Move to Jagran APP

Flipkart फ्लाइट बुकिंग पोर्टल हुआ लाइव, मुफ्त में सफर करने का मौका, इन स्टेप्स को फॉलो कर बुक करें टिकट

Flipkart का दावा है कि इस पोर्टल को सस्ती फ्लाइट टिकट मुहैया कराने के इरादे से शुरू किया गया है।

By Renu YadavEdited By: Published: Wed, 10 Jun 2020 12:53 PM (IST)Updated: Wed, 10 Jun 2020 12:53 PM (IST)
Flipkart फ्लाइट बुकिंग पोर्टल हुआ लाइव, मुफ्त में सफर करने का मौका, इन स्टेप्स को फॉलो कर बुक करें टिकट
Flipkart फ्लाइट बुकिंग पोर्टल हुआ लाइव, मुफ्त में सफर करने का मौका, इन स्टेप्स को फॉलो कर बुक करें टिकट

नई दिल्ली, टेक डेस्क। इंडियन ई-कॉमर्स वेबसाइट Flipkart का Flight बुकिंग पोर्टल लाइव हो गया है, जहां से घरेलू और इंटरनेशनल फ्लाइट्स बुक की जा सकती हैं। कंपनी का दावा है कि पोर्टल को सस्ती फ्लाइट टिकट मुहैया कराने के इरादे से शुरू किया गया है। यूजर्स कंपनी के वेबसाइट या फिर www.flipkart.com/travel/flights पर जाकर टिकट की बुकिंग की जा सकती है।

loksabha election banner

डिस्काउंट और ऑफर

Flipkart पोर्टल से फ्लाइट बुकिंग पर कंपनी की तरफ से कई तरह के ऑफर दिए जा रहे हैं। पहली बार इस पोर्टल से टिकट बुक करने वाले ग्राहक FKNEW10 कूपन का इस्तेमाल करके टिकट प्राइस पर 10 फीसदी डिस्काउंट हासिल कर सकते हैं। वहीं FKDOM कूपन कोड से घरेलू उड़ाने पर 2,500 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा Flipkart राउंड ट्रिप की बुकिंग पर RNDTRIP का इस्तेमाल करके 600 रुपए ऑफ का फायदा उठा सकेंगे। वहीं FLYTWO कूपन कोड का इस्तेमाल करके 750 रुपए का डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है।

ऐसे बुक करें फ्लाइट टिकट

ग्राहक को सबसे पहले www.flipkart.com/travel/flights वेबसाइट पर विजट करना होगा, जहां आपको फ्लाइट बुकिंग ऑप्शन दिखेगा। पोर्टल के टॉप पर आपको One way और Round Trip का ऑप्शन दिखेगा। उसके नीचे सर्च फ्लाइट का टिकट दिखेगा।

यूजर फ्लाइट सर्च पेज पर कहां से कहां को जाना है और किस डेट को जाना है। यह सारी जानकारी फिल करके फ्लाइट सर्च कर सकते हैं। इसके बाद आपको कई कंपनियों की फ्लाइट दिखेंगी। फ्लाइट सेलेक्ट करने पर आपको 10 डिजटल का मोबाइल दर्ज करना होगा। मोबाइल नंबर की जगह मेल आईडी यूज करने का ऑप्शन भी मिलेगा।

इसके बाद आपके नंबर या फिर मेल पर एक ओटीपी भेजा जाएगा, जिसे दर्ज करके वेरिफेशन प्रक्रिया पूरी की जा सकेगी। फिर फ्लाइट बुकिंग ऑप्शन आएगा, जहां आपको अपना First Name, Last Name और Nationality दर्ज करनी होगी। इसके बाद Save का ऑप्शन आएगा। फिर पेमेंट ऑप्शन को पूरा करने के बाद फ्लाइट बुक हो जाएगी। डिस्काउंट ऑफर का फायदा उठाने के लिए यूजर्स को सर्च फ्लाइट के मेन पेज पर कई तरह के डिस्काउंट ऑफर दिखेंगे, जिस पर क्लिक करने डिस्काउंट ऑफर का फायदा उठाया जा सकता है। 

मुफ्त में सफर करने का होगा मौका

इसके अलावा Flipkart ग्राहकों के पास मुफ्त में फ्लाइट में सफर करने का मौका होगा। हालांकि इसका फायदा उन्हीं ग्राहकों को मिलेगा, जिनके पास Flipkart के Super Coin होंगे। बता दें यह सुपर क्वाइन Flipkart से खरीदारी करने पर ग्राहकों को मिलते हैं। इसका इस्तेमाल करके ग्राहक टिकट के प्राइस में कटौती कर सकते हैं। वहीं ज्यादा क्वाइन होने पर मुफ्त में सफर करने का भी मौका होगा। साथ ही ग्राहक EMI पर टिकट बुक कर पाएंगे। हालांकि शुरुआत में 10 फीसदी अमाउंट देना होगा।

(Written By- Saurabh Verma) 

Jagran HiTech #NayaBharat सीरीज के तहत इंडस्ट्री के लीडर्स और एक्सपर्ट्स ने क्या कहा है, ये जानने के लिए यहां क्लिक करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.