Move to Jagran APP

iPhone 12 Pro में देखने को मिलेगा बड़ा अपग्रेड, नया फीचर हुआ कंफर्म

इस बार Apple अपने नए लाइन-अप में AirPower वायरलेस चार्जिंग को रीस्टोर करने वाला है।

By Harshit HarshEdited By: Published: Thu, 06 Aug 2020 11:39 PM (IST)Updated: Thu, 06 Aug 2020 11:39 PM (IST)
iPhone 12 Pro में देखने को मिलेगा बड़ा अपग्रेड, नया फीचर हुआ कंफर्म
iPhone 12 Pro में देखने को मिलेगा बड़ा अपग्रेड, नया फीचर हुआ कंफर्म

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Apple अपने अगले iPhone 12 सीरीज में बड़ा अपग्रेड करने वाला है। इस बात की पुष्टि नई लीक से सामने आई है। iPhone 12 Pro के केस के एक वीडियो को यूट्यूबर फिलिप कोरे ने अपने चैनल EverythingApplePro पर पोस्ट किया है। इस वीडियो में इसके केस मे एक सर्कुलर रिंग देखने को मिली है। जिससे यह साफ है कि इसमें वायरलेस चार्जिंग तकनीक का इस्तेमाल किया जा सकता है। पिछले कई महीनों से iPhone 12 को लेकर कई सारी जानकारियां सामने आ रही हैं, जिनमें फोन के कैमरे फीचर्स से लेकर डिजाइन के बारे में जानकारी शेयर की गई हैं।

loksabha election banner

EverythingApplePro यूट्यूब चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में iPhone 12 का केस देखा गया है। इस केस में सर्कुलर मैग्नेट सिस्टम बिल्ट-इन देखने को मिला है। यह दर्शाता है कि iPhone 12 के नए लाइन-अप में मैग्नेटिक रिंग वाली वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी देखने को मिलेगी। इस बार Apple अपने नए लाइन-अप में AirPower वायरलेस चार्जिंग को रीस्टोर करने वाला है। इसमें वायरलेस रिंग को डिवाइस के बैक में इस तरह से फिट किया जाएगा कि इसे चार्जिंग पैड पर कहीं भी रखें तो ये चार्ज हो जाए।

यूट्यूबर की मानें तो कंपनी 2021 से कम्प्लीट वायरलेस चार्जिंग फीचर के साथ अपने नए iPhone के लाइन अपको पेश कर सकती है। यानि की 2021 में लॉन्च होने वाले iPhones केवल वायरलेस चार्जिंग के साथ ही आ सकते हैं। इनके लिए वायर्ड चार्जिंग फीचर नहीं दिया जाएगा। हालांकि, इस बात की पुष्टि तो अगले साल ही होगी।

बहरहाल पिछले दिनों Apple ने आधिकारिक बयान जारी करते हुए कहा है कि कंपनी अपने अगले iPhone सीरीज को दो फेज में लॉन्च किया जाएगा। पहले फेज में कंपनी अपने 6.1 इंच वाले iPhone 12 के मॉडल्स को पेश किया जाएगा। इसके बाद 5.7 इंच वाले छोटे और 6.7 इंच स्क्रीन वाले बड़े मॉडल को अगले फेज में लॉन्च किया जाएगा। इस रिपोर्ट में ये भी कहा गया है कि iPhone 12 के 6.1 साइज वाले मॉडल की शिपमेंट भी शुरू की जा चुकी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.