Move to Jagran APP

अब iPad में भी पहली बार एंट्री लेगा Apple का ये खास ऐप, नई अपडेट को लाने की तैयारी में जुटी कंपनी

जैसा कि हम जानते हैं कि एपल अपने WWDC इवेंट की तैयारी में जुटा हुआ है। ऐसे में आने वाले समय में लोगों को कई खास अपडेट देखने को मिल सकते हैं। हाल में मिली एक रिपोर्ट में बताया गया है कि Apple अपने कैलकुलेटर ऐप में कुछ मेजर बदलाव करने की तैयारी में है। इसके अलावा कंपनी पहली बार इसे iPad में लाने की तैयारी में है।

By Ankita Pandey Edited By: Ankita Pandey Published: Fri, 26 Apr 2024 10:05 AM (IST)Updated: Fri, 26 Apr 2024 10:05 AM (IST)
अब iPad में भी पहली बार एंट्री लेगा Apple का ये खास ऐप

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple अपने अपकमिंग iOS के साथ -साथ जून में होने वाले सालाना WWDC इवेंट को लेकर चर्चा में है। आपको बता दें कि हाल ही में इस इवेंट में iOS लॉन्च की टाइम लाइन की जानकारी सामने आई है। एक नई रिपोर्ट में पता चला है कि कंपनी अपने सभी प्रोडक्ट लाइनअप में कैलकुलेटर ऐप में कुछ जरूरी बदलाव कर सकती है।

loksabha election banner

इसके अलावा कंपनी iPad में भी कैलकुलेटर को पेश करने की तैयारी में है। जानकारी मिली है कि कंपनी 10 जून को वर्ल्डवाइड डेवलपर कॉन्फ्रेंस (WWDC) में iOS 18, iPadOS 18 और macOS 15 का प्रिव्यू करेगी। इसके अलावा यह कैलकुलेटर ऐप को MacOS में नए अपग्रेड, नोट्स ऐप के साथ इंटीग्रेट करने और iPad में इसे पेश करने की तैयारी में है।

iPad में आएगा कैलकुलेटर ऐप

  • मीडिया रिपोर्ट में बताया गया है कि एपल टैबलेट के लॉन्च के 14 साल बाद iPad के लिए एक डेडिकेटेड कैलकुलेटर ऐप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।
  • बताया ये भी जा रहा है कि iPadOS 18 अपडेट में सभी iPad मॉडल के लिए एक इन-बिल्ट कैलकुलेटर ऐप की सुविधा होगी जो अगले OS अपडेट को सपोर्ट करेगा।

यह भी पढ़ें- JioCinema ने लॉन्च किया तगड़ा प्लान, मात्र 29 रुपये में बिना ऐड्स के महीने भर ले सकेंगे प्रीमियम कंटेंट का मजा

macOS में नए कैलकुलेटर ऐप फीचर

  • जैसा कि हम बता चुके हैं कि कंपनी macOS के लिए इस ऐप में बहुत से जरूरी बदलाव करने कर सकती है। रिपोर्ट में बताया गया कि कंपनी 'ग्रेपैरोट' कोडनेम वाले ऐप के एडवांस वर्जन में नए फीचर्स की टेस्टिंग कर रहा है।
  • आपको बता दें कि नए ऐप के डिजाइन में बदलाव देखने को मिलेगा और यह गोल बटन के साथ दिख सकता है।
  • कंपनी ऐप का आकार में बदलाव कर सकती है। इसके अलावा ऐप को एक हिस्ट्री टेप फीचर मिल सकता है, जो कैलकुलेटर ऐप के माध्यम से की गई पिछली गणना दिखाएगा।
  • रिपोर्ट में दावा किया गया है कि हिस्ट्री टेप फीचर को अपना डेडिकेटेड बटन मिलेगा और इसका एक वर्जन ऐप के बुनियादी, साइंटिफिक और प्रोग्रामर वर्जन में उपलब्ध होगा।
  • iPhone में एक नया कैलकुलेटर-संबंधी फीचर मिलने की बात सामने आई है।

यह भी पढ़ें - HMD Vibe स्मार्टफोन 4000mAh बैटरी और Qualcomm चिपसेट के साथ हुआ लॉन्च, कम कीमत में मिलते हैं ये दमदार फीचर्स


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.