Move to Jagran APP

Coronavirus Outbreak: MWC के बाद अब Facebook F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस भी कैंसिल

Facebook के प्लेटफॉर्म पार्टनरशिप के डायरेक्टर Konstantinos Papamiltiadis ने कहा है कि कंपनी F8 इवेंट के बजाय स्थानीय तौर पर इवेंट का आयोजन करेगी। फोटो साभार Facebook

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 09:43 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 09:43 AM (IST)
Coronavirus Outbreak: MWC के बाद अब Facebook F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस भी कैंसिल
Coronavirus Outbreak: MWC के बाद अब Facebook F8 डेवलपर कॉन्फ्रेंस भी कैंसिल

नई दिल्ली, टेक डेस्क। सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट Facebook अपनी एनुअल डेवलपर कॉन्फ्रेंस कैंसिल कर सकता है। कंपनी ने कहा है कि Coronavirus की वजह से इस सम्मेलन को रद्द कर देगा। आपको बता दें कि यह कॉन्फ्रेंस 5 और 6 मई को सैन जोस, कैलिर्फोनिया में होनी है जिसमें पूरे विश्व से करीब 5000 लोग शिरकत करेंगे। इससे पहले इस समस्या के चलते MWC यानी मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस को भी रद्द कर दिया गया था।

prime article banner

Facebook के प्लेटफॉर्म पार्टनरशिप के डायरेक्टर Konstantinos Papamiltiadis ने कहा है कि कंपनी F8 इवेंट के बजाय स्थानीय तौर पर इवेंट, वीडियो और लाइव स्ट्रीम का आयोजन करेगी। वहीं, Facebook के एक प्रवक्ता ने कहा है कि Coronavirus के सबसे ज्यादा केस चीन, दक्षिण कोरिया और इटली में मिल रहे हैं। ऐसे में कंपनी ने अपने कर्मचारियों के लिए बिजनेस ट्रैवल पर फिलहाल प्रतिबंध लगा दिया है।

Microsoft भी मई होने वाले अपने डेवलपर कॉन्फ्रेंस के प्लान पर पुनर्विचार कर रहा है। यह कॉन्फ्रेंस सिएटल में होने वाली थी। हालांकि, कंपनी ने मार्च में होने वाली एक गेमिंग कॉन्फ्रेंस से अपना नाम वापस ले लिया है। यह कॉन्फ्रेंस सैन फ्रांसिसको में हो रही है। इसके अलावा AT&T, Verizon कम्यूनिकेशन और इंटरनेशनल बिजनेस मशीन्स ने RSA साइबर सिक्योरिटी कॉन्फ्रेंस से अपना नाम वापस ले लिया है।

वहीं, जॉब सर्च इंजन Indeed द्वारा बताया गया कि उसके ऑफिसेज विश्वभर में मौजूद हैं। ऐसे में कंपनी ने इंटरनेशनल ट्रैवल पर प्रतिबंध लगा दिया है। साथ ही ऑफिसेज को अस्थायी रूप से बंद कर कर्मचारियों को घर से काम करने के लिए कहा है। Google की बात करें तो इनकी डेवलपर कॉन्फ्रेंस 12 मई से 14 मई तक आयोजित की जानी है। लेकिन Google और Microsoft दोनों ही Coronavirus की खबरों पर लगातार नजरे गढ़ाए हुए हैं।

Apple ने पिछले हफ्ते ही कहा था कि वायरस के कारण मार्च में खत्म होने वाली तिमाही में रेवन्यू टारगेट पूरे नहीं हो पाएंगे। लेकिन हाल ही में Apple के CEO टिम कुक ने कहा है कि उन्हें लगता है कि चीन Coronavirus पर काबू पा रही है। साथ ही यह भी कहा था कि चीन में iPhone फैक्टरीज को दोबारा खोल दिया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.