Move to Jagran APP

World AIDS Day: Apple ने दिया एड्स के प्रति जागरुकता का संदेश, बदला अपने स्टोर का लुक

World AIDS Day Apple ने एड्स को लेकर लोगों को जागरूक करने के मकसद से अपने चुनिंदा स्टोर्स के लोगो (logo) के कलर को बदलकर लाल कर दिया गया है। यह बदलाव Apple स्टोर के चीन के शंघाई स्थित Nanjing East और टोक्यो के Apple Gina स्टोर में दिखेगा।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Wed, 01 Dec 2021 10:00 AM (IST)Updated: Wed, 01 Dec 2021 10:05 AM (IST)
World AIDS Day: Apple ने दिया एड्स के प्रति जागरुकता का संदेश, बदला अपने स्टोर का लुक
यह Apple Store की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। World AIDS DAY: दुनियाभर में आज यानी 1 दिसंबर 2021 को विश्व एड्स दिवस (World AIDS Day) मनाया जा रहा है। वही दिग्गज टेक कंपनी Apple की ओर से एड्स दिवस को खास तरीके से मनाया जा रहा है। Apple ने एड्स को लेकर लोगों को जागरूक करने के मकसद से अपने चुनिंदा स्टोर्स के लोगो (logo) के कलर को बदलकर रेड यानी लाल कर दिया गया है। यह बदलाव Apple स्टोर के चीन के शंघाई स्थित Nanjing East और टोक्यो के Apple Gina स्टोर में दिखेगा। साथ ही अन्य स्टोर में लोगो के कलर में बदलाव देखे जा सकते हैं।

loksabha election banner

6 दिसंबर से शुरू होगी Apple की नई मुहिम 

Macrumors की खबर के मुताबिक Apple की तरफ से ऐलान किया गया है कि आगामी 6 दिसंबर से एक नई मुहिम शुरू की जा रही है, जिसके तहत Apple Pay या फिर Apple.com से होने वाले सभी पेमेंट से 1 डॉलर (करीब 75 रुपये) को दान में दिया जाएगा। यह नियम Apple store App और यूएस Apple Store पर लागू होगा। इस रकम को कोविड-19 और AIDS के खिलाफ लड़ाई में दान किया जाएगा। Apple का लक्ष्य है कि इस मुहिम से करीब 1 मिलियन डॉलर की रकम को जुटाया जा सकेगा।

महामारी के लिए फंड जुटाएगी कंपनी 

Apple की तरफ से कई सारे प्रोडक्ट जैसे iPhone, Apple Watch Bands की बिक्री की जाती है। Apple की तरफ से Red के 15 साल की साझेदारी की गई है। कंपनी ने कहा कि ग्लोबल स्तर पर होने वाली महामारी जैसे एचआईवी एड्स, कोविड-19 के लिए कंपनी की तरफ से 270 मिलियन डॉलक का फंड जुटाया जा सका है।

ये भी पढ़ें 

दिसंबर में भारत में लॉन्च होंगे ये 5 शानदार स्मार्टफोन, यहां चेक करें लिस्ट

ऑनलाइन पेमेंट से लेकर DTH रिचार्ज तक, आज से बदल रहे हैं ये 4 नियम, जानिए आप पर कितना पड़ेगा फर्क


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.