Move to Jagran APP

iPhone SE 3 को लेकर आया बड़ा अपडेट! फोन में मिलेगा iPhone 13 का ये सबसे खास फीचर

Apple पॉवरफुल इंटिरियर्स के साथ किफायती iPhone SE 3 लॉन्च की योजना बना रहा है| Apple iPhone SE में A15 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल करेगा जिसका iPhone 13 सीरीज में भी यूज किया गया है। साथ ही फोन को नए कलर्स जैसे ऑरेंज ग्रीन और ब्लू कलर में पेश करेगा।

By Mohini KediaEdited By: Published: Sun, 10 Oct 2021 11:06 AM (IST)Updated: Mon, 11 Oct 2021 07:35 AM (IST)
iPhone SE 3 को लेकर आया बड़ा अपडेट! फोन में मिलेगा iPhone 13 का ये सबसे खास फीचर
ये Jagran की ऑफिशियल फाइल फोटो है|

नई दिल्ली, टेक डेस्क| Apple जल्द ही iPhone SE (2nd जनरेशन) का सक्सेसर लॉन्च कर सकता है। रिपोर्ट के अनुसार, Apple पॉवरफुल इंटिरियर्स के साथ किफायती iPhone SE 3 लॉन्च करने की योजना बना रहा है, लेकिन ऐसा भी माना जा रहा है कि कंपनी अपकमिंग स्मार्टफोन के डिजाइन में कोई बदलाव नहीं करेगी। इससे पहले iPhone SE के कॉन्सेप्ट रेंडर्स ऑनलाइन लीक हुए थे। दिलचस्प बात यह है कि iPhone SE को नए कलर्स जैसे ऑरेंज, ग्रीन और ब्लू कलर में देखा गया था।

prime article banner

Apple iPhone SE 3 में होगी A15 बायोनिक चिपसेट

जापानी टिपस्टर Macotakara के अनुसार, Apple 5G कनेक्टिविटी और पॉवरफुल इंटिरियर्स के साथ एक नया iPhone SE लॉन्च करेगा। उनकी रिपोर्ट से पता चलता है कि Apple iPhone SE में A15 बायोनिक चिपसेट का इस्तेमाल करेगा। खास बात यह है कि iPhone 13 सीरीज में भी A15 चिपसेट का इस्तेमाल किया गया है। अफवाह वाला फोन कथित तौर पर क्वालकॉम के स्नैपड्रैगन X60 5G मॉडेम पर काम करेगा। फोन फिजिकल सिम के साथ eSIM सपोर्ट के साथ आएगा।

Apple iPhone SE 3 के लीक स्पेसिफिकेशंस

हालांकि, डिजाइन के मामले में किसी बड़े बदलाव की उम्मीद नहीं है। iPhone SE 3 में कथित तौर पर अपने पूराने मॉडल की तरह ही 4.7-इंच का डिस्प्ले होगा। डिस्प्ले कोने के चारों ओर मोटे बेजल्स और मोटे बॉटम और टॉप के साथ आएगा। Apple iPhone SE 3rd जनरेशन में टच आईडी (Touch ID) और होम बटन को भी बरकरार रख सकता है।

Apple iPhone SE 3 में मिलेंगे यूनिक कलर्स

Apple से iPhone SE के साथ नए कलर्स का एक नया सेट पेश करने की उम्मीद है, जैसा कि उसने iPhone 5c के साथ किया था। लीक जानकारी के तहत Apple रोज़ गोल्ड, सिल्वर सहित मैटेलिक कलर को बदलने जा रहा है। इसके अलावा, यह ऑरेंज, ग्रीन और ब्लू जैसे कलर्स में आ सकता है। हमने ये कलर ऑप्शन कभी नहीं देखे हैं, लेकिन iPhone SE को ये सभी मिल सकते हैं।

Apple ने पहले iPhone SE को 2020 में लॉन्च किया था। स्मार्टफोन A13 बायोनिक चिपसेट से संचालित है, यह वही चिपसेट है जो iPhone 11 सीरीज में इस्तेमाल किया गया था। आईफोन एसई में 4.7 इंच का रेटिना HD डिस्प्ले है। फ्लिपकार्ट बिग बिलियन डेज़ सेल के दौरान iPhone SE को 25,999 रुपये में बेचा जा रहा था। हालांकि, अब जब सेल खत्म हो गई है तो स्मार्टफोन की कीमत 30,199 रुपये हो गई है। स्मार्टफोन को लाल, सफेद और काले रंग में पेश किया गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.