Move to Jagran APP

Apple Watch यूजर्स के लिए खुशखबरी, तीन साल बाद मिला गूगल मैप्स

Apple Watch पर गूगल मैप्स सपोर्ट ने पूरे तीन साल बाद वापसी की है इसके साथ ही अब Apple CarPlay डैशबोर्ड पर भी गूगल मैप्स सपोर्ट मिलेगा (फोटो साभार Apple)

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 12 Aug 2020 09:40 AM (IST)Updated: Wed, 12 Aug 2020 09:40 AM (IST)
Apple Watch यूजर्स के लिए खुशखबरी, तीन साल बाद मिला गूगल मैप्स
Apple Watch यूजर्स के लिए खुशखबरी, तीन साल बाद मिला गूगल मैप्स

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने Apple प्लेटफॉर्म के लिए Google Maps को लेकर दो बड़ीी घोषणाएं की है। कंपनी ने घोषणा की है कि अब Apple Watch और Apple CarPlay पर Google Maps का इस्तेमाल किया जा सकता है। बता दें कि Google Maps ने एप्पल वॉच पर तीन साल वापसी की है और यह एप्पल यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी है। वहीं कारप्ले डैशबोर्ट सपोर्ट मोड पिछले साल iOS 13 के साथ पेश किया गया था और कवेल Apple Maps की ही सुविधा उपलब्ध थी, लेकिन अब यूजर्स इसमें Google Maps का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

loksabha election banner

Apple Watch को मिले Google Maps सपोर्ट की मदद से यूजर्स अपने कलाई में बंधी वॉच पर ही मैप को कहीं भी जा सकते हैं और यह यूजर्स के लिए जितना उपयोगी है, उतना ही रोचक भी है। वॉच में गूगल मैप यूजर्स को स्टेप बाय स्टेप डायरेक्शन बताएगा। फिलहाल कंपनी ने आधिकारिक तौर पर एप्पल वॉच के लिए इस अपडेट की घोषणा कर दी है लेकिन इसे रोलआउट नहीं किया है। कंपनी जल्द ही इसे वर्ल्डवाइड रोलआउट भी करेगी। बता दें कि Apple Watch में सबसे पहले साल 2017 में Google Maps सपोर्ट दिया गया था लेकिन Google ने ​बिना कोई कारण बताए Apple Watch से इस सपोर्ट को हटा दिया था। 

फोटो साभार: Apple

अब iOS प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल करने वाले यूजर्स के लिए अच्छी खबर है कि वह Apple के CarPlay डैशबोर्ड और Apple Watch पर आराम से Google Maps का उपयोग कर सकते है। इसकी मदद से यूजर्स सुरक्षित और आसानी से नेविगेट कर सकते हैं। Apple Watch के लिए उपलब्ध कराए गए Google Maps का उपयोग आप कार, बाइक, पब्लिक ट्रांजिट या पैदल यात्रा में भी कर सकते हैं। इसमें आप स्टेप बाय स्टेप डायरेक्शन प्राप्त कर सकते हैं।

वहीं CarPlay Dashboard में, अब आप अपने पसंदीदा मीडिया ऐप से गानों को स्विच या पॉज कर सकते हैं। Google Maps में टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन के एक्टिव होने के साथ ही यूजर्स कैलेंडर अपॉइंटमेंट्स को रिवाइंड या फास्ट फॉरवर्ड पॉडकास्ट या ऑडियोबुक को भी जल्दी से चेक कर सकते हैं। जानकारी को स्प्लिट स्क्रीन व्यू में दिखाया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.