Move to Jagran APP

BSNL के ये 12 ब्रॉडबैंड प्लान्स Jio GigaFiber पर हैं भारी, मिल रहा है तीन गुना ज्यादा डाटा

BSNL ने अपने ब्रॉडबैंड प्लान्स में यूजर्स को तीन गुना ज्यादा डाटा देने का ऐलान किया है। BSNL ने Jio GigaFiber को टक्कर देने के लिए इन प्लान्स में बदलाव किए हैं

By Harshit HarshEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 11:48 AM (IST)Updated: Tue, 04 Sep 2018 12:33 PM (IST)
BSNL के ये 12 ब्रॉडबैंड प्लान्स Jio GigaFiber पर हैं भारी, मिल रहा है तीन गुना ज्यादा डाटा
BSNL के ये 12 ब्रॉडबैंड प्लान्स Jio GigaFiber पर हैं भारी, मिल रहा है तीन गुना ज्यादा डाटा

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने ब्रॉडबैंड के कुछ प्लान्स में यूजर्स को तीन गुना ज्यादा डाटा देने का ऐलान किया है। बीएसएनएस का यह प्लान रिलायंस Jio GigaFiber की घोषणा के बाद आया है। आपको बता दें कि Jio GigaFiber की सेवा जल्द ही शुरू होने वाली है। फिलहाल Jio GigaFiber का रजिस्ट्रेशन शुरू हो गया है। कंपनी इसके प्रिव्यू ऑफर की भी घोषणा करने वाली है, जिसमें यूजर्स को तीन महीने का फ्री डाटा दिया जा सकता है। Jio GigaFiber को टक्कर देने के लिए बीएसएनएल समेत एयरटेल एंव अन्य ब्रॉडबैंड प्रोवाइडर अपने प्लान्स में बदलाव कर रहे हैं। जिसमें यूजर्स को ज्यादा से ज्यादा फायदा दिया जा रहा है। आइए, जानते हैं बीएसएनएस के इन ब्रॉडबैंड प्लान्स के बारे में

loksabha election banner

BSNL के रिवाइज्ड ब्रॉडबैंड प्लान्स

BSNL के कुल 12 ब्रॉडबैंड प्लान्स हैं जिनको रिवाइज्ड किया गया है। ये प्लान्स 249 रुपये से शुरू होकर 2295 रुपये तक के हैं, जिनमें यूजर्स को अब ज्यादा फायदा मिलेगा।

सबसे पहला प्लान 249 रुपये का है, जिसमें यूजर्स को 5 एमबीपीएस की स्पीड से 15 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 1 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

499 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 8 एमबीपीएस की स्पीड से 25 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 1 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

545 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 8 एमबीपीएस की स्पीड से 30 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 1 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

675 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 35 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

795 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 45 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

845 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 50 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

949 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 70 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

999 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 70 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

1199 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 80 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

1275 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 120 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

1495 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 140 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

2295 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को को 10 एमबीपीएस की स्पीड से 200 जीबी डाटा FUP लिमिट के साथ दिया जाता है। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 2 एमबीपीएस की स्पीड से अनलिमिटेड डाटा का लाभ मिलता है।

प्रिव्यू ऑफर से हो सकती है Jio GigaFiber की शुरुआत

जियो टेलिकॉम की शुरुआत में कंपनी ने यूजर्स को 3 महीने का फ्री प्रिव्यू ऑफर दिया था। इसके तहत यूजर्स को जियो की सेवाएं 3 महीने तक मुफ्त में मिली थी। यूजर्स के रिस्पांस के आधार पर ऐसा अंदाजा लगाया जा रहा है की कंपनी ब्रॉडबैंड प्लान्स के मामले में भी ऐसा कर सकती है। कंपनी JioGigaFiber Preview Offer लेकर आ सकती है जिसके तहत यूजर्स को 3 महीने तक इसके फ्री सेवाएं दी जा सकती है। हालांकि, ये सेवाएं मुफ्त न होकर इफेक्टिव प्राइज पर आधारित भी हो सकती हैं। जैसे की- शुरुआत में यूजर्स को कुछ राशि देनी होगी और बाद में उस राशि को रिफंड कर दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें:

Nokia 6.1, Mi A2 और Motorola One Power में कौन है बेहतर, पढ़ें कम्पेरिजन

फैक्टरी रिसेट करने पर भी डिलीट नहीं होता है स्मार्टफोन का डाटा, अपनाएं ये स्टेप्स

WhatsApp पर इस स्मार्ट तरीके से छुपा सकते हैं ब्लू टिक, नहीं चल सकेगा पता


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.