Move to Jagran APP

Apple की गिरती सेल पर ब्रेक लगाने के लिए लॉन्च होगा छोटे डिस्प्ले वाला iPhone

iPhone के इस अगले डिवाइस के अन्य डिवाइस के मुकाबले कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। Apple का यह कदम अपने गिरते सेल को बढ़ाने के लिए उठाया जा सकता है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 18 Apr 2019 03:00 PM (IST)Updated: Fri, 19 Apr 2019 05:58 AM (IST)
Apple की गिरती सेल पर ब्रेक लगाने के लिए लॉन्च होगा छोटे डिस्प्ले वाला iPhone
नई दिल्ली (टेक डेस्क)। Apple जल्द ही छोटे 4.7 इंच के डिस्प्ले के साथ नया iPhone लॉन्च करने की तैयारी में है। इस iPhone को अगले साल मार्च में लॉन्च किया जा सकता है। इस iPhone का लुक और डिजाइन iPhone 8 की तरह ही हो सकता है। इसके अलावा इसमें LCD डिस्प्ले दिया जा सकता है, साथ ही इसमें लेटेस्ट A13 बायोनिक चिप दिया जा सकता है। iPhone के इस अगले डिवाइस के अन्य डिवाइस के मुकाबले कम कीमत में लॉन्च किया जा सकता है। Apple का यह कदम अपने गिरते सेल को बढ़ाने के लिए उठाया जा सकता है। इसके अन्य फीचर्स की बात करें तो इसमें सिंगल रियर कैमरा और 128GB की इनबिल्ट स्टोरेज दी जा सकती है।
 
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो इस छोटे डिस्प्ले वाले iPhone में 4.7 इंच का फुल एचडी एलसीडी स्क्रीन दी जा सकती है। इस iPhone के चार मॉडल्स अगले साल लॉन्च किए जा सकते हैं। इसे अगले साल मार्च में पेश किया जा सकता है। लीक जानकारी के मुताबिक, इसमें लेटेस्ट A13 बायोनिक चिप दिया जा सकता है। रिपोर्ट्स की मानें तो Apple इसके 20 मिलियन से ज्यादा डिवाइस बना सकता है।
 

loksabha election banner
iPhone XS और iPhone XR की सेल में गिरावट
 
हाल ही में आई OTR ग्लोबल की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले साल लॉन्च हुए iPhone XS और iPhone XR की सेल में 24 फीसद की गिरावट दर्ज की गई है। इस दौरान कंपनी ने वर्ल्ड वाइड 37 से 42 मिलियन यूनिट्स सेल किए हैं। पिछले साल इस तिमाही के दौरान कंपनी ने 40 से 45 मिलियन यूनिट्स बेचे थे। रिसर्च फर्म के मुताबिक, Apple के सेल में साल-दर-साल 21 से 24 फीसद तक गिरावट दर्ज की जा रही है। OTR Global ने यह भी बताया कि, iPhone XS और iPhone XR की शिपमेंट में दूसरी तिमाही में लगातार गिरावट दर्ज की गई है। पहली तिमाही में Apple के रेवेन्यू में 15 फीसद तक की गिरावट दर्ज की गई है।

iPhone XRiPhone XS और iPhone XS Max को यूजर्स द्वारा काफी पसंद किया जा रहा है। कई यूजर्स इन्हें खरीदना भी चाहते हैं। अगर आप भी उनमें से हैं तो आप इन्हें अमेजन से खरीद सकते हैं। 

Click here to Buy on Amazon

iPhone XR 

iPhone XS 

iPhone XS Max


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.