Move to Jagran APP

एपल कर रहा है आईफोन 5 की बैटरी को रिप्लेस, आप भी कीजिए जांच

एपल कंपनी ने अपनी आईफोन सीरीज के फोन आईफोन 5 की बैटरी को रिप्लेस यानि कि बदलने का अभियान शुरू कर दिया है। कंपनी का कहना है कि आईफोन 5 के कुछ सीमित सीरियल नंबर वाले डिवाइस की बैटरी में दिक्कतें आ रही हैं जिस कारण बैटरी को मुफ्त में बदला जाएगा।

By Edited By: Published: Mon, 25 Aug 2014 03:21 PM (IST)Updated: Mon, 25 Aug 2014 03:21 PM (IST)
एपल कर रहा है आईफोन 5 की बैटरी को रिप्लेस, आप भी कीजिए जांच

नई दिल्ली। एपल कंपनी ने अपनी आईफोन सीरीज के फोन आईफोन 5 की बैटरी को रिप्लेस यानि कि बदलने का अभियान शुरू कर दिया है। कंपनी का कहना है कि आईफोन 5 के कुछ सीमित सीरियल नंबर वाले डिवाइस की बैटरी में दिक्कतें आ रही हैं जिस कारण बैटरी को मुफ्त में बदला जाएगा।

prime article banner

आईफोन 5 इस्तेमाल कर रहे ग्राहकों द्वारा बैटरी को लेकर विभिन्न तरह की शिकायतें दर्ज की गई हैं जैसे कि बैटरी की क्षमता का कम होना व पूरा चार्ज करने पर भी जल्दी खत्म हो जाना। इन दिक्कतों के कारण ग्राहकों को अपने फोन को बार-बार चार्ज के लिए लगाना पड़ता है।

कंपनी का कहना है कि जिन आईफोन 5 डिवाइस में यह दिक्कत देखी जा रही है उन्हें सितंबर 2012 से जनवरी 2013 के बीच में बेचा गया था।

यदि आपके भी आईफोन में यह दिक्कत आ रही है तो आप ऐपल कंपनी की 'रिप्लेसमेंट साइट' पर जाकर अपने फोन का सीरियल नंबर डालें। यदि आपका फोन भी उसी श्रेणी में आएगा तो आपको एपल के किसी भी रिटेल स्टोर या टेक्निकल सपोर्ट सेंटर से नई बैटरी मिल जाएगी, वो भी मुफ्त में।

कंपनी द्वारा चलाए जा रहे इस अभियान को अमेरिका व चीन में शुरू कर दिया गया है और जल्द ही इसे बाकी देशों में भी शुरू किया जाएगा। इस अभियान के अंतर्गत ग्राहकों को किसी भी तरह की कीमत अदा करने की जरूरत नहीं होगी।

पढ़ें: चीन में एपल प्रोडक्ट्स पर प्रतिबंध!

पढ़ें: अमेरिकी बाजार में अभी भी आगे है सैमसंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.