसमें स्कीइंग, स्नोबोर्डिंग और क्रॉस-कंट्री स्कीइंग सहित अलग-अलग स्कीइंग सेनेरियो के साथ रियल टाइम में अपने स्कीइंग एक्सरसाइज को ट्रैक करने के लिए नई-लॉन्च स्कीइंग मोड भी दिया गया है।  

 

माउंटेन क्लाइम्बिंग के लिए इसमें एल्टीट्यूड बैरोमीटर भी है। स्मार्टवॉच स्टेप काउंट, कैलोरी बर्न आदि सहित डेली एक्टिविटीज पर नजर रखती है। यह अपने आप छह अलग वर्कआउट को रियल टाइम अलर्ट भेजती है और वॉइस ब्रॉडकास्ट के साथ आपके एक्टिविटी डाटा को रिकॉर्ड और डिटेक्ट भी करती है। इसके अलावा, वॉयस ओवर और डिटेल्स डाटा के साथ प्रोफेशनल रनिंग के लिए मार्गदर्शन भी करती है।  

इसमें एक जबरदस्त फीचर और है, इसका नाम है रूट बैक। इस फीचर की मदद से आप अपने स्मार्टफोन पर GPS इस्तेमाल होने पर बैटरी की जो खपत होती है, उसे बचा सकते हैं। रूट बैक फीचर को ऑन करने पर स्मार्टवॉच आपके स्टार्ट पॉइंट से एंड पॉइंट तक का रास्ता याद कर लेती है और वापसी में आपको ये उसी रास्ते से लाती है और स्टार्ट पॉइंट पर पहुंचा देती है। ये सब वह स्मार्टफोन की GPS नेविगेशन को बिना ऑन किये करती है। है ना, काफी कमाल का यह फीचर।   

 

HONOR Watch GS Pro आपके स्वास्थ्य की करे निगरानी  

इसमें मौजूद TruSeen 3.5 फीचर आपके हार्ट रेट पर 24x7 नजर रखता है। इसके अलावा, हेल्दी लाइफस्टाइल को बनाए रखने के लिए इसमें SpO2 फीचर भी है, जो आपके ब्लड ऑक्सीजन सेचुरेशन लेवल पर नजर रखने में मदद करता है। इसमें नींद की क्वालिटी को मॉनिटर करने के लिए TruSleep 2.0 और स्ट्रेस के लेवल को मॉनिटर करने के लिए TruRelax जैसे अच्छे फीचर्स भी दिए गए हैं।  

आपकी लाइफ को बनाए आसान

HONOR Watch GS Pro में ब्लूटूथ के माध्यम से फोन कॉल को मैनेज करने की भी सुविधा है। इसमें मौजूद स्पीकर और माइक्रोफोन की मदद से यूजर्स अपने स्मार्टफोन को जेब से बाहर निकाले बिना जल्दी से कॉल कर सकते हैं या उठा सकते हैं। इसमें आप करीब 500 गाने स्टोर कर सकते हैं। साथ ही, म्यूजिक प्लेबैक को कंट्रोल भी कर सकते हैं। इसके अलावा, यह स्मार्टवॉच वेदर फोरकास्टिंग में भी आपकी बहुत मदद करती है। यह खराब मौसम में आपको अलर्ट भेजने के साथ-साथ सनराइज-सनसेट टाइम्स, मून और टाइडल फेसेस जैसे अलर्ट भेजती है। इसे आप अपने आउटडोर एक्टिविटीज को सही से प्लान कर सकेंगे। इसमें मैसेज और सोशल मीडिया नोटिफिकेशन, फाइड माई फोन, अलार्म, स्टॉपवॉच, टाइमर जैसे स्मार्ट फीचर्स भी उपलब्ध हैं। 

पावरफुल बैटरी 

HONOR Watch GS Pro की सबसे बड़ी खुबियों में से एक है इसकी बैटरी, जो कि फुल चार्ज पर लगभग 25 दिन तक चलती है। जो लोग कैंपिंग या ट्रैकिंग पसंद करते हैं और काफी दिनों तक रिमोर्ट एरिया में पहाड़ों को एक्सप्लोर करने निकल जाते हैं, उनको इसकी बैटरी लाइफ काफी पसंद आएगी। कमाल की रग्ड फीचर्स के साथ इतनी बेहतरीन बैटरी वाली स्मार्टवॉच तो अर्बन एक्सप्लोरर्स और एडवेंचर्स को बेझिझक पसंद आने वाली है। 

कीमत और ऑफर्स 

यह Pro-grade स्मार्टवॉच, HONOR GS Pro, Flipkart Big Billions Days में स्पेशल प्रोडक्ट है और इसकी कीमत 17,999 रुपये है। मिडनाइट ब्लैक कलर में उपलब्ध यह प्रोडक्ट Flipkart पर 16 अक्टूबर 2020 को मध्यरात्रि से सेल पर जाएगी। Flipkart के अर्ली एक्सेस मेंबर्स के लिए इसकी बिक्री 15 अक्टूबर 2020 से शुरू होगी। आप SBI क्रेडिट या डेबिट कार्ड पर 10% की अतिरिक्त छूट प्राप्त कर सकते हैं। इसके अलावा, इस पर 12 महीने तक की NO Cost EMI भी दी जाएगी। इस हिसाब से देखें तो यह काफी बढ़िया ऑफर है।

HONOR Watch GS Pro के बारे में और जानने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें: https://bit.ly/3ltWlIL

टेक्नोलॉजी, फीचर्स, स्टाइल और कीमत के मामले में दोनों ही स्मार्टवॉच्स जबरदस्त हैं और अपने-अपने प्राइस सेग्मेंट में काफी बढ़िया है। खासकर HONOR Watch ES, जो आठ हजार रुपये की कीमत के साथ अपने सेग्मेंट में एक बेस्ट स्मार्टवॉच है।  

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दें कि HONOR का अपना HEALTH APP भी है। यह ऐप अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करने के बाद आप बेहतर तरीके से स्मार्टवॉच को इस्तेमाल में ला पाएंगे। इसे आप AppGallery से आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं। इसके लिए आप सबसे पहले QR Code को स्कैन कीजिए और AppGallery को इंस्टॉल कीजिए। वहां HEALTH APP को सर्च करने के बाद उसे डाउनलोड करके इस्तेमाल कीजिए। iOS यूजर्स भी इस ऐप को AppStore की मदद से डाउनलोड कर सकते हैं। ज्यादा जानकारी के लिए आप इस लिंक में दिये गये वीडियो को देख सकते हैं।  https://bit.ly/2I8oRS5


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.