Move to Jagran APP

WWDC 2016: एपल ने थर्ड पार्टी के लिए खोले असिस्टेंट सीरी के दरवाजे

एपल ने सोमवार को अपने डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2016 इवेंट में सीरी डिजिटल असिस्टेंट को थर्ड पार्टी डेवलेपर के लिए खोलने का ऐलान किया

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Tue, 14 Jun 2016 05:14 PM (IST)Updated: Tue, 14 Jun 2016 05:34 PM (IST)
WWDC 2016: एपल ने थर्ड पार्टी के लिए खोले असिस्टेंट सीरी के दरवाजे

एपल ने सोमवार को अपने डब्ल्यूडब्ल्यूडीसी 2016 इवेंट में सीरी डिजिटल असिस्टेंट को थर्ड पार्टी डेवलेपर के लिए खोलने का ऐलान किया। अब सीरी डिजिटल असिस्टेंट दूसरे ऐप्लिकेशन के लिए भी मौजूद होगा। एपल ने यह कदम मार्किट के प्रतिस्पर्धिक माहौल को देखते हुए उठाया है| आर्टिफिशयल इंटेलीजेंस के मामले में अमेजन, गूगल और सॉफ्टवेयर कुछ ऐसी कंपनियां है जो एपल को टक्कर दे रही है।

loksabha election banner


इसके आलावा आये नए फीचर से आईफोन यूजर अब एपल की सर्विस इस्तेमाल ना कर रहे लोगों से जुड़ सकेंगे। आईफोन यूजर मैसेज भेजने के साथ-साथ पेमेंट कर सकेंगे, और तस्वीरें भी सर्च कर सकेंगे। इसके अलावा सीरी स्लैक, व्हाट्सऐप, उबर और लिफ्ट जैसे ऐप के साथ भी काम करेगा।''
इस नए फीचर की शुरुआत इस साल आने वाले संभावित आईओएस10 ऑपरेटिंग सिस्टम पर होगी। सीरी एपल के आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस प्रोग्राम का सबसे विजिबल हिस्सा है और इसे आमतौर पर एआई के तौर पर जाना जाता है। एपल के मुताबिक, अब एपल यूजर एपल मैप्स के साथ किसी थर्ड पार्टी ऐप जैसे ओपन टेबल का इस्तेमाल कर एक रेस्तरां में रिजर्वेशन करा सकते हैं।

पढ़ें, WWDC 2016 : जानें आईओएस 10, मैकओएस सियरा और वॉचओएस 3 की खासियत

इसके अलावा एपल ने कहा कि वह अपने मैक कम्प्यूटर सिस्टम के लिए भी सीरी ला रही है, इससे पीसी यूजर अपनी मशीन या इंटरनेट को वॉयस कमांड के साथ सर्च कर सकेंगे।
एपल के मुताबिक, आने वाले महीनों में एपल पे को स्विट्जरलैंड, फ्रांस और हॉंग कॉंग समेत कई दूसरे मार्केट में लांच किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.