Move to Jagran APP

Jio और Airtel के सस्ते पोस्टपेड प्लान, जो आपके बजट में होंगे फिट, यहां देखें पूरी लिस्ट

भारतीय टेलीकॉम बाजार में कई सारे पोस्टपेड प्लान मौजूद हैं लेकिन आज हम आपके लिए जियो और एयरटेल के सस्ते पोस्टपेड प्लान लेकर आए हैं। इन प्लान में आपको पर्याप्त डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। आइए जानते हैं इन रिचार्ज प्लान के बारे में

By Renu YadavEdited By: Published: Fri, 09 Oct 2020 03:48 PM (IST)Updated: Sat, 10 Oct 2020 07:13 AM (IST)
Jio और Airtel के सस्ते पोस्टपेड प्लान, जो आपके बजट में होंगे फिट, यहां देखें पूरी लिस्ट
यह दैनिक जागरण की फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। अगर आप अपने लिए अनलिमिटेड कॉलिंग और हाई-स्पीड डाटा वाले पोस्टपेड प्लान की तलाश कर रहे हैं, तो यह खबर आपके मतलब की है। क्योंकि आज हम यहां आपको दिग्गज टेलीकॉम कंपनी Relaince Jio और Airtel के सस्ते पोस्टपेड प्लान के बारे में बताएंगे, जिनमें आपको कॉलिंग, डाटा के साथ प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन मिलेगी। आइए दोनों कंपनियों के सस्ते पोस्टपेड प्लान पर डालते हैं एक नजर...

loksabha election banner

Jio का 199 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

जियो के पोर्टफोलियो में यह पोस्टपेड प्लान सबसे सस्ता है। आपको इस प्लान में एक महीने के लिए 25GB डाटा मिलेगा। साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी आपको रोजाना 100SMS के साथ जियो प्रीमियम ऐप की सब्सक्रिप्शन देगी। 

Jio का 399 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

आपको Jio के इस रेंटल पैक में डाटा रोल-ओवर की सुविधा के साथ 75GB डाटा मिलेगा। साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल कर सकेंगे। इसके अलावा कंपनी आपको नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और डिज्नी प्लस हॉटस्टार वीआईपी की सब्सक्रिप्शन मुफ्त में देगी। 

Airtel का 499 रुपये वाला पोस्टपेड प्लान

Airtel के पोर्टफोलियो में यह पोस्टपेड प्लान सबसे सस्ता है। आपको इस प्लान में एक महीने के लिए 75GB डाटा मिलेगा। साथ ही आप किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग कर सकते हैं। इसके अलावा कंपनी आपको इस पैक में एयरटेल एक्सट्रीम और अमेजन प्राइम की सब्सक्रिप्शन एक साल के लिए मुफ्त में देगी।

नोट : नीचे मिलेगी एयरटेल के लेटेस्ट प्लान की जानकारी

Airtel का ब्रॉडबैंड प्लान

Airtel ने अपने दो ब्रॉडबैंड प्लान को रीलॉन्च किया है। इसमें अनलिमिटेड डाटा के साथ ओटीटी प्लेटफॉर्म Amazon Prime का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। कंपनी ने Airtel ब्रॉडबैंड प्लान को Jio के मुकाबले में ज्यादा अफोर्डेबल बनाने की कोशिश की है। इसके लिए कंपनी ने अपने सबसे कम कीमत के 40Mbps और 100Mbps के ब्रॉडबैंड प्लान में इस सुविधा को रोलआउट किया है। हालांकि यह संशोधित प्लान फिलहाल कुछ ही यूजर्स के लिए Airtel Thanks App में उपलब्ध रहेंगे। इसे Airtel वेबसाइट पर लाइव नही किया गया है। 

OnlyTech की रिपोर्ट के मुताबिक Airtel ब्रॉडबैंड प्लान की शुरुआती कीमत 499 रुपये है। इससे पहले तक इस प्लान में Amazon Prime की सुविधा नही दी जाती थी। Airtel के 200Mbps से ज्यादा स्पीड वाले प्लान में ही Amazon Prime और Zee5 सब्सक्रिप्शन ऑफर दिया जाता था, जिसे अब 589 रुपये वाले और 1099 रुपये वाले ब्रॉडबैंड प्लान में रोलआउट कर दिया है। इन दोनों प्लान को Amazon Prime सब्सक्रिप्शन के साथ अपग्रेड कर दिया गया है।  

589 रुपये के प्लान पर अनलिमिटेड 40Mbps की स्पीड और अनलिमिटेड लोकल/एसटीडी कॉल की सुविधा मिलती है। यह प्लान 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड डाटा पैक के साथ आता है। वहीं 1099 रुपये के प्लान पर अनलिमिटेड कॉलिंग और अनलिमिटेड डाटा ऑफर किया जाता है। इस प्लान में 100Mbps की स्पीड ऑफर की जाती है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.