Move to Jagran APP

Google का नया 5G फोन आज भारत में देगा दस्तक! जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स

Google New 5G Phone कंपनी ने बताया कि Google Pixel 6 को फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। लेकिन कंपनी Google Pixel 5a 5G स्मार्टफोन को आज भारत में लॉन्च कर सकती है। लॉन्चिंग से पहले Google Pixel 5a 5G की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Tue, 17 Aug 2021 06:49 AM (IST)Updated: Tue, 17 Aug 2021 06:49 AM (IST)
Google का नया 5G फोन आज भारत में देगा दस्तक! जानिए संभावित कीमत और स्पेसिफिकेशन्स
यह Google Pixel 5a की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google का नया 5G स्मार्टफोन Google Pixel 5A 5G स्मार्टफोन आज यानी 17 अगस्तक को भारत में दस्तक देगा। यह एक बजट स्मार्टफोन है। Google की तरफ से कंफर्म कर दिया गया है कि Google Pixel 5a 5G को इसी साल भारतीय मार्केट में लॉन्च किया जाएगा। हालांकि लॉन्चिंग डेट का ऐलान नहीं किया गया है। बता दें कि ग्लोबल मार्केट से इतर भारत में Pixel 5a को लॉन्च नहीं किया गया था। लेकिन अब कंपनी Pixel 5a को आज भारत में लॉन्च करने जा रही है। बता दें कि Google की तरफ से ग्लोबल मार्केट में Google Pixel 6 स्मार्टफोन पेश करने की तैयारी हो रही है। कंपनी ने बताया कि Google Pixel 6 को फिलहाल भारत में लॉन्च नहीं किया जाएगा। लेकिन कंपनी Google Pixel 5a 5G स्मार्टफोन को आज भारत में लॉन्च कर सकती है। लॉन्चिंग से पहले Google Pixel 5a 5G की कुछ तस्वीरें लीक हो गई हैं।

loksabha election banner

संभावित स्पेसिफिकेशन्स 

Android Police की रिपोर्ट के मुताबिक Google Pixel 5G की डिजाइन में कोई खास बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। फोन का रियर कैमरा स्क्वॉयर मॉड्यूल में होगा। फोन ड्यूल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा। साथ ही बैक पैनल पर फिंगरप्रिंट स्कैनर का सपोर्ट दिया जा सकता है। फोन की ग्लोबल लॉन्चिंग हो चुकी है, जिसके मुताबिक Google Pixel 5a स्मार्टफोन में 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट सपोर्ट दिया जा सकता है। साथ ही प्रोसेसर सपोर्ट के तौर पर फोन में Qualcomm Snapdragon 765G SoC दिया जा सकता है। फोन में 6.4-इंच की डिस्प्ले दी गई है। फोन को 6GB रैम सपोर्ट के साथ पेश किया जा सकता है। पावर बैकअप के लिए फोन में 4,650mAh की बैटरी दी जा सकती है।

संभावित कीमत 

Google Pixel 5a स्मार्टफोन को 450 डॉलर (करीब 33,400 रुपये) में बिक्री के लिए लिस्ट किया जा सकता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.