Move to Jagran APP

Google एंड्राइड डिवाइस में मिलेगा iPhone वाला फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज

बता दें कि इस तरह का फीचर अभी तक iOS और macOS डिवाइस में मौजूद रहता था जिसे जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जाएगा। ऐसे में एंड्राइड डिवाइस से किसी को मैसेज भेजने का अंदाज पूरी तरह से बदलने वाला है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Mon, 22 Nov 2021 12:03 PM (IST)Updated: Tue, 23 Nov 2021 07:19 AM (IST)
Google एंड्राइड डिवाइस में मिलेगा iPhone वाला फीचर, बदल जाएगा चैटिंग का अंदाज
यह एंड्राइड डिवाइस की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google की तरफ से जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए नया फीचर अपडेट जारी किया जाएगा। जो कि Apple iPhone के पॉप्युलर iMessage रिएक्शन फीचर की तरह होगा। Google के एंड्राइड डिवाइस में नये फीचर के रोलआउट के बाद यूजर्स मैसेज में टेक्स्ट की जगह इमोजी कैरेक्टर को भी आसानी से भेज पाएंगे। मतलब इमोजी के जरिए किसी भी मैसेज का जवाब दे पाएंगे। बता दें कि इस तरह का फीचर अभी तक iOS और macOS डिवाइस में मौजूद रहता था, जिसे जल्द एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया जा सकता है।ऐसे में एंड्राइड डिवाइस से किसी को मैसेज भेजने का अंदाज पूरी तरह से बदलने वाला है।

loksabha election banner

बदलने वाला है चैटिंग का अंदाज

9to5Google की रिपोर्ट के मुताबिक लेटेस्ट बीटा अपडेट में नये Google Message फीचर को स्पॉट किया गया है। मौजूदा वक्त में iOS और macOS यूजर्स iMessage से रिएक्शन्स जैसे हंसने, हैंड रिएक्शन-हैंड्स अप एंड डाउन जैसे इमोजी के सहारे अपने इमोशन को दिखा सकते हैं। हालांकि एंड्राइड में ऐसे इमोजी रिएक्शन टेक्स्ट में कन्वर्ट हो जाते हैं। हालांकि नये अपडेट के बाद जल्द ही एंड्राइड यूजर्स भी iMessage से रिएक्शन मैसेज भेज पाएंगे। इसके अलावा एक अन्य नये मैसेज फीचर को स्पॉट किया गया है। जिसकी मदद से यूजर्स मैसेज में जन्मदिन का रिमाइंडर सेट कर पाएंगे। इसका मतलब की चैट से आने बर्थडे नोटिफिकेशन फीचर की जानकारी मिलेगी।

WhatsApp में आएगा नया फीचर

WhatsApp के 2.21.24.8 बीटा अपेडट से एंड्राइड यूजर्स के मैसेज रिएक्शन नोटिफिकेशन फीचर की जानकारी मिली है। whatsApp की तरफ से यूजर्स के मैसेज रिएक्शन फीचर को विकसित किया जा रहा है।

ये भी पढ़ें- 

महंगे हुए Airtel के ये 15 रिचार्ज प्लान, 26 नवंबर से लागू होंगी नई दरें; यहां जानें हर प्लान की बढ़ी कीमत

Xiaomi यूजर्स के लिए खुशखबरी, इन 9 स्मार्टफोन को मिलेगा MIUI 13 अपडेट, यहां देंखें लिस्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.