Move to Jagran APP

Apple ने घटाया iPhone 12 Mini का प्रोडक्शन, क्या इसे बंद करने की हो रही है प्लानिंग, जानें वजह

रिपोर्ट के अनुसार Apple अपने लेटेस्ट स्मार्टफोन iPhone 12 Mini का प्रोडक्शन बंद करने की तैयारी कर रही है और कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को भी कम कर दिया है। बता दें कि दुनियाभर में iPhone 12 Mini के केवल प्रतिशत यूनिट ही सेल हुए हैं।

By Renu YadavEdited By: Published: Thu, 18 Mar 2021 02:58 PM (IST)Updated: Thu, 18 Mar 2021 03:08 PM (IST)
Apple ने घटाया iPhone 12 Mini का प्रोडक्शन, क्या इसे बंद करने की हो रही है प्लानिंग, जानें वजह
यह फोटो Apple की वेबसाइट से ली गई है।

नई दिल्ली, एएनआई। Apple इस साल बाजार में iPhone की नई सीरीज लॉन्च करेगी, जिसका यूजर्स को बेहद इंतजार है। ऐसे में लेटेस्ट iPhone 12 Mini से जुड़ी एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई है जिसमें खुलासा किया गया है कि इस डिवाइस के प्रोडक्शन को कम कर दिया गया है। यानि कंपनी बेहद कम संख्या की iPhone 12 Mini का निर्माण कर रही है। जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस डिवाइस को बंद करने की तैयार में है। लेकिन हाल ही में लॉन्च होने वाले iPhone 12 Mini को इतनी जल्दी बंद करने के पीछे क्या वजह हो सकती है? आइए जानते है...

prime article banner

iPhone 12 Mini को प्रोडक्शन घटा

Apple ने अपनी iPhone 12 सीरीज को पिछले साल लॉन्च किया गया था लेकिन Mashable India की एक नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि कंपनी iPhone 12 Mini डिवाइस को लेकर लोगों के बीच घट रही लोकप्रियता को लेकर काफी चिंतित है। जिसके बाद कंपनी ने इसके प्रोडक्शन को कम करने का फैसला लिया है। 

इसलिए लिया कंपनी ने ये बड़ा फैसला

रिपोर्ट में खुलासा किया गया है कि iPhone 12 Mini की कम डिमांड के कारण कंपनी को यह अहम फैसला ​लेना पड़ा। iPhone 12 Mini के दुनियाभर में केवल 6 प्रतिशत यूनिट ही सेल हुए हैं। जिससे स्पष्ट होता है कि यह डिवाइस अभी तक लोगों के बीच अपनी जगह नहीं बना पाया। जिसके बाद कंपनी ने अब इसके ऑर्डर में 20 प्रतिशत की कटौती कर दी है।

बंद हो सकता है iPhone 12 Mini का प्रोडक्शन

कंपनी ने iPhone 12 Mini के प्रोडक्शन को कम कर दिया है जिसके बाद अंदाजा लगाया जा रहा है कि कंपनी इस डिवाइस को आने वाले कुछ दिनों में बंद कर सकती है। क्योंकि इसे यूजर्स की ओर से वो प्रतिक्रिया नहीं मिली है जिसकी कंपनी को उम्मीद थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि  iPhone 12 Mini को Q2, 2021 तक डिलीवर करना बंद कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.