Move to Jagran APP

BSNL का फ्री सिम पाने का आज आखिरी मौका, जाने कैसे करें अप्लाई

BSNL free SIM card offer सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की तरफ से यूजर को फ्री सिम कार्ड दिया जा रहा है। यह एक प्रमोशनल ऑफर है जिसकी अंतिम तारीख आज यानी 28 नवंबर है।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 07:52 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 07:52 AM (IST)
BSNL का फ्री सिम पाने का आज आखिरी मौका, जाने कैसे करें अप्लाई
यह BSNL की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। BSNL free SIM card offer : सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारतीय संचार निगम लिमिटेड (BSNL) की तरफ से यूजर को फ्री सिम कार्ड दिया जा रहा है। यह एक प्रमोशनल ऑफर है, जिसकी अंतिम तारीख आज यानी 28 नवंबर है। यह ऑफर सभी सर्किल के टेलिकॉम ऑपरेटर्स के पास मौजूद है। हालांकि BSNL के मुफ्त सिम पाने की अपनी कुछ शर्ते हैं, जिसके लिए यूजर को फ्री सिम पाने के लिए पहला रिचार्ज न्यूनतम 100 रुपये का कराना होगा।

loksabha election banner

28 नवंबर होगी आखिरी तारीख

TelecomTalk की खबर के मुताबिक अभी तक यूजर को फ्री सिम-कार्ड के लिए 20 रुये देने पड़ते थे। लेकिन प्रमोशन ऑफर के तहत नए सिम कार्ड को मुफ्त में खरीदा जा सकेगा। इसके तहत अगर यूजर 14 नवंबर 2020 से लेकर 28 नवंबर 2020 के दौरान नया सिम कार्ड खरीदते हैं, तो यूजर मुफ्त में सिम कार्ड खरीद पाएंगे। यूजर को फ्री सिम कार्ड लेने के लिए नजदीकी BSNL स्टोर विजिट करना होगा, जहां से आप फ्री सिम कार्ड खरीद सकते हैं। 

4G सर्विस पर तेजी से हो रहा काम 

सरकारी टेलिकॉम कंपनी BSNL प्राइवेट टेलिकॉम कंपनी रिलायंस जियो, एयरटेल, वोडाफोन-आइडिया से टक्कर लेने की तैयारी में है। इसके लिए कंपनी ने अपनी 4G सर्विस को ठीक करने का ऐलान किया है। साथ ही ज्यादा से ज्यादा यूजर्स तक पहुंच बनाने के लिए प्रमोशनल ऑफर शुरू किया है। आपको बता दें कि BSNL तेजी से अपनी सर्विस में सुधार कर रही है। कंपनी ने हाल ही में दिल्ली और मुंबई में एक जनवरी 2021 से वायरलेस के साथ ही फिक्सड लाइन सर्विस शुरू की है। BSNL देश के 20 सर्किल में अपनी सेवाएं देती है, जबकि महानगर टेलिकॉमग निगम लिमिटेड (MTNL) सर्विस दिल्ली और मुंबई में ऑपरेट होती है।

अगले साल से पूरे देश में ऑपरेट करेगी BSNL 

MTNL का लाइसेंस साल 2021 की शुरुआत से खत्म हो रहा है। ऐसे में BSNL पूरे देश में आपरेट करने लगेगी। BSNL की तरफ से देशभर में 10,000 करोड़ रुपये  की लागत से 4G इक्विपमेंट और अपग्रेड का प्रोग्राम शुरू किया गया है। ट्राई के डेटा के मुताबिक BSNL ने अगस्त माह में 2.14 लाख मोबाइल और 2.37 करोड़ नए ब्रॉडबैंड सब्सक्राइबर्स को अपने साथ जोड़ा है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.