Move to Jagran APP

दिल्ली की इन मार्केट्स में मिलेंगे आधे से कम दामों में इलेक्ट्रनिक गैजेट्स

क्या आप इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खरीदने के लिए दर-दर भटकते हैं लेकिन फिर भी आपको हर चीज आसानी से नहीं मिल पाती होगी

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Mon, 08 Aug 2016 10:41 AM (IST)Updated: Mon, 08 Aug 2016 10:47 AM (IST)
दिल्ली की इन मार्केट्स में मिलेंगे आधे से कम दामों में इलेक्ट्रनिक गैजेट्स

आप इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खरीदने के लिए दर-दर भटकते हैं लेकिन फिर भी आपको हर चीज आसानी से नहीं मिल पाती होगी। अगर आप दिल्ली के निवासी हैं तो आपको यूं भटकने की जरुरत नहीं है। जी हां, दिल्ली में कई ऐसी जगहें हैं जहां आपको सस्ते दामों में बेहतर प्रोडेक्ट मिल जाएंगे। होम अप्लायंस से लेकर किसी भी तरह के प्रोडेक्ट आपको इन जगहों पर मिल जाएंगे। यहां हर प्रोडेक्ट फर्स्ट हैंड से लेकर सेकेंड हैंड तक उपलब्ध है और वो भी बिल्कुल आधे में। यही नहीं, आप यहां बार्गेनिंग भी कर सकते हैं। तो चलिए आपको इन जगहों की सैर पर ले चलते हैं।

loksabha election banner

गफ्फार मार्केट

ये मार्केट दिल्ली के करोल बाग में स्थित है। यहां पर आपको इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स और होम अप्लायंसेस मिल जाएंगे। इसके साथ ही इस मार्केट में हर ब्रांड के स्मार्टफोन भी मिल जाएंगे। यहां आप अपने पुराना इलेक्ट्रॉनिक आइटम रिपेयर भी करवा सकते हैं। इस मार्केट की अपनी वेबसाइट भी है जहां जाकर आप बाजार के बारे में जानकारी ले सकते हैं http://www.gaffarmarket.net.in/

नेहरू प्लेस

ये मार्केट नेहरू प्लेस में स्थित है। यहां भी आपको हर तरह के गैजेट मिल जाएंगे। इसके साथ ही यहां आप अपने पुराने गैजेट्स को ठीक भी करवा सकते हैं। अगर आप सेकेंड हैंड गैजेट लेना चाहते हैं तो ये मार्केट आपके लिए सबसे बेस्ट है।

वाजीपुर कमर्शियल कॉम्प्लेक्स

ये मार्केट दिल्ली के आजादपुर मेट्रो स्टेशन के पास है। ये एक प्रसिद्ध कंप्यूटर मार्केट हैं। आपको बता दें कि ये पहले बर्तनों का बाजार हुआ करता था जो बाद में दिल्ली की सबसे प्रसिद्ध कंप्यूटर मार्केट बन गई। यहां आपको कंप्यूटर से संबंधित चीजें बेहद ही सस्ते दामों में मिल जाएंगी। अगर आप चाहें तो http://www.wazirpurmarket.com/ पर जाकर इस मार्केट के बारे में ज्यादा जानकारी ले सकते हैं।

पालिक बाजार

इसके अलावा ये मार्केट दिल्ली के प्रसिद्ध कनॉटप्लेस में है जहां सेकेंड हैंड आइटम से लेकर महंगे गैजेट्स के क्लोन बेचे जाते हैं। ये एक अंदरग्राउंड मार्केट है। अगर आप बार्गेन करने में माहिर हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट से भी बेस्ट है।

भागीरथ पैलेस

ये मार्केट दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित है। ये भी एक सस्ता इलेक्ट्रॉनिक मार्केट है जहां आप थोक में भी गैजेट्स खरीद सकते हैं। अगर आपको कोई छोटी चीज खरीदना चाहते हैं तो ये आपके लिए अच्छा ऑप्शन नहीं है।

यह भी पढ़े,

हैकर्स को न करने दें अपनी निजी जिंदगी में कब्जा, ऐसे बचाएं अपनी पसर्नल डिटेल्स

हॉट शावर और वाइन से भी ज्यादा भारतीयों को पंसद है ये काम करना

ऑनलाइन करते हैं शॉपिंग तो इस तरह बचाएं पैसे


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.