Move to Jagran APP

गूगल दे रहा है स्मार्टफोन से कमाई का मौका, जीत सकते हैं 22 लाख रुपये

गूगल प्ले स्टोर में कई ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जो मालवेयर से प्रभावित हैं। गूगल, सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स को एंड्रॉयड एप्स में कमी ढूंढने के लिए इनाम देता है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 12 Sep 2018 03:14 PM (IST)Updated: Wed, 12 Sep 2018 06:32 PM (IST)
गूगल दे रहा है स्मार्टफोन से कमाई का मौका, जीत सकते हैं 22 लाख रुपये
गूगल दे रहा है स्मार्टफोन से कमाई का मौका, जीत सकते हैं 22 लाख रुपये

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। स्मार्टफोन्स पर आए दिन मालवेयर अटैक का खतरा बढ़ता जा रहा है। यूजर्स के फोन में उनका निजी डाटा जैसे फोटोज, वीडियोज और डॉक्यूमेंट्स सेव रहते हैं। ऐसे में प्राइवेसी और डाटा चोरी होने का खतरा बना रहता है। गूगल प्ले स्टोर में कई ऐसी ऐप्स मौजूद हैं जो मालवेयर से प्रभावित हैं। गूगल, सिक्योरिटी एक्सपर्ट्स को एंड्रॉयड एप्स में कमी ढूंढने के लिए इनाम देता है। एक्सपर्ट्स को ऐप्स में मौजूद बग को ढूंढ कर रीमूव करना होगा। इसके लिए उन्हें 100 से लेकर 31,337 डॉलर तक यानी करीब 22 लाख रुपये (अधिकतम) दिए जाएंगे।

loksabha election banner

जानें बग बाउंटी प्रोग्राम के बारे में:

इस प्रोग्राम को गूगल ने वर्ष 2010 में पेश किया था। इसके लिए गूगल ने हैकरॉन के साथ साझेदारी की है। आपको बता दें कि यह एक बग बाउंटी प्रोग्राम मैनेजमेंट वेबसाइट है। हैकरॉन उन ऐप्स को टारगेट करती है जो वायरस से प्रभावित होती हैं। ऐसी ऐप्स डिवाइस में वायरस को इंस्टॉल कर सकती हैं। गूगल प्ले एप्स और गेम्स के प्रोडक्ट मैनेजमेंट के डायरेक्टर विनीत बच ने कहा था कि कोई भी सॉफ्टवेयर स्कैन, ऐप्स में मौजूद किसी कमी को एक व्यक्ति से बेहतर नहीं ढूंढ सकता है। इस प्रोग्राम के जरिए गूगल प्ले स्टोर में मौजूद ऐप्स पहले से ज्यादा सुरक्षित हो जाएंगी। 

इस तरह मिलेगा इनाम:

यह साइबर सिक्योरिटी के लिए सबसे बड़ा प्लेटफॉर्म है। कोई भी रिसर्चर किसी भी ऐप में खामी ढूंढ कर डेवलपर से संपर्क कर सकता है। इसके बाद डेवलपर इस खामी को ठीक करने का काम करेगा। जैसे ही ऐप से बग को हटा दिया जाता है तो रिसर्चर को बोनस बाउंटी के लिए गूगल प्ले सिक्योरिटी से अपील करना होगा। ऐसा करने से रिसर्चर को उसका इनाम दे दिया जाता है।

यह भी पढ़ें:

19 सितंबर को लॉन्च होगा Xiaomi Mi 8 सीरीज का स्मार्टफोन, जानें क्या होगा खास

जियो की दूसरी सालगिरह पर यूजर्स को तोहफा, 100 रु में अनलिमिटेड कॉलिंग और 42GB डाटा

Airtel ने उतारा 289 रुपये का प्लान, Jio और Idea के इन प्लान्स से है मुकाबला 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.