Move to Jagran APP

धन धना धन ऑफर या एयरटेल प्रीपेड प्लान: जानें आपके लिए है कौन सा बेहतर

इस पोस्ट में हम आपको रिलायंस जियो धन धना धन ऑफर और एयरटेल के प्लान्स के बारे में बताने जा रहे हैं

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Thu, 13 Jul 2017 06:03 PM (IST)Updated: Fri, 14 Jul 2017 07:00 AM (IST)
धन धना धन ऑफर या एयरटेल प्रीपेड प्लान: जानें आपके लिए है कौन सा बेहतर
धन धना धन ऑफर या एयरटेल प्रीपेड प्लान: जानें आपके लिए है कौन सा बेहतर

नई दिल्ली (जेएनएन)। टेलिकॉम कंपनियों के बीच एक बार फिर से प्राइस वार शुरु हो गया है। रिलायंस जियो ने हाल ही में धन धना धन ऑफर के तहत प्रीपेड यूजर्स के लिए कुछ नए प्लान्स पेश किए हैं। साथ ही कई प्लान्स की वैधता को भी बढ़ा दिया है। लेकिन जियो के यह प्लान्स केवल प्राइम यूजर्स के लिए ही हैं। अगर आप इन प्लान्स का लाभ उठाना चाहते है और आपके पास प्राइम मेंबरशिप नहीं है तो आप 99 रुपये देकर प्राइम मेंबर बन सकते हैं। ऐसा देखा गया है कि जब भी जियो ने कोई नया प्लान लॉन्च किया है उसके तुरंत बाद देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी ने भी काउंटर प्लान पेश किया है। इस बार भी जियो के नए प्लान्स के तुरंत बाद एयरटेल ने नए प्लान्स लॉन्च किए हैं। लेकिन इनमें से आपके लिए कौन-सा प्लान बेस्ट है ये हम आपको बताएंगे। इस पोस्ट में हमने इन दोनों कंपनियों के प्लान्स का कंपरेजिन किया है।

loksabha election banner

जियो के प्रीपेड प्लान्स:

रिलायंस जियो के प्लान्स की कीमत 349 और 399 रुपये है। प्रीपेड यूजर्स को 349 रुपये में अनलिमिटेड वॉयस कॉल और एसएमएस दिए जा रहे हैं। यूजर्स को 56 दिनों के लिए 20 जीबी 4जी डाटा मिलेगा। इसमें प्रति दिन डाटा यूसेज की कोई सीमा नहीं रहेगी और डाटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड 128 केबीपीएस तक कम हो जाएगी। वहीं, 349 रुपये में यूजर्स को 84 दिनों के लिए 84 जीबी 4जी डाटा दिया जा रहा है। इसमें प्रतिदिन 1 जीबी 4जी डाटा दिया जाएगा जिसके बाद इंटरनेट स्पीड 128 केबीपीएस तक कम हो जाएगी। इसके साथ ही जियो ने 309 रुपये के प्लान की वैधता को 28 दिन से बढ़ाकर 56 दिन कर दिया है। वहीं, 509 रुपये के प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की थी जो अब 56 दिनों की हो जाएगी।

एयरेटल के प्रीपेड प्लान्स:

एयरटेल ने 4जी हैंडसेट यूजर्स के लिए एक स्पेशल ऑफर पेश किया है। इन प्लान्स की कीमत 399, 244, 349 और 149 रुपये है। यह प्लान्स प्रीपेड यूजर्स के लिए ही हैं।

1. 399 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 1 जीबी प्रतिदिन डाटा दिया जाएगा। इसकी वैधता 70 दिनों की होगी।

2. 244 रुपये में अनलिमिटेड लोकल कॉलिंग और एसटीडी एयरटेल से एयरटेल कॉलिंग दी जाएगी। इसमें 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। इसकी वैधता 70 दिनों की है।

3. 349 रुपये के प्लान में अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 1 जीबी प्रतिदिन डाटा दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी।

4. 149 रुपये के प्लान में 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स के साथ 2 जीबी डाटा दिया जाएगा। इसकी वैधता 28 दिनों की होगी।

इसके अलावा कुछ ऐसे प्लान्स भी हैं जो जियो की ही तरह हैं। एयरटेल का 293 रुपये का प्लान 84 दिन की वैधता के साथ आता है। इसके तहत यूजर्स को अनलिमिटेड एयरटेल से एयरेटल लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जाएंगी। साथ ही 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। यह प्लान 4जी हैंडसेट यूजर्स के लिए है। वहीं, नॉन 4जी यूजर्स के लिए इस प्लान की वैधता 35 दिनों की होगी। साथ ही 2 जीबी डाटा दिया जाएगा।

वहीं, 449 रुपये के प्लान में 84 दिनों के लिए अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स दी जाएंगी। साथ ही 1 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जाएगा। यह प्लान 4जी हैंडसेट यूजर्स के लिए है। वहीं, नॉन 4जी यूजर्स के लिए इस प्लान की वैधता 35 दिनों की होगी। साथ ही 2 जीबी डाटा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

भारत में अगले साल तक दस्तक दे सकती है 5G टेक्नोलॉजी

13000 रुपये तक के भारी डिस्काउंट पर बिक रहे स्मार्टफोन, जानिए कहां हैं ऑफर

जियो, एयरटेल या आइडिया कौन सा प्लान सबसे सस्ता और बेहतर, यहां जानिए


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.