Move to Jagran APP

Android 10 के लॉन्च से पहले Google Pay को मिला Dark Mode फीचर

केवल Android Pie और Android 10 बीटा पर आधारित स्मार्टफोन को ही डार्क मोड फीचर की सुविधा उपलब्ध होगी...

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 26 Aug 2019 05:36 PM (IST)Updated: Mon, 26 Aug 2019 06:13 PM (IST)
Android 10 के लॉन्च से पहले Google Pay को मिला Dark Mode फीचर
Android 10 के लॉन्च से पहले Google Pay को मिला Dark Mode फीचर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। हाल ही में कई ऐप्स डेवलपर्स द्वारा अपने फीचर में डार्क मोड फीचर उपलब्ध कराया था। जिनमें लोकप्रिय कंपनियां, WhatsApp, Facebook और Google Chrome शामिल हैं। वहीं अब Google ने अपने Google Pay ऐप के लिए भी डार्क मोड का अपडेट रिलीज कर दिया है। हालांकि अभी इस फीचर को ऑन और ऑफ करने का ऑप्शन उपलब्ध नहीं है, क्योंकि इसे एक्टिवेट के लिए यूजर्स के पास Android Pie और Android 10 बीटा वाला स्मार्टफोन होन जरूरी है। बता दें कि Android 10 में उपलब्ध होने वाले मुख्य फीचर्स में system-wide dark mode शामिल है। Android 10 को कंपनी इस साल के अंत तक रिलीज करेगी लेकिन उससे पहले Google Pay को dark mode फीचर सपोर्ट मिल गया है। 

prime article banner

सामने आई जानकारी के अनुसार गूगल का कहना है कि जब Android 10 यूजर्स अपने फोन में बैटरी सेवर फीचर को ऑन करेंगे तो डिवाइस में मौजूद सभी Google apps में डार्क मोड फीचर ऑन हो जाएगा। इस फीचर के बाद Google Pay का बैकग्राउंड ब्लैक कलर का हो जाएगा और उसमें मौजूद टेक्स्ट व्हाइट कलर में नजर आएंगे। 

डार्क मोड फीचर की खासियत है कि ये बैटरी को सेव करता है जिसकी मदद से बैटरी लंबे समय तक चलने में सक्षम होती हैै। इसके अलावा डार्क मोड में टेक्सट को अच्छे से पढ़ा जा सकता है, बेहतर कॉन्ट्रास्ट मिलता है और यूजर्स की आखों पर स्ट्रेस भी कम पड़ता है। यह मोड उन यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद है जो अंधेरे में काम करना पसंद करते हैं।

वहीं बात करें Android 10 की तो Google ने अपनी कई दशक से चली आ रही परंपरा को तोड़ते हुए Android Q को आधिकारिक तौर पर Android 10 नाम दिया है। जबकि कंपनी इतने सालों से लगातार अपने ऑपरेटिंग सिस्टम का नाम किसी डीजर्ट के नाम पर रखती आ रही है। Android 10 को इस साल के अंत तक आधिकारिक तौर पर स्मार्टफोन्स के लिए रोल आउट किया जाएगा जो कि सबसे पहले Google Pixel 4 सीरीज में रोल आउट हो सकता है। इसके बाद कंपनी इसे एंड्रॉइड वन प्लेटफॉर्म पर आधारित डिवाइस के लिए रोल आउट करेगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.
OK