Move to Jagran APP

Airtel यूजर्स के बड़ी खबर, इस राज्य में बंद होने वाली है 3G सर्विस

Airtel ने कुछ राज्यों में अपनी 3G सर्विस को बंद करने की घोषणा कर दी है और 3G यूजर्स को अब 4G नेटवर्क पर शिफ्ट किया जाएगा

By Ankit DubeyEdited By: Published: Thu, 05 Dec 2019 06:52 PM (IST)Updated: Thu, 05 Dec 2019 06:54 PM (IST)
Airtel यूजर्स के बड़ी खबर, इस राज्य में बंद होने वाली है 3G सर्विस
Airtel यूजर्स के बड़ी खबर, इस राज्य में बंद होने वाली है 3G सर्विस

नई दिल्ली, टेक डेस्क। टेलिकॉम इंडस्ट्री में मोबाइल टैरिफ की कीमतें बढ़ने के कारण काफी हलचल मची हुई है और ऐसे में कंपनियों ने अपने सब्सक्राइबर्स के लिए नए प्लान लॉन्च कर दिए है जो कि 3 दिसंबर से लागू भी हो गए हैं। वहीं मोबाइल टैरिफ की हलचल के बीच देश की अग्रणी टेलिकॉम कंपनी Airtel ने कुछ राज्यों में अपनी 3G सर्विस का बंद करने की घोषणा कर दी है। इस घोषणा के बाद अब मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में Airtel की 3G सर्विस बंद हो जाएगी। हालांकि 2G सर्विस फिलहाल चलती रहेगी। 

prime article banner

ETTelecom की रिपोर्ट के अनुसार Airtel ने मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ राज्य में अपनी 3G सर्विस को बंद कर दिया है। इसके साथ ही कंपनी ने यह भी स्पष्ट कर दिया है कि फीचर फोन में 2G सर्विस पर फिलहाल जारी रहेगी। वहीं इन दोनों सर्किल्स में कंपनी की योजना अधिक से अधिक यूजर्स तक L2100 तकनीक के साथ 4G सर्विस उपलब्ध कराने की है। 

Airtel ने घोषणा है कि इन मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में 3G यूजसर्स के पास हेंडसेट और सिम अपग्रेड का नोटिफिकेशन पहुंचाया जा रहा है। जो 3G यूजर्स अपना हेंडसेट या सिम अपग्रेड कर लेंगे वह कंपनी की हाई क्वालिटी वॉयस सर्विस का लाभ उठाने में सक्षम होंगे।

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में Bharti Airtel के सीईओ धमेंद्र खजूरिया का कहना है कि 'हमारा फोकस राष्ट्रीय रणनीति के अनुरूप 4G और 3G spectrum की री-फार्मिंग में यूजर्स को 4G का बेहतरीन अनुभव देना है। भारत में स्मार्टफोन इकोसिस्टम वर्तमान में एक ऐसे दौर से गुजर रहा है जहां केवल 4G को अपनाना भारी पड़ता है और हम अपने यूजर्स के बदलते परिवेश और सुविधा के साथ पूरी तरह से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं।'

बता दें कि इससे पहले कंपनी गोवा, महाराष्ट्र, केरल, कोलकाता और हरियाणा समेत कई राज्यों में अपनी 3G सर्विस को बंद कर चुकी है। इसके साथ ही 3G यूजर्स को 4G नेटवर्क पर शिफ्ट किया जा रहा है। ऐसा करने के पीछे कंपनी का मुख्य फोकस अधिक से अधिक यूजर्स को 4G नेटवर्क की सुविधा उपलब्ध कराना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.