Move to Jagran APP

BSNL ने बढ़ाई 5 मई तक प्रीपेड प्लान्स की वैधता, इंस्टैंट रिचार्ज के लिए जारी किया टोल-फ्री नंबर

BSNL ने अपने प्रीपेड यूजर्स को 5 मई 2020 तक का और Jio ने 3 मई तक का वैलिडिटी एक्सटेंशन उपलब्ध कराया है। फोटो साभार BSNL/Jio

By Shilpa SrivastavaEdited By: Published: Sun, 19 Apr 2020 08:27 AM (IST)Updated: Sun, 19 Apr 2020 08:27 AM (IST)
BSNL ने बढ़ाई 5 मई तक प्रीपेड प्लान्स की वैधता, इंस्टैंट रिचार्ज के लिए जारी किया टोल-फ्री नंबर
BSNL ने बढ़ाई 5 मई तक प्रीपेड प्लान्स की वैधता, इंस्टैंट रिचार्ज के लिए जारी किया टोल-फ्री नंबर

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम कंपनी Airtel और Vodafone-Idea के बाद अब BSNL और Reliance Jio  ने भी इस लॉकडाउन में प्रीपेड प्लान्स की वैधता को बढ़ाने की घोषणा की है। जहां BSNL ने अपने प्रीपेड यूजर्स को 5 मई 2020 तक का वैलिडिटी एक्सटेंशन उपलब्ध कराया है। इसके साथ ही BSNL ने एक रिचार्ज हेल्पलाइन नंबर की भी शुरुआत की है। वहीं, Jio ने 3 मई तक की एक्सटेंडेड वैलिडिटी ऑफर की है। 

loksabha election banner

BSNL ने बढ़ाई 5 मई तक वैधता: कंपनी का कहना है कि जिन यूजर्स के अकाउंट की वैधता लॉकडाउन के समय पूरी हो रही है और बैलेंस भी जीरो है, उनके प्लान्स की वैधता को 5 मई 2020 तक बढ़ाया जा रहा है। इससे यूजर्स इनकमिंग कॉल्स रिसीव कर पाएंगे। साथ ही एक हेल्पलाइन नंबर भी जारी किया है। यह एक टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर है। इसके जरिए यूजर्स आसानी से अपना नंबर रिचार्ज कर पाएंगे। इसके उन्हें 5670099 पर कॉल करना होगा। इससे यूजर्स घर बैठे ही प्री-पेड नंबर रिचार्ज करा पाएंगे। यह तरीका उन यूजर्स के लिए बेहतर साबित होगा जो डिजिटली अपना नंबर रिचार्ज नहीं कर पा रहे हैं।

आपको बता दें कि यह नंबर फिलहाल नॉर्थ और वेस्ट जोन में उपलब्ध है। लेकिन 22 अप्रैल से यह साउथ और ईस्ट जोन में भी एक्टिव हो जाएगा। इस नंबर पर कॉल करने के बाद आपको दो सर्विस मिलेंगी जिसमें से पहली घर बैठे रिचार्ज और दूसरी अपनों की मदद से रिचार्ज है। घर बैठे रिचार्ज यूजर्स रिचार्ज रिक्वेस्ट कर सकते हैं। वहीं, अपनों की मदद से रिचार्ज में यूजर अपने नंबर को रिचार्ज कराने के लिए अपने किसी दोस्त या घर वाले से रिकवेस्ट कर सकते हैं।  

Jio ने 3 मई तक बढ़ाई वैधता: कंपनी ने अपने प्रीपेड प्लान्स की वैधता को 3 मई तक बढ़ा दिया है। कंपनी ने कहा है कि लॉकडाउन में जो यूजर्स अपना रिचार्ज कराने में असमर्थ हैं उनकी इनकमिंग कॉल्स चलती रहेंगी। साथ ही यह भी कहा कि कई मोबाइल रिचार्ज आउटलेट्स 20 अप्रैल से खुलना शुरू हो जाएंगे। वहीं, JioPos Lite के जरिए यूजर्स अपने दोस्तों या अन्य लोगों का रिचार्ज कर 4 फीसद कमीशन भी कमा सकते हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.