Move to Jagran APP

Diwali Gift Ideas: इस दिवाली अपनों को उपहार में दें ये टॉप-5 गैजेट, आएंगे उनके बहुत काम

इस दिवाली आप भी अपनों को कुछ गिफ्ट देने का विचार कर रहे हैं तो हम आपके लिए खास डिवाइस लेकर आए हैं जिन्हें आप उपहार के रूप में दे सकते हैं। आइए इन खास डिवाइस पर डालते हैं एक नजर।

By Ajay VermaEdited By: Published: Fri, 30 Oct 2020 01:33 PM (IST)Updated: Sat, 31 Oct 2020 09:30 AM (IST)
दिवाली गिफ्ट की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दिवाली (Diwali 2020) आने में अब सिर्फ कुछ दिन बचे हैं। लोग इस दिन अपने करीबी रिश्तेदारों और दोस्तों को मिठाइयों के साथ गिफ्ट देकर दिवाली की शुभकामनाएं देते हैं। अगर ऐसे में आप भी अपनों को कुछ गिफ्ट देने का विचार कर रहे हैं, तो हम आपके लिए खास डिवाइस लेकर आए हैं, जिन्हें आप उपहार के रूप में दे सकते हैं। आइए इन खास डिवाइस पर डालते हैं एक नजर...

loksabha election banner

Amazon Kindle  

अगर आपके परिवार में किसी सदस्य या फिर दोस्त को किताब पढ़ने का शौक है, तो आप उन्हें इस दिवाली Amazon Kindle गिफ्ट कर सकते हैं। फीचर की बात करें तो 6 इंच की 167 पीपीआई नॉन-बैकलीट ई-पेपर स्क्रीन दी गई है। इसके साथ ही इसमें टचस्क्रीन इनपुट और इंटरनेट की भी सुविधा दी गई है। आपको बता दें कि इंटरनेट केवल वाई-फाई पर ही काम करेगा। सबसे बड़ी खासियत इस डिवाइस में ये है कि इसकी स्क्रीन सूरज की रोशनी में भी साफ दिखाई देगी।  

Huami Amazfit BiP

Huami की Amazfit BiP शानदार स्मार्टवॉच में से एक है। इस वॉच में ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले दिया गया है। इसके साथ ही वॉच में बेहतर परफॉर्मेंस के लिए दमदार बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 45 दिन का बैटरी बैकअप प्रदान करती है। इसके अलावा इस वॉच को कॉल-मैसेज नोटिफिकेशन फीचर से लेकर मल्टी स्पोर्ट मोड तक का सपोर्ट मिला है।

XECH Wooden ब्लूटूथ स्पीकर

इस दिवाली आप अपने दोस्त या रिश्तेदार को XECH Wooden ब्लूटूथ स्पीकर उपहार के रूप में दे सकते हैं। इस स्पीकर की बॉडी में लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। इसके अलावा इस स्पीकर में पावरफुल बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में पांच घंटे का बैटरी बैकअप देती है। साथ ही इस स्पीकर में बेहतर साउंड के लिए बास दिया गया है। 

Milagrow Seagull

Milagrow Seagull को भारतीय टेक कंपनी Milagrow ने तैयार किया है। इस रोबोट का इस्तेमाल घर से लेकर अस्पताल तक में किया जा सकता है। इस रोबोट की खासियत है कि यह कोरोनावायरस जैसे खतरनाक वायरस को चंद सेकेंड में खत्म कर देता है।

Sorbene Air Purifier by Log 9 Spill Containment

इस दिवाली आप अपने करीबी रिश्तेदार या दोस्त को उपहार के रूप में Sorbene Air Purifier दे सकते हैं। Sorbene Air Purifier के फीचर की बात करें तो इसमें UV-C लाइट दी गई है, जो खतरनाक कोरोनावायरस को मिनटों में खत्म कर देती है। इसके अलावा इस प्यूरिफायर में Graphene Nano टेक्नोलॉजी पर आधारित एंटी-माइक्रोबियल फिल्टरेशन सिस्टम दिया गया है। यह सिस्टम घर की हवा को फिल्टर करता है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.