Move to Jagran APP

Apple Event 2021 आज होगा आयोजित, ऐसे देख सकते हैं लाइव स्ट्रीम, लॉन्च होंगे ये प्रोडक्ट्स

Apple आज आयोजित होने वाले अपने इवेंट में कई खास प्रोडक्ट्स से पर्दा उठा सकती है। इस इवेंट का वर्चुअली आयोजित किया जाएगा और आप घर बैठकर इवेंट का हिस्सा बन सकते हैं। आइए जानते हैं इस इवेंट में किन प्रोडक्ट्स को पेश किया जा सकता है।

By Renu YadavEdited By: Published: Tue, 20 Apr 2021 03:08 PM (IST)Updated: Tue, 20 Apr 2021 03:11 PM (IST)
Apple Event 2021 आज होगा आयोजित, ऐसे देख सकते हैं लाइव स्ट्रीम, लॉन्च होंगे ये प्रोडक्ट्स
यह दैनिक जागरण की प्रतीकात्मक फोटो है।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। दुनिया की दिग्गज टेक कंपनी Apple आज यानि 21 अप्रैल को इस साल का अपना पहला इवेंट आयोजित करने जा रही है। इस इवेंट को लेकर अभी तक कई खबरें सामने आ चुकी हैं। चर्चा है कि 'Apple Event 2021' में कंपनी नई जेनरेशन का iPad, iMac, Apple TV और AirTags पेश कर सकती है। हालांकि, अभी तक कंपनी की ओर से लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में कोई घोषणा नहीं की गई है। इस इवेंट में वर्चुअल आयोजित किया जाएगा। आइए जानते हैं इस इवेंट में लॉन्च होने वाले प्रोडक्ट्स के बारे में....

loksabha election banner

Apple Event 2021: ऐसे देख सकते हैं लाइव इवेंट

Apple Event 2021 आज यानि 20 अप्रैल को भारतीय समय के अनुसार रात 10.30 बजे आयोजित किया जाएगा और यह कंपनी का वर्चुअल इवेंट है। इस इवेंट को मल्टीपल चैनल्स के माध्यम से लाइव देखा जा सकता है। अगर आप भी Apple Event 2021 इवेंट को लाइव देखना चाहते हैं तो अपने iPhone, iPad, Mac, PC और स्मार्टफोन के जरिए कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं।  

Apple Event 2021: ये डिवाइस हो सकते हैं लॉन्च

पिछले दिनों कंपनी के वर्चुअल असिस्टेंट Siri ने एक यूजर द्वारा पूछे गए सवाल के जवाब में बताया था कि 20 अप्रैल मंगलवार को कंपनी का एक स्पेशल इवेंट है। Apple Event 2021 में आज कंपनी कई नए डिवाइसेज से पर्दा उठा सकती है। आइए जानते हैं इस इवेंट में कौन से डिवाइस दस्तक दे सकते हैं।

iPad Pro और नया iMac

काफी समय से आ रही लीक्स व खबरों के मुताबिक Apple आज अपने इवेंट में नया iPad Pro पेश कर सकती है। इसमें मिनी डिस्प्ले ​पैनल के साथ कुछ नए फीचर्स की सुविधा मिल सकती है। हालांकि, डिजाइन में कोई बदलाव देखने को नहीं मिलेगा। इसके अलावा कंपनी iMac का नया वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। जिसे सबसे पहले साल 2012 में पेश किया गया है और उम्मीद है कि लगभग 10 साल बाद कंपनी इस डिवाइस को नए डिजाइन के साथ उतारेगी।  

iOS 14.5 और AirTags 

Apple के नए ऑपरेटिंग सिस्टम iOS 14.5 के लॉन्च होने की भी खबर है। iOS 14.5 को कई खास फीचर्स के साथ पेश किया जाएगा और इसमें मास्क के बाद भी फेस आईडी तेजी से अनलॉक करने की सुविधा मिलेगी। साथ ही कंपनी का नया डिवाइस AirTags ​भी डेब्यू कर सकता है जो कि कंपनी का एक ट्रैकर डिवाइस है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.