Move to Jagran APP

Google ने बनाया Mother's Day Doodle, अपनी मां के लिए क्राफ्ट कर सकेंगे कार्ड

Google ने अपने लोकप्रिय Doodle में आज Mothers Day का तड़का लगाया है। इस खास Doodle में आप अपने मां के लिए कार्ड डिजाइन करके भेज सकते हैं। (फोटो- Google)

By Harshit HarshEdited By: Published: Sun, 10 May 2020 06:10 AM (IST)Updated: Sun, 10 May 2020 06:54 AM (IST)
Google ने बनाया Mother's Day Doodle, अपनी मां के लिए क्राफ्ट कर सकेंगे कार्ड
Google ने बनाया Mother's Day Doodle, अपनी मां के लिए क्राफ्ट कर सकेंगे कार्ड

नई दिल्ली, टेक डेस्क। लोकप्रिय सर्च इंजन Google ने Mother's Day पर खास तरह का Doodle बनाया है। इस Doodle के जरिए आप अपने मां के लिए ग्रीटिंग कार्ड को क्राफ्ट कर सकेंगे। इस Doodle का इस्तेमाल करके आप अपने हिसाब से कार्ड को क्राफ्ट कर सकेंगे। इस क्राफ्टिंग Doodle में आप कई तरह के एलिमेंट इस्तेमाल कर सकते हैं। कार्ड क्राफ्ट करने के बाद उस कार्ड को अपने मां को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और मैसेज के जरिए भेज सकते हैं।

loksabha election banner

Google हमेंशा से ही किसी खास मौके पर Doodle बनाकर उस इवेंट को यादगार बना देता है। पिछले दिनों Google ने कोरोनावायरस की वजह से घरों में रहने वाले लोगों के मनोरंजन के लिए अपने Doodle Popular Games सीरीज की शुरुआत की है। इस सीरीज में हर दिन Google Doodle में आप Doodle के लोकप्रिय गेम को खेल सकते हैं। इन गेम्स में क्रिकेट, म्यूजिक प्ले जैसे कई गेम्स को पिछले दिनों दोबारा Doodle के जरिए लॉन्च किया गया है। इसमें से ज्यादातर गेम्स 90 के दशक में लोगों द्वारा पसंद किया जाता था।

कैसे बनाएं Mother's Day कार्ड

  • Google Doodle के जरिए Mother's Day कार्ड डिजाइन करने के लिए आपको सबसे पहले Google को होम पेज पर जाना होगा।
  • इसके बाद दिए गए Doodle पर क्लिक या टैप करना होगा।
  • Doodle को क्लिक या टैप करने के बाद एक नया विंडो ओपन होगा, जिसमें आपको Happy Mother's Day कार्ड को क्रॉफ्ट करने के लिए विकल्प मिलेगा।
  • Google Doodle के क्राफ्टिंग पेज पर आपको नीचे कई शेप्स मिलेंगे। इन शेप्स का इस्तेमाल करके आप अपने कार्ड को डिजाइन कर सकेंगे।
  • कार्ड में इस्तेमाल किए जाने वाले शेप्स को चुनने के लिए आपको Arrow पर क्लिक या टैप करना होगा। जिस भी शेप पर आप कर्शर ले जाएंगे उसका इस्तेमाल आप कार्ड को डिजाइन करने में कर सकेंगे।
  • कार्ड डिजाइन करने के बाद आप Send ऑप्शन पर क्लिक या टैप करें।
  • Send पर क्लिक या टैप करने के बाद आपको Facebook और Twitter पर कार्ड शेयर करने का डायरेक्ट विकल्प मिलेगा। साथ ही ई-मेल करने का भी विकल्प मिलेगा। अगर, आप इस कार्ड को मैसेज के जरिए भेजना चाहते हैं तो लिंक पर क्लिक करके अपनी मां को Whatsapp या SMS कर सकते हैं।

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.