Move to Jagran APP

Chrome यूजर्स के लिए खुशखबरी, Google ने रोलआउट किये दो नये शानदार फीचर्स, यहां देखें डिटेल

Chrome 92 अपडेट के बाद Googel Chrome आपको मैलेशियस वेबसाइट से प्रोटेक्ट करने का काम करेगा।साथ ही नये अपेडड के बाद क्रोम तेजी से इमेज प्रोसेसिंग करेगा। इससे फोन लैपटॉप या फिर टैबल की बैटरी जल्द खराब नहीं होगी।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 21 Jul 2021 11:33 AM (IST)Updated: Wed, 21 Jul 2021 11:33 AM (IST)
Chrome यूजर्स के लिए खुशखबरी, Google ने रोलआउट किये दो नये शानदार फीचर्स, यहां देखें डिटेल
यह Google Chrome की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google Chrome Update : इंटरनेट सर्च इंजन प्लेटफॉर्म Google ने Chrome यूजर्स के लिए दो नये फीचर्स को रोलआउट किया है। Google Chrome ने यूजर्स को लेटेस्ट Chrome 92 अपडेट दिया है, जिससे Google पर सर्चिंग पहले से ज्यादा सिक्योर हो जाएगी। जैसा कि मालूम है कि Pegasus साफ्टवेयर से जासूसी की खबरों आ रही है। ऐसे में ज्यादातर टेक कंपनियां अपने प्लेटफॉर्म को ज्यादा सुरक्षित बनाने के लिए नये अपडेट जारी कर रही हैं। 

loksabha election banner

क्या होगा फायदा 

Chrome 92 अपडेट के बाद Googel Chrome आपको मैलेशियस वेबसाइट से प्रोटेक्ट करने का काम करेगा।साथ ही नये अपेडड के बाद क्रोम तेजी से इमेज प्रोसेसिंग करेगा। इससे फोन, लैपटॉप या फिर टैबल की बैटरी जल्द खराब नहीं होगी। नये अपडेट के बाद यूजर्स फोन, लैपटॉप और टैबलेट के माइक्रोफोन, लोकेशन, कैमरा और साइट के परमिशन पर नजर रख सकेंगे।

हर वेबसाइट परमिशन की मिलेगी जानकारी 

नये अपडेट के बाद Google Chrome यूजर को परमिशन को लेकर ज्यादा कंट्रोल मिलेंगे। मतलब यूजर्स को क्रोम एड्रेस बार के लेफ्ट साइड लॉक आइकन पर टैप करना होगा, जहां से यूजर्स हर एक वेबसाइट के परमिशन को देख सकेंगे। इस पर टैप करने पर एक पैनल ओपन होगा, जहां परमिशन सेक्शन दिखेगा। जहां आप देख सकेंगे कि आखिर किस वेबसाइट को परमिशन दी गई है। अगर आप चाहें, तो इस परमिशन को बदल सकेंगे। इस फीचर को सबसे पहले एंड्राइड फोन और टैबलेट में दिया गया था। बाद में इसे अन्य प्लेटफॉर्म के लिए रोलआउट किया गया है।

सेफ्टी चेक का लगा पाएंगे पता

Chrome ब्राउजर यूजर्स एड्रेस बार में क्लिक करके सेफ्टी चेक का पता लगा पाएंगे। इसके लिए एड्रेस बार में सेफ्टी चेक टाइप करके सर्च करना होगा। इस तरह पासवर्ड की सिक्योरिटी का पता लगा पाएंगे। साथ ही मैलेशियस एक्सटेंशन को स्कैन कर सकेंगे। इसी तरह सिक्योरिटी सेटिंग में बदलाव करके manage Synn की सेटिंग को बदल सकेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.