Move to Jagran APP

Google फोटो को मिला नया अपडेट, यूजर्स कर पाएंगे बेहतरीन एडिटिंग

Google Photos का Granular कंट्रोल फीचर फोटो पर टैप करने पर आपको फोटो में ब्राइटनेस लेवल कॉन्ट्रास्ट लेवल सैचुरेशन लेवल वॉर्म्स जैसी जरूरी चीजों के बारे में जानकारी देगा।Google का नया अपडेट फिलहाल एंड्राइड यूजर्स के लिए होगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 01 Oct 2020 05:50 PM (IST)Updated: Thu, 01 Oct 2020 05:50 PM (IST)
Google फोटो को मिला नया अपडेट, यूजर्स कर पाएंगे बेहतरीन एडिटिंग
यह दैनिक जागरण की ऑफिशियल फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क. सर्च इंजन प्लेटफॉर्म Google की तरफ से Google Photos के लिए नया एडिटिंग टूल दिया गया है। यह एक तरह का ऑटोमेटिक मशीन लर्निंग फोटो एडिटिंग टूल होगा। साधारण शब्दों में कहें, तो अगर आप किसी फोटो को एडिटिंग के लिए टैप करेंगे, तो नया फोटो एडिटिंग टूल अपने मुताबिक जरूरी एडिंटिंग का सुझाव देगा। साथ ही नए अपडेट में यूजर्स को granular कंट्रोल और एक क्लियर इंटरफेस मिलेगा।

loksabha election banner

थर्ड पार्टी ऐप का नही लेना होगा सहारा 

Granular कंट्रोल फीचर फोटो पर एक टैप करने पर आपको फोटो में ब्राइटनेस लेवल, कॉन्ट्रास्ट लेवल, सैचुरेशन लेवल, वॉर्म्स जैसी जरूरी चीजों के बारे में सुझाव देगा।  Google का नया अपडेट फिलहाल एंड्राइड यूजर्स के लिए होगा। Google फोटो एडिटर का नया रीडिजाइन यूजर इंटरफेस (UI) यूजर्स को सीधे गूगल फोटो पर एडिट करने की साहूलियत देता है। ऐसे में यूजर्स को थर्ड पार्टी एडिटिंग ऐप का सहारा नही लेना होगा। अपडेटेड ऐप को सभी एंड्राइड डिवाइस में रोलआउट करना शुरू कर दिया गया है। 

जल्द मिलेंगे कई नए अपडेट 

Google की तरफ से Google Photo मेन्यू में एक नया ‘Suggestions' टैब दिया गया है, जो यूजर्स को मशीन लर्निंग की मदद से शानदार एडिटिंग के लिए कुछ सुझाव देगा। मौजूदा वक्त में कलर पॉप और इन्हैंस के लिए Google फैमलियर सजेशन दिया गया है। कंपनी के दावे के मुताबिक Pixel फोन में जल्द इस तरह के नए अपडेट दिए जाएंगे, जिसमें यूजर्स को लैंडस्केप, पोर्ट्रेट जैसे फोटो की जानकारी दी जाएगी। Google की तरफ से Google Photo में नए इंटरफेस पर पिछले साल अगस्त से काम चल रहा है। Google Photos मे हाल ही में तीन बदलाव हुए हैं। इसमें टैब डिजाइन समेत कई फीचर्स शामिल हैं।  साथ ही गूगल की तरफ से  Google Pixel 4a (5G) और Google Pixel 5 में पोर्ट्रेट लाइट फीचर दिया गया है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.