Move to Jagran APP

SpO2 सेंसर के साथ आती हैं ये शानदार स्मार्टवॉच, ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा कम होते ही तुरंत करेंगी अलर्ट, कीमत 4,000 रुपये से कम

अगर आप भी अपने लिए नई स्मार्टवॉच खरीदने का विचार कर रहे हैं तो हम आपके लिए भारतीय बाजार में उपलब्ध कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच लेकर आए हैं जिनकी कीमत 4000 रुपये से कम है और इनमें आपको SpO2 सेंसर मिलेगा।

By Ajay VermaEdited By: Published: Fri, 12 Feb 2021 12:19 PM (IST)Updated: Fri, 12 Feb 2021 12:19 PM (IST)
SpO2 सेंसर के साथ आती हैं ये शानदार स्मार्टवॉच, ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा कम होते ही तुरंत करेंगी अलर्ट, कीमत 4,000 रुपये से कम
Noise ColorFit Pro 3 स्मार्टवॉच की फोटो दैनिक जागरण की है

नई दिल्ली, टेक डेस्क। कोरोना काल में स्मार्टवॉच की मांग तेजी से बढ़ी है। यही वजह है कि अब ज्यादातर टेक कंपनियां SpO2 सेंसर वाली स्मार्टवॉच बाजार में उतार रही हैं। पहले इस सेंसर का सपोर्ट केवल प्रीमियम स्मार्टवॉच में दिया जाता था। SpO2 सेंसर की बात करें तो यह ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा को न सिर्फ मॉनिटर करता है बल्कि ब्लड में ऑक्सीजन की मात्रा कम होने पर यूजर को तुरंट अलर्ट करता है। अगर आप भी अपने लिए नई स्मार्टवॉच खरीदने की सोच रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है। यहां हम आपको भारतीय बाजार में उपलब्ध कुछ चुनिंदा स्मार्टवॉच के बारे में बताएंगे, जिनकी कीमत 4,000 रुपये से कम है और इनमें आपको SpO2 सेंसर मिलेगा।    

loksabha election banner

Fire-Boltt Smart Watch

कीमत : 2,999 रुपये

फायर-बोल्ट स्मार्टवॉच का डिजाइन आकर्षक है। इस वॉच में SPO2 सेंसर दिया गया है। इस वॉच में यूजर्स को 1.4 इंच का डिस्प्ले मिलेगा, जिसका रिजॉल्यूशन 240*240 पिक्सल है। अन्य फीचर्स की बात करें तो फायर-बोल्ट में दमदार बैटरी के साथ 7 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं।

boAt Watch Enigma 

कीमत : 2,999 रुपये

boAt Watch Enigma स्मार्टवॉच में SpO2 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा वॉच में 1.54 इंच का कलर डिस्प्ले है, जो ऑलवेज-ऑन-डिस्प्ले फीचर से लैस है। इस वॉच में 12 से अधिक वॉच फेस के साथ कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 4.2 दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो boAt Watch Enigma में Find my Phone फीचर दिया गया है, जिसके जरिए यूजर्स अपने फोन को खोज सकते हैं। 

इस वॉच में 8 स्पोर्ट मोड दिए गए हैं, जिनमें रनिंग, वॉकिंग और क्लाइंबिंग जैसी एक्टिविटी शामिल हैं। साथ ही यूजर्स को इस स्मार्टवॉच में 230mAh की बैटरी मिलेगी, जो डेली यूसेज में 10 दिन का बैटरी बैकअप और पावर-सेविंग मोड में 30 दिन का बैटरी बैकअप देती है।

Noise ColorFit Pro 3

कीमत : 3,999 रुपये 

Noise की यह नई स्मार्टवॉच है। इस स्मार्टवॉच में SpO2 सेंसर दिया गया है। इसके अलावा न्वाइज कलरफिट प्रो 3 में 1.55 इंच का टच एचडी TruView डिस्प्ले है, जिसका रिजॉल्यूशन 320*360 पिक्सल है। इस स्मार्टवॉच में क्लाउड-बेस्ड वॉच फेस मौजूद है। इसके साथ ही वॉच में कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ 5.0 दिया गया है। अन्य फीचर्स की बात करें तो कलरफिट प्रो 3 लेटेस्ट आईओएस और एंड्राइड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करती है। इस वॉच में 210mAh की बैटरी दी गई है, जो सिंगल चार्ज में 10 दिन का बैकअप देती है। इसके अलावा स्मार्टवॉच को 5ATM की रेटिंग मिली है।

Huami Amazfit Bip U

कीमत : 3,999 रुपये 

अमेजफिट बिप यू स्मार्टवॉच SpO2 सेंसर के साथ आती है। इस स्मार्टवॉच में 1.43 इंच फुल एचडी डिस्प्ले है, जिसका रेजोल्यूशन 320x302 पिक्सल है। साथ ही इसमें डिस्प्ले की सुरक्षा के लिए 2.5D कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 3 का प्रोटेक्शन दिया गया है। इसके अलावा 50 से ज्यादा वॉच फेस और 60 से अधिक स्पोर्ट मोड दिए गए हैं। बैटरी की बात करें तो अमेजफिट बिप यू में 225mAh बैटरी दी गई है। इसे दो घंटें में फुल चार्ज किया जा सकेगा। इसका वजन करीब 31 ग्राम है। 

नोट: SpO2 सेंसर वाली स्मार्टवॉच की लिस्ट ई-कॉमर्स वेबसाइट पर उपलब्ध जानकारी के अनुसार बनाई गई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.