Move to Jagran APP

Google Maps में जुड़ा खास फीचर, एक्सिडेंट और ट्रैफिक जाम के कर सकेंगे रिपोर्ट

Google Maps के इस रिपोर्टिंग फीचर में स्लोडाउन और कार क्रैश ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल इस फीचर को iOS के लिए रोल आउट नहीं किया गया है। इस फीचर को iOS के लिए कब रोल आउट किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Mon, 08 Apr 2019 11:05 AM (IST)Updated: Mon, 08 Apr 2019 11:31 AM (IST)
Google Maps में जुड़ा खास फीचर, एक्सिडेंट और ट्रैफिक जाम के कर सकेंगे रिपोर्ट
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Google Maps में एंड्रॉइड यूजर्स के लिए एक नया फीचर जुड़ गया है। इस फीचर के जरिए यूजर्स ट्रैफिल स्लोडाउन या ट्रैफिक जाम को रिपोर्ट कर सकेंगे। इसके अलावा यूजर्स एक्सिडेंट को भी इस फीचर के जरिए रिपोर्ट कर सकेंगे। यूजर्स को Google Maps के इस रिपोर्टिंग फीचर में स्लोडाउन और कार क्रैश ऑप्शन मिलेगा। फिलहाल इस फीचर को iOS के लिए रोल आउट नहीं किया गया है। इस फीचर को iOS के लिए कब रोल आउट किया जाएगा, इसके बारे में फिलहाल कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है।
 
Google Maps के रिपोर्टिंग फीचर को भी पिछले महीने ही लाइव कर दिया गया था जिसमें यूजर्स किसी एक्सिडेंट या कार क्रैश को भी रिपोर्ट कर सकेंगे। आपको यह फीचर नेविगेशन में एक सर्कुलर बटन के साथ दिखाई देगा। उस पर आप '+' पर टैप करके कार क्रैश या फिर स्लोडाउन को रिपोर्ट कर सकेंगे। हालांकि, किसी रूट पर आप अगर एक बार रिपोर्ट करते हैं तो उसके लिए लिमिट भी सेट है। एक बार से ज्यादा अगर आप एक ही जगह पर रिपोर्ट नहीं कर सकेंगे। वहां आपको लिमिट खत्म होने का मैसेज दिखाई देगा और वह ऑप्शन नहीं दिखाई देगा।
 
 
Google Maps का यह रिपोर्टिंग फीचर आपको केवल डिवाइस का लैंग्वेज English (UK) पर ही दिखाई देगा। अगर, आपने अपने डिवाइस का लैंग्वेज कुछ और सेलेक्ट किया है तो आपको यह फीचर फिलहाल नहीं दिखाई देगा। आप इसके लिए अपने डिवाइस की सेटिंग्स में जाकर अपने लैंग्वेज को बदल सकते हैं।
 

loksabha election banner
Google Maps के इस फीचर का सीधा फायदा डेली कम्यूटर्स को होगा। साथ ही, एक्सिडेंट या किसी आपात की स्तिथि में भी यह फीचर काफी मददगार साबित हो सकेगा। एक्सिडेंट का लाइव लोकेशन एक्सेस किया जा सकेगा। साथ ही यह भी पता लग सकेगा कि ट्रैफिक जाम की समस्या कहां रिपोर्ट की गई है।
 
ये भी पढ़ें:

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.