Move to Jagran APP

Google Pixel 4a स्मार्टफोन की 3 अगस्त को होगी लॉन्चिंग, जानिए स्पेसिफिकेशन और संभावित कीमत

कोरोनावायरस के चलते अप्रैल में लॉन्च होने वाले इस स्मार्टफोन की लॉन्चिंग को कई बार टाला जा चुका है।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 28 Jul 2020 09:53 AM (IST)Updated: Tue, 28 Jul 2020 09:53 AM (IST)
Google Pixel 4a स्मार्टफोन की 3 अगस्त को होगी लॉन्चिंग, जानिए स्पेसिफिकेशन और संभावित कीमत
Google Pixel 4a स्मार्टफोन की 3 अगस्त को होगी लॉन्चिंग, जानिए स्पेसिफिकेशन और संभावित कीमत

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google का नया स्मार्टफोन Pixel 4a लंबे इंतजार के बाद आगामी 3 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। यह Google का नेक्सड मिड-रेंज स्मार्टफोन होगा। Pixel 4a स्मार्टफोन 5G कनेक्टिविटी को सपोर्ट करेगा। Jon Prosser के ट्वीट के फोन की लॉन्चिंग डेट का खुलासा हुआ है। इससे पहले Jon के ट्वीट से ही फोन के फीचर्स के बारे में जानकारी लीक हुई थी, जो 100 फीसदी सटीक थी। ऐसे में 3 अगस्त की Google Pixel 4a की लॉन्चिंग डेट को कंफर्म माना जा रहा है। Google Pixel 4a का भारत में iPhone SE और OnePlus Nord से मुकाबला होगा। ऐसी उम्मीद है कि Pixel 4a को इन दोनों स्मार्टफोन से कम कीमत में पेश किया जा सकता है।  अगर कीमत की बात करें, तो Pixel 4a की कीमत 349 डॉलर (करीब 26,000 रुपए) में लॉन्च किया जा सकता है।

loksabha election banner

संभावित स्पेसिफिकेशन्स

Google का नया डिवाइस स्नैपड्रैगन 730 प्रोसेसर के साथ आएगा। लीक रिपोर्ट के मुतबाकि डिवाइस 6GB रैम के साथ आएगी।  फोन Android 11 के साथ लॉन्च किया जा सकता है। बता दें कि पिछले महीने आयोजित एक इवेंट में कंपनी ने अपने अगले Android 11 ऑपरेटिंग सिस्टम का ऐलान किया था। फोन में 5.81 इंच के पंच होल डिस्प्ले पैनल दिया जा सकता है। फोन के बैक में फिजिकल फिंगरप्रिंट सेंसर दिए जा सकते हैं। इसके अलावा फोन में फेस स्कैनिंग के लिए एरे कैमरा भी दिया जा सकता है। फोन के रियर पैनल पर 12.2MP का प्राइमरी लेंस मिलेगा, जो 8MP सेल्फी कैमरा के सपोर्ट के साथ आएगा। 

लॉन्चिंग में हो रही थी देरी

Google Pixel 4a स्मार्टफोन सीरीज को इस साल अप्रैल में लॉन्च किया जाना था, लेकिन कोरोनावायरस महामरी की वजह से दुनियाभर के कई देशों में लॉकडाउन होने की वजह से Google को इवेंट टालना पड़ा। इस स्मार्टफोन सीरीज को अब तक लॉन्च नहीं किया गया है। हालांकि, इस स्मार्टफोन सीरीज से जुड़े कई लीक्स सामने आ चुके हैं।

(Written By- Saurabh Verma)

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.