Move to Jagran APP

ATOM टेक्नोलॉजी ने पेश किया खास टूल, स्विच ऑन-ऑफ कर पाएंगे डेबिट कार्ड

डेबिट-क्रेडिट कार्ड से जुड़े फ्रॉड को कम करने के लिए विकसित किया गया यह टूल

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 22 Mar 2018 07:19 PM (IST)Updated: Fri, 23 Mar 2018 02:16 PM (IST)
ATOM टेक्नोलॉजी ने पेश किया खास टूल, स्विच ऑन-ऑफ कर पाएंगे डेबिट कार्ड
ATOM टेक्नोलॉजी ने पेश किया खास टूल, स्विच ऑन-ऑफ कर पाएंगे डेबिट कार्ड

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। ऑनलाइन धोखाधड़ी के बढ़ते उदाहरणों के बीच एक नया सॉफ्टवेयर टूल उपलब्ध करवाया गया है जो कि यूजर्स को अपने डेबिट और क्रेडिट कार्ड को ऑन ऑफ करने की अनुमति देगा, यह टूल कार्ड की क्लोनिंग को रोकने का काम करता है जिसकी मदद के कार्ड डिटेल चुराकर वित्तीय फ्रॉड को अंजाम दिया जाता है।

loksabha election banner

शहर की भुगतान समाधान प्रदाता कंपनी एटम टेक्नोलॉजीज ए 63 मून कंपनी (पूर्व में जिग्नेश शाह की फाइनेंशियल टेक्नोलॉजीज कंपनी) ने आज ऑस्ट्रेलियाई फर्म ट्रेनवॉल के साथ ई-शील्ड का शुभारंभ किया। इसका उद्देश्य जोखिमों को कम करना और रियल टाइम ट्रांजेक्शन को नियंत्रित करने में यूजर्स को सक्षम बनाना है। एटम की ओर से जारी बयान में कहा गया कि इसका फायदा स्मार्टफोन यूजर्स के साथ ही स्मार्टफोन इस्तेमाल न करने वाले यूजर्स भी कर पाएंगे। ई-सील्ड, बैंकों को कार्ड से लेकर खाता आधारित फ्रॉड को सीमित करने में सक्षम बनाता है, जिससे सुरक्षा लागत में भी कमी लाई जा सकती है।

आपको बता दें, हाल ही में स्टेट बैंक ऑफ इंडिया अपने एटीएम कार्डधारकों को एक खास सुविधा पेश की। इसकी मदद से ग्राहक अपने ATM कार्ड को नियंत्रण में रख सकेंगे। SBI क्विक एप में खास एटीएम कार्ड की कंट्रोलिंग के लिए खास फीचर्स मौजूद हैं। इसमें भी यूजर्स को एटीएम को ऑन ऑफ करने की सुविधा मिलेगी।

ऐसे करेगा एप काम: इस एप को शुरू करने के लिए आपको रजिस्ट्रेशन कराना होगा। इसके लिए आपको एप के रजिस्ट्रेशन फीचर में जाकर जिस नंबर पर एप डाउनलोड किया है उसे एंटर करना है। इसके बाद आपका रजिस्ट्रेरशन हो जाएगा। ATM कंट्रोलिंग के अलावा SBI क्विक में बैलेंस जानने के अलावा, मिनी स्टेटमेंट, होम लोन की जानकारी, अकाउंट डिरजिस्टर करने, खाते की तमाम जानकारी हासिल कर सकेंगे।

यह भी पढ़ें: 

एयरटेल और वोडाफोन के इन प्लान्स में मिलता है 40GB से अधिक डाटा, पढ़ें कम्पैरिजन

5G आने के बाद कितनी बदल जाएगी हमारी जिंदगी, यहां समझिए

अपने स्मार्टफोन को 6 आसान स्टेप्स में इस तरह बनाएं अधिक सुरक्षित

फेसबुक डेटा लीक: आसान तरह से पढ़िए पूरा मामला और उसके अपडेट्स

IBM लाएगा दुनिया का सबसे छोटा और सस्ता कंप्यूटर, एंटी फ्रॉड डिवाइस की तरह करेगा काम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.