Move to Jagran APP

8,000 रुपये के बजट में ये हो सकते हैं बेस्ट स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट

अगर आप बजट कम होने की वजह से एक अच्छा स्मार्टफोन नहीं खरीद पा रहे हैं तो आपको बता दें कि ऐसा सोचना बिल्कुल गलत है। क्योंकि आज बाजार में कम कीमत में भी कई बेस्ट स्मार्टफोन मौजूद है।

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 04:23 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 07:12 AM (IST)
8,000 रुपये के बजट में ये हो सकते हैं बेस्ट स्मार्टफोन, यहां देखें पूरी लिस्ट
यह Redmi 8A Dual की ऑफिशियल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अक्सर लोगों को लगता है कि कम कीमत में केवल साधारण फीचर्स वाला स्मार्टफोन ही उपलब्ध होगा। लेकिन ऐसा नहीं है, अब बाजार में आपको प्रीमियम रेंज में ही नहीं बल्कि बजट रेंज में भी बेस्ट स्मार्टफोन के विकल्प मिल जाएंगे। जिनमें शानदार बैटरी क्षमता से लेकर पावरफुल परफॉर्मेंस और कैमरा क्वालिटी दी गई है। यहां हम आपके बाजार में मौजूद 8,000 रुपये से कम कीमत वाले ऐसे ही स्मार्टफोन की ​लिस्ट लेकर आए हैं। आइए जानें क्या है इनमें खास?

loksabha election banner

Realme C11

कीमत: 7,499 रुपये

Realme C11 को कुछ समय पहले ही भारतीय बाजार में लॉन्च किया गया है। इस स्मार्टफोन में 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज दी गई है। इसमें खास फीचर के तौर पर 5000mAh की दमदार बैटरी मौजूद है। फोटोग्राफी के लिए इसमें 13MP + 2MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। यह MediaTek Helio G35 प्रोसेसर से लैस है। आप इसे रिच ग्रीन और रिच ग्रे कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। 

Redmi 8A Dual

कीमत: 7,499 रुपये

अगर आप कम कीमत में बेहतर फोटोग्राफी एक्सपीरियंस चाहते हैं तो उसके लिए Redmi 8A Dual बेस्ट विकल्प हो सकता है। इस स्मार्टफोन में गूगल लेंस के साथ ड्यूल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। फोन में 13MP AI प्राइमरी सेंसर और 2MP डेप्थ सेंसर मौजूद है। जबकि वीडियो कॉलिंग और सेल्फी के लिए इसमें 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। यह फोन Qualcomm Snapdragon 439 प्रोसेसर से लैस है और इसमें 5000mAh की बैटरी दी गई है। 

Samsung Galaxy M01

कीमत: 7,999 रुपये

Samsung Galaxy M01 भी कम कीमत में एक अच्छा विकल्प है। इस स्मार्टफोन 5.71 इंच का डिस्प्ले और Snapdragon 439 प्रोसेसर दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 13MP + 2MP का ड्यूल रियर कैमरा सेटअप मौजूद है। सेल्फी के लिए 5MP का फ्रंट कैमरा उपलब्ध है। इस फोन को ब्लैक, ब्लू और रेड तीन कलर वेरिएंट में खरीद सकते हैं। 

Tecno Spark 6 Air

कीमत: 7,999 रुपये

Tecno Spark 6 Air में 720x1640 पिक्सल के स्क्रीन रेजोल्यूशन के साथ 7.0 इंच का डिस्प्ले दिया गया है। यह स्मार्टफोन MediaTek Helio A22 प्रोसेसर पर काम करता है। फोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है। जबकि रियर में दो कैमरे मौजूद है। इसका प्राइमरी सेंसर 13MP का है जबकि 2MP का सेकेंडरी सेंसर मौजूद है। पावर बैकअप के लिए 6000mAh की दमदार बैटरी दी गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.