Move to Jagran APP

Facebook और Jio की साझेदारी पर मार्क जुकरबर्ग ने की खुलकर बात, बढ़ेगी डिजिटल कनेक्टिविटी

Fuel for India 2020 इवेंट में फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कई महत्वपूर्ण मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान फेसबुक और जियो के बीच हुई साझेदारी के बारे में बातचीत की गई।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 15 Dec 2020 03:38 PM (IST)Updated: Wed, 16 Dec 2020 06:43 AM (IST)
Facebook और Jio की साझेदारी पर मार्क जुकरबर्ग ने की खुलकर बात, बढ़ेगी डिजिटल कनेक्टिविटी
यह फोटो कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Fuel for India 2020 इवेंट की शुरुआत आज यानि 15 दिसंबर से हो गई है और यह इवेंट 16 दिसंबर तक चलेगा। दो दिनों तक चलने वाले इस इवेंट में लोकप्रिय सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Facebook के सीईओ मार्क जुकरबर्ग और रिलायंस ​इंडस्ट्री के चेयरमैन मुकेश अंबानी के बीच भारत में निवेश के बारे में बातचीत हुई। साथ ही कई अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों पर भी चर्चा की गई जो कि देश की तरक्की व डिजिटलाइजेशन से जुड़ी हुई हैं। आइए जानते है इवेंट के पहले दिन फेसबुक व रिलायंस के बीच हुई महत्वपूर्ण चर्चा के बारे में डि​टेल से...

loksabha election banner

Fuel for India 2020 इवेंट के दौरान मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि 'दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के रूप में भारत की भूमिका अहम है। डिजिटलाइजेशन से व्यक्तियों को सशक्त बनाने में मदद मिलेगी, जिससे आने वाले दशकों में देश में समृद्धि होगी।' इसके अलावा जुकरबर्ग ने भारत में निवेश और जियो के साथ साझेदारी को लेकर भी खुलकर बात की और बताया वह जियो पर निवेश क्यों कर रहे हैं?

फेसबुक इसलिए कर रही है जियो पर निवेश

इस साल अप्रैल में, फेसबुक ने भारत की सबसे मूल्यवान कंपनी, Jio Platforms में 5.7 बिलियन डॉलर (43,574 करोड़ रुपये) के निवेश की घोषणा की थी। इस निवेश को लेकर फेसबुक का कहना है कि वह भारत में लंबे समय के लिए निवेश करने के लिए प्रतिबद्ध है और इसके लिए लगातार कारोबारों के नए-नए समाधान पेश करती रहेगी, ताकि उन्हें अपनी ऑनलाइन मौजूदगी दर्ज कराने और वृद्धि करने में मदद मिल सके। मार्क जुकरबर्ग ने कहा कि उन्हें भारत के भविष्य पर काफी भरोसा है और मुख्य वजह है कि उन्होंने भारत में निवेश किया है।

रिलायंस जियो के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि फेसबुक और जियो की साझेदारी न केवल डिजिटलाइजेशन को बढ़ावा मिलेगा। बल्कि लोगों को रोजगार के भी नए अवसर मिलेंगे। मुकेश अंबानी ने कहा, 'जियो से डिजिटल कनेक्टिविटी आई और अब व्हाट्सऐप पेमेंट फीचर से डिजिट इंटरएक्टिविटी बढ़ेगी। उन्होंने यह भी कहा कि जियो ने फ्री वॉयस सेवाएं देने की शुरुआत की है और हमें इस पर गर्व है कि जियो अपने नेटवर्क से फ्री वॉयस सर्विस देने में सक्षम रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.