Move to Jagran APP

BSNL प्रीपेड यूजर्स को मिल रहा 6 जीबी डाटा प्रतिदिन, जानें प्लान की कीमत

BSNL प्लान: अगर आप डाटा सेंट्रिक प्लान के बारे में विचार कर रहे हैं तो यह प्लान आपके लिए बेहतर है

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Wed, 11 Jul 2018 04:27 PM (IST)Updated: Thu, 12 Jul 2018 07:43 AM (IST)
BSNL प्रीपेड यूजर्स को मिल रहा 6 जीबी डाटा प्रतिदिन, जानें प्लान की कीमत
BSNL प्रीपेड यूजर्स को मिल रहा 6 जीबी डाटा प्रतिदिन, जानें प्लान की कीमत

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। बीएसएनएल,सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान्स में बदलाव किया है। इसके तहत यूजर्स को समान कीमत में 2 जीबी प्रतिदिन अतिरिक्त डाटा दिया जा रहा है। इसमें 999, 666, 458, 429, 186, 448, 444, 333, 349 और 187 रुपये के प्लान शामिल हैं। यह प्लान जियो के डबल धमाका ऑफर के बाद पेश किया गया है। 

prime article banner

जानें बीएसएनएल के प्लान्स के बारे में:

444 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 6 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इस प्लान की वैधता 60 दिनों की है। इस प्लान में पहले 4 जीबी डाटा दिया जाता था। ऐसे में अगर आप डाटा सेंट्रिक प्लान के बारे में विचार कर रहे हैं तो बीसएनएल का यह प्लान आपके लिए बेहतर है। आपको बता दें कि इस प्लान से यूजर्स केवल कंपनी के नेटवर्क पर ही बात कर पाएंगे। किसी और नेटवर्क पर कॉल या एसएमएस करने के लिए यूजर्स को शुल्क देना होगा। FUP लिमिट के बाद यूजर्स को 60 Kbps की इंटरनेट स्पीड दी जाएगी।

186 रुपये के टैरिफ प्लान में अब 3 जीबी डाटा दिया जा रहा है। इसकी वैधता 28 दिनों की है। वहीं, 429 रुपये के प्लान में यूजर्स को अब 3 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इसकी वैधता 81 दिनों की है। बीएसएनएल के 666 रुपये के प्लान में 120 दिनों के लिए 3.5 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। इसके साथ ही 999 रुपये के प्लान में 180 दिनों के लिए 3 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। 333 रुपये के प्लान के तहत यूजर्स को 5 जीबी डाटा प्रतिदिन और 444 रुपये के प्लान में 6 जीबी डाटा प्रतिदिन दिया जा रहा है। दोनों ही प्लान्स में बीसएसएनएल टू बीसएसएनएल कॉलिंग दी जा रही है।

नोट: कंपनी ने यह बदलाव केवल प्रमोशनल आधार पर 60 दिनों के लिए किए हैं। 60 दिनों के बाद यह बदलाव खत्म कर दिए जाएंगे। यह बदलाव 18 जून 2018 से लागू हो चुके हैं।

जानें एयरटेल के प्लान्स के बारे में:

देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने अपने 499 रुपये के पोस्टपेड प्लान को रिवाइज किया है। इसके तहत यूजर्स को पहले से 87.5 फीसद अधिक डाटा दिया जाएगा, जिसके बाद यूजर्स को अब 75 जीबी डाटा दिया जाएगा। इससे पहले इस प्लान में 40 जीबी डाटा मिलता था।

एयरटेल 499 रुपये प्लान की डिटेल्स:

इस प्लान के तहत यूजर्स को 75 जीबी डाटा प्रति महीने दिया जाएगा। इसके साथ ही 100 एसएमएस भी दिए जाएंगे। एसएमएस के अलावा यूजर्स को अनलिमिटेड लोकल और एसटीडी कॉल्स समेत रोमिंग की सुविधा भी उपलब्ध कराई जा रही है। कॉल्स के लिए कोई FUP लिमिट नहीं दी गई है। इस प्लान में 500 जीबी तक डाटा रोलओवर की सुविधा उपलब्ध है। अतिरिक्त बेनिफिट की बात की जाए तो इसमें 1 साल के सब्सक्रिप्शन के साथ अमेजन प्राइम, विंक टीवी सब्सक्रिप्शन समेत हैंडसेट डैमेज प्रोटेक्शन शामिल हैं। यह प्लान कुछ क्षेत्रों के यूजर्स के लिए ही उपलब्ध है। खबरों की मानें तो इसे आने वाले समय में सभी क्षेत्रों के लिए उपलब्ध करा दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Moto E5 Plus vs Realme 1 vs Redmi Note 5: किस स्मार्टफोन ने बजट सेगमेंट में मारी बाजी

ऑनलाइन ITR को घर बैठे भरने के लिए इन 10 स्टेप्स को फॉलो करे

25MP फ्रंट कैमरा से लैस Oppo F7 की कीमत में हुई भारी कटौती, जानें नई कीमत  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.