Move to Jagran APP

क्या एडिडास मुफ्त में दे रहा है 3000 के जूते, जानें सच्चाई

व्हाट्सएप पर फ्री में एडिडास के जूते मिलने के मैसेज को देख कर खुश हो गए हैं तो पहले पढ़ लें यह खबर

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 13 Feb 2018 07:06 PM (IST)Updated: Wed, 14 Feb 2018 07:42 AM (IST)
क्या एडिडास मुफ्त में दे रहा है 3000 के जूते, जानें सच्चाई
क्या एडिडास मुफ्त में दे रहा है 3000 के जूते, जानें सच्चाई

नई दिल्ली(टेक डेस्क)। व्हाट्सएप पर अक्सर ऐसे मैसेज आते रहते हैं जिनमें मुफ्त का टॉकटाइम या फिर और कोई चीज मिलने की बात कही जाती है। इस बार मोबाइल मैंसेजर पर एडिडास के जूते मुफ्त में मिलने का संदेश चल रहा है।

loksabha election banner

अगर आपको भी यह संदेश मिलता है तो आपको सलाह है कि ऐसे झांसे में बिल्कुल न आएं। संदेश में दिए निर्देशों के अनुसार यदि आप आगे बढ़ते हैं, तो साइबर अपराधी आपकी जानकारी हासिल कर सकते हैं।

दरअसल, पिछले कई दिनों से व्हाट्सएप पर एक संदेश खूब शेयर हो रहा है। संदेश में दावा किया जा रहा है, "एडिडास अपनी 93वीं जयंती पर 3,000 जूतों के जोड़े मुफ्त में दे रहा है। फिर नीचे लिखा है, मुफ्त में जूत पाने के लिए एडिडास.काम/शूज लिंक पर क्लिक करें।

प्रथमदृष्ट्या यह एडिडास की आधिकारिक वेबसाइट लगती है, लेकिन वास्तव में यह धोखाधड़ी है, जिससे साइबर अपराधियों तक आपकी निजी जानकारी पहुंच सकती है।"

एक्सप्रेस.को.यूके की खबर में कहा गया है कि इस तरह के संदेश से पहले ही हजारों लोगों को ठगा जा चुका है। एडिडास ने भी इस संदेश को धोखाधड़ी करार दिया है।

द सन से हुई बातचीत में एडिडास दक्षिण अफ्रीका (ब्रांड कम्युनिकेशंस) के पीआर मैनेजर लॉरेन हक्कमैन कहते हैं, "हमें व्हाट्सएप पर शेयर हो रहे इस संदेश के बारे में पता चला है, जो पूरी तरह से एक अफवाह है। आपको लिंक पर क्लिक करने से बचना चाहिए।" 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.