Move to Jagran APP

Google Pay की नई सुविधा, आसपास के रीजन में खुली दुकानों की मिलेगी जानकारी, बुक कर पाएंगे एलपीजी सिलेंडर

Google Pay ने पिछले माह Nearby Spot सर्विस शुरू की थी जो पहले तक 15 शहारों में मौजूद थी। अब कंपनी ने इसके दायरे का विस्तार करके 35 शहरों तक कर दिया है

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 02 Jun 2020 02:51 PM (IST)Updated: Tue, 02 Jun 2020 02:51 PM (IST)
Google Pay की नई सुविधा, आसपास के रीजन में खुली दुकानों की मिलेगी जानकारी, बुक कर पाएंगे एलपीजी सिलेंडर
Google Pay की नई सुविधा, आसपास के रीजन में खुली दुकानों की मिलेगी जानकारी, बुक कर पाएंगे एलपीजी सिलेंडर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Pay ने कोविड-19 की वजह से जारी लॉकडाउन में यूजर्स की परेशानी कम करने के इरादे से एक नई सुविधा शुरू की है। इसकी मदद से अब यूजर्स Google Pay से सीधे गैस सिलेंडर बुक कर सकेंगे। साथ ही अपने आसपान के क्षेत्र में कौन सी दुकान और स्टोर खुले हैं और कहां पर जरूरत के सामान मौजूद हैं। इसकी जानकारी Google Pay से हासिल कर सकेंगे। Google Pay ने पिछले माह Nearby Spot सर्विस शुरू की थी, जो पहले तक 15 शहारों में मौजूद थी। अब कंपनी ने इसके दायरे का विस्तार करके 35 शहरों तक कर दिया है।

loksabha election banner

Google pay की Nearby Spot सुविधा न सिर्फ कस्टमर के लिए बल्कि व्यापारियों के लिए भी फायदेमंद साबित होगी। इस सुविधा के तहत व्यापारी अब अपने व्यवसाय के घंटे के बारे में, सोशल डिस्टेंसिंग के उपायों, स्टोर पर आवश्यक सामान स्टॉक के बारे में जानकारी दे सकते हैं। इसके अतिरिक्त, मुंबई के Google Pay यूजर्स यह भी देख सकते हैं कि स्टोर किसी कंटेंट जोन में मौजूद है या नहीं। Google pay के जरिए देशभर के यूजर्स HP Gas, Bharat Petroleum और Indane से अपने रसोई गैस सिलेंडर भी बुक कर सकते हैं और डिजिटल रूप से भुगतान कर सकते हैं। सभी तीन सेवा प्रदाता अब Google Pay के सभी यूजर्स के लिए लाइव हैं।

Google Pay पूरे भारत में लाखों यूजर्स को मोबाइल रिचार्ज बिल भुगतान, पीयर टू पीयर पेमेंट और पीयर टू मर्चेंट पेमेंट में डिजिटल रूपसे भुगतान करने में मदद करता है। कोविद -19 प्रयासों की सहायता के लिए, Google Pay ने एक CoronaVirus स्पॉट भी लॉन्च किया है जो यूजर्स को स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय से नवीनतम, आधिकारिक सुरक्षा दिशा निर्देश प्रदान करता है, और राहत कार्यों का समर्थन करने के लिए दान स्वीकार करके विभिन्न चैरिटी संगठनों से भी जुड़ता है।

इन शहरों में मिलेगी Google Pay की नई सुविधा

तेलंगाना: हैदराबाद, रंगारेड्डी, सिकंदराबाद

कर्नाटक: बेंगलुरु, मैसूरु

महाराष्ट्र: मुंबई, पुणे, नागपुर, नवीमुंबई, पिंपरी-चिंचवाड़

दिल्लीएनसीआर: नईदिल्ली

हरियाणा: गुरुग्राम, फरीदाबाद

तमिलनाडु: चेन्नई

गुजरात: सूरत, अहमदाबाद

राजस्थान: जयपुर

बिहार: पटना

उत्तरप्रदेश: वाराणसी, लखनऊ, गाजियाबाद, प्रयागराज, कानपुर, नोएडा, ग्रेटरनोएडा

आंध्रप्रदेश: विशाखापत्तनम

मध्यप्रदेश: इंदौर

पश्चिमबंगाल: कोलकाता

उड़ीसा: भुवनेश्वर

पंजाब: लुधियाना, साहिबजादा अजीत सिंह नगर,चंडीगढ़

केरल: तिरुवनंतपुरम, कोच्चि, एर्नाकुलम

(Written By- Saurabh Verma)


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.