Move to Jagran APP

एंड्राइड ऑटो यूजर्स के लिए खुशखबरी! मिलेगी टचस्क्रीन-बेस्ड क्विक रिप्लाई सुविधा

गूगल (Google) ने एंड्रॉइड ऑटो ऐप के लिए एक अपडेट जारी किया है जो डुअल सिम सपोर्ट सुविधा पेश करता है। साथ ही एंड्रॉइड ऑटो अब एक पॉप-अप दिखाता है जो यूजर्स को यह चुनने का ऑप्शन देता है कि वह किस सिम से कॉल करना चाहते हैं।

By Saurabh VermaEdited By: Published: Thu, 02 Dec 2021 01:16 PM (IST)Updated: Thu, 02 Dec 2021 01:16 PM (IST)
एंड्राइड ऑटो यूजर्स के लिए खुशखबरी! मिलेगी टचस्क्रीन-बेस्ड क्विक रिप्लाई सुविधा
यह एंड्राइड ऑटो की प्रतीकात्मक फाइल फोटो है।

सैन फ्रांसिस्को, आईएएनएस। अगर आप एंड्राइड ऑटो यूजर्स हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है,क्योंकि दिग्गज सर्च इंजन दिग्गज गूगल (Google) ने ऐलान किया है कि एंड्रॉइड ऑटो (Android Auto) में जल्द ही मैसेज के लिए टचस्क्रीन-बेस्ड क्विक रिप्लाई की दी जाएगी। मतलब एंड्राइड ऑटो बेस्ड इंफोटेनमेंट पैनल में टचस्क्रीन से क्विक मैसेज रिप्लाई कर पाएंगे। ऐसे में एंड्राइड ऑटो को काफी सुविधा हो जाएगी। 

prime article banner

यूजर्स को होंगी ये सुविधाएं

बता दें कि इससे पहले भी एंड्रॉइड ऑटो (Android Auto) की तरफ से कई मैसेजिंग ऐप से सूचनाएं भेजने का सपोर्ट दिया गया है। लेकिन यह केवल वॉइस बेस्ड मैसेज के रिप्लाई का ऑप्शन पेश करता है। 9टु5गूगल की रिपोर्ट के मुताबिक अपडेट एंड्रॉइड ऑटो के साथ स्मार्ट रिप्लाई को भी सपोर्ट करेगा। यह एक ऐसी सुविधा होगी, जो यूजर्स को अपने वाहन में टचस्क्रीन का उपयोग करके जल्दी से मैसेज रिप्लाई देने की सुविधा देगा।

यूजर्स कॉलिंग के लिए सेलेक्ट कर सकेंगे सिम 

हाल ही में गूगल (Google) ने एंड्रॉइड ऑटो ऐप के लिए एक अपडेट जारी किया है जो डुअल सिम सपोर्ट सुविधा पेश करता है। साथ ही एंड्रॉइड ऑटो अब एक पॉप-अप दिखाता है जो यूजर्स को यह चुनने का ऑप्शन देता है कि वह किस सिम से कॉल करना चाहते हैं। इससे पहले तक एंड्राइड ऐप स्मार्टफोन में डबल सिम होने के बावजूद कॉलिंग के लिए डिफॉल्ट सिम का उपयोग करता था। मतलब आपका सिम ऑटोमेटिक मोड से कॉलिंग करता था। 

सितंबर में दिया गया था एंड्राइड ऑटो में ड्यूल सिम सपोर्ट 

गूगल ने सितंबर में एंड्रॉइड ऑटो के लिए पहली बार डुअल सिम सपोर्ट दिया था। उस समय, टेक दिग्गज ने कहा था कि वह जल्द ही इस फीचर को रोल आउट करना शुरू कर देगी। इससे पहले, एंड्रॉइड ऑटो पर उपलब्ध यूट्यूब म्यूजिक को भी नेविगेशन टैब और बहुत कुछ जोड़ने वाले अपने सबसे बड़े रीडिजाइन में से एक प्राप्त हुआ था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.