Move to Jagran APP

Google Pixel 5 में मिलेगा पंच होल डिस्प्ले, सामने आए कई स्पेसिफिकेशन्स

Google Pixel 5 को लेकर कंपनी पहले ही स्पष्ट कर चुकी है कि यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में लॉन्च नहीं किया जाएगा लेकिन अन्य देशों में यह जल्द ही दस्तक दे सकता है

By Renu YadavEdited By: Published: Sat, 22 Aug 2020 04:11 PM (IST)Updated: Sat, 22 Aug 2020 04:53 PM (IST)
Google Pixel 5 में मिलेगा पंच होल डिस्प्ले, सामने आए कई स्पेसिफिकेशन्स
Google Pixel 5 में मिलेगा पंच होल डिस्प्ले, सामने आए कई स्पेसिफिकेशन्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने पिछले दिनों ही ग्लोबल मार्केट में Google Pixel 4a स्मार्टफोन को लॉन्च किया है और यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में अक्टूबर में दस्तक देगा। Google Pixel 4a के साथ ही कंपनी ने Pixel 5 और Pixel 4a 5G को भी जल्द ही बाजार में उतारा जाएगा। इसके साथ ही यह भी स्पष्ट किया जा चुका है कि यह स्मार्टफोन चुनिंदा मार्केट में ही उपलब्ध होंगे और इसमें भारत शामिल नहीं है। यानि भारत में यह स्मार्टफोन लॉन्च नहीं होंगे और यूजर्स को Google Pixel 4a से ही संतुष्ट होना पड़ेगा। वैसे कंपनी ने अभी तक Pixel 5 और Pixel 4a 5G की लॉन्च डेट खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, लीक्स के अनुसार Google Pixel 5 अगले महीने 30 सितम्बर को लॉन्च किया जाएगा। साथ ही इसके कुछ संभावित फीचर्स की सामने आए हैं।

loksabha election banner

Pricebaba ने OnLeaks की पार्टनरशिप के साथ अपकमिंग स्मार्टफोन Google Pixel 5 के रेंडर्स शेयर किए हैं। इन रेंडर्स के मुताबिक इस स्मार्टफोन में कटआउट डिजाइन के साथ पंच होल डिस्प्ले दिया जाएगा। जैसा कि Pixel 4a में देखा गया था। वहीं Pixel 5 में स्क्वायर शेप्ड में ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद होगा। जो कि फोन के बैक पैनल में लैफ्ट कॉर्नर पर स्थित होगा। इसके अलावा कैमरे के साथ दो इमेज सेंसर भी दिए जाएंगे। जिनमें से एक फ्लैश है। लेकिन अभी कैमरा मेगापिक्सल का खुलासा नहीं किया गया है।  

इसके अलावा Pixel 5 में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जाएगा लेकिन वह इन-डिस्प्ले नहीं होगा। फोन के राइट साइड में वॉल्यूम और पावर बटन मौजूद होंगे। जबकि बॉटम में सिम ट्रे, स्पीकर ग्रिल और यूएसबी टाइप सी पोर्ट दिए जाएंगे। रिपोर्ट के अनुसार Google Pixel 5 में 5.7 इंच या 5.8 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। हालांकि इसके अधिक फीचर्स के बारे में जानने के लिए लॉन्च तक का इंतजार करना होगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.