Move to Jagran APP

Google I/O 2020 की डेट आई सामने, Android 11, Pixel 4a हो सकता है अनाउंस

Google I/O 2020 की डेट सामने आ चुकी है। इस सालाना इवेंट में कंपनी अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 को पेश कर सकती है। साथ ही Pixel 4a सीरीज भी अनाउंस की जा सकती है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Fri, 24 Jan 2020 03:25 PM (IST)Updated: Fri, 24 Jan 2020 04:35 PM (IST)
Google I/O 2020 की डेट आई सामने, Android 11, Pixel 4a हो सकता है अनाउंस
Google I/O 2020 की डेट आई सामने, Android 11, Pixel 4a हो सकता है अनाउंस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेक्नोलॉजी कंपनी Google अपने सालाना इवेंट Google I/O 2020 इस साल मई में आयोजित ककरने वाला है। इस इवेंट में कंपनी अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 को भी पेश कर सकती है। हर साल की तरह कंपनी इस साल इसके अलावा अपनी कई और सर्विसेज के बारे में भी घोषणा कर सकती है। कंपनी पिछले साल की तरह ही इस साल अपने फ्लैगशिप स्मार्टफोन Pixel 4 सीरीज के अफोर्डेबल वर्जन Pixel 4a सीरीज को भी पेश कर सकती है। Google और Alphabet के CEO सुंदर पिचाई ने अपने ट्विटर हैंडल से इस इवेंट के डेट का खुलासा किया है। सुंदर पिचाई ने अपने ट्वीट में Google I/O 2020 की डेट की घोषणा करते हुए इसे कहां आयोजित किया जाएगा, ये भी बताया है। सुंदर पिचाई ने अपने ट्वीट में बताया कि Google I/O 2020 का आयोजन 12 मई से 14 मई के बीच किया जाएगा।

loksabha election banner

ट्वीट में पिचाई ने ये भी बताया कि एक बार फिर से इस इवेंट को माउंटेन व्यू के शोरलाइन एम्पीथिएटर में आयोजित किया जाएगा। Google के इस सालाना इवेंट में कंपनी अपने अगले ऑपरेटिंग सिस्टम Android 11 को पेश कर सकती है। पिछले दिनों भी इस अपकमिंग ऑपरेटिंग सिस्टम के डेवलेपमेंट के बारे में कुछ जानकारियां सामने आई थी। इस जानकारी में Android 11 के एयरप्लेन मोड में होने वाले बड़े बदलाव के बारे में बताया गया था। एक और जानकारी ये भी सामने आई थी कि इस नए ऑपरेटिंग सिस्टम के बीटा वर्जन को Google Pixel 4 सीरीज पर टेस्ट किया जा रहा है। हालांकि, कंपनी की तरफ से फिलहाल इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है।

पिछले साल लॉन्च हुए Google Pixel 4 सीरीज को भारत समेत कई देशों में लॉन्च नहीं किया गया। इसके पीछे की वजह ये है कि इसमें मोशन सेंसर जैसी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल किया गया है, जो कि भारत एवं कई और देशों के नेटवर्क को सपोर्ट नहीं करता है। यही कारण है कि इस सीरीज को केवल चुनिंदा बाजार में ही लॉन्च किया गया है। इस इवेंट में इस स्मार्टफोन सीरीज के अफोर्डेबल वर्जन को पेश किया जा सकता है। इस अफोर्डेबल वर्जन को भारत एवं अन्य देशों में उपलब्ध कराया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.